फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटसूर्यकुमार का ये शॉट देखकर हर कोई रह गया दंग, करियर का सबसे तेज शतक लगाने के दौरान दिखाई डिविलियर्स जैसी कलाकारी

सूर्यकुमार का ये शॉट देखकर हर कोई रह गया दंग, करियर का सबसे तेज शतक लगाने के दौरान दिखाई डिविलियर्स जैसी कलाकारी

सूर्यकुमार यादव ने श्रीलंकाई गेंदबाजों की जमकर धुनाई करते हुए ताबड़तोड़ बल्लेबाजी का एक और शानदार नजारा पेश किया। उन्होंने मैदान के चारों ओर शॉट्स खेलकर टी20 क्रिकेट में तीसरा शतक जड़ा।

सूर्यकुमार का ये शॉट देखकर हर कोई रह गया दंग, करियर का सबसे तेज शतक लगाने के दौरान दिखाई डिविलियर्स जैसी कलाकारी
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 07 Jan 2023 09:58 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

श्रीलंका के खिलाफ राजकोट में खेले जा रहे तीसरे टी20 मैच में सूर्यकुमार का एक बार फिर रौद्रा रूप देखने को मिला है। उनके तेजतर्रार शतक की बदौलत भारतीय टीम ने निर्णायक मैच में 20 ओवर में 228 रन बनाने में कामयाब रही है। सूर्यकुमार यादव ने 51 गेंदों में 112 रन की धमाकेदार पारी खेली। अपनी पारी में उन्होंने सात चौके और नौ छक्के लगाए। सूर्यकुमार ने एक बार फिर अपनी पारी के दौरान कुछ ऐसे शॉट लगाए, जिसे देखकर हर कोई दंग रह गया। पारी के 13वें ओवर में दिलशान मदुशंका के खिलाफ सूर्यकुमार ने ऑफ स्टंप के बाहर जाकर गेंद को बाउंड्री के बाहर भेजा और इस दौरान वह शॉट मारते हुए क्रीज में ही पलट गए। 

पारी के 13वें ओवर हाई फुल टॉस को सूर्यकुमार ने शॉर्ट फाइन लेग की ओर रैम्प शॉट खेलते हुए छक्का मारा, ये शॉट मारने के दौरान सूर्यकुमार खुद क्रीज में पलट गए। शॉट देखकर एक बार ऐसा लगा कि वो चोटिल भी हो सकते हैं। लेकिन डिविलियर्स को अपना गुरु मानने वाले सूर्यकुमार भारत के मिस्टर 360 डिग्री हैं और अब वह हर पारी के साथ अपना नाम दिग्गजों की सूची में शामिल कर रहे हैं। 

सूर्यकुमार यादव ने बना दिया नया वर्ल्ड रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बने 

सूर्यकुमार भारत के लिए सबसे ज्यादा शतक जड़ने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने केएल राहुल को पीछे छोड़ दिया है। उनसे आगे रोहित शर्मा हैं, जिन्होंने 4 शतक टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में जड़े हैं। 

सूर्यकुमार यादव के 51 गेंद में नाबाद 112 रन की मदद से भारत ने श्रीलंका के खिलाफ शनिवार को तीसरे और आखिरी टी20 मैच में पांच विकेट पर 228 रन बनाये। सूर्यकुमार ने श्रीलंकाई गेंदबाजों की जमकर धुनाई करते हुए ताबड़तोड़ बल्लेबाजी का एक और शानदार नजारा पेश किया । उन्होंने मैदान के चारों ओर शॉट्स खेलकर टी20 क्रिकेट में तीसरा शतक जड़ा। अपना अर्धशतक 26 गेंद में पूरा करने के बाद सूर्यकुमार ने तिहरे अंक तक पहुंचने में 19 गेंद ही और ली । उन्होंने आखिरी ओवर में चमिका करूणारत्ने को एक चौका और एक छक्का लगाया। 

पिछले दो मैचों में दोहरे अंक तक नहीं पहुंच सके शुभमन गिल (46) ने नौ गेंदें बेकार की लेकिन उसके बाद दिलशान मदुशंका को तीसरे ओवर में एक छक्का और एक चौका लगाया। राहुल त्रिपाठी ने 16 गेंद में 35 रन बनाये । इससे पहले ईशान किशन पहले ही ओवर में एक रन बनाकर पवेलियन लौट गए। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें