फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटINDvsSL: गुवाहाटी टी-20 से पहले केएल राहुल ने दिखाए अपने इरादे- VIDEO

INDvsSL: गुवाहाटी टी-20 से पहले केएल राहुल ने दिखाए अपने इरादे- VIDEO

ndia vs Sri Lanka, 1st T20I at Guwahati: भारत और श्रीलंका के बीच 3 मैचों की सीरीज का पहला टी-20 मैच गुवाहाटी के बारसपारा क्रिकेट स्टेडियम में रविवार (5 जनवरी) को खेला जाएगा। वेस्टइंडीज के खिलाफ...

INDvsSL: गुवाहाटी टी-20 से पहले केएल राहुल ने दिखाए अपने इरादे- VIDEO
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 05 Jan 2020 09:57 AM
ऐप पर पढ़ें

ndia vs Sri Lanka, 1st T20I at Guwahati: भारत और श्रीलंका के बीच 3 मैचों की सीरीज का पहला टी-20 मैच गुवाहाटी के बारसपारा क्रिकेट स्टेडियम में रविवार (5 जनवरी) को खेला जाएगा। वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में केएल राहुल का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है। नए साल की शुरुआत टीम इंडिया श्रीलंका के खिलाफ करने जा रही है। ऐसे में केएल राहुल की कोशिश होगी कि वह इस साल भी अपनी फॉर्म जारी रखें। श्रीलंका के खिलाफ मैच से पहले केएल राहुल ने नेट में पसीना बहाया और अपने इरादे भी जाहिर कर दिए। 

बीसीसीआई के ऑफिशियल टि्वटर हैंडिल से केएल राहुल का एक वीडियो शेयर किया गया है। इस वीडियो में राहुल नेट प्रैक्टिस के दौरान बल्लेबाजी का अभ्यास करते हुए नजर आ रहे हैं। राहुल जिस तरह के शॉट नेट प्रैक्टिस में खेल रहे हैं, उन्हें देखकर कहा जा सकता है वह आत्मविश्वास से भरे हुए हैं। राहुल के इरादे श्रीलंका के खिलाफ शानदार परफॉर्म करके आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप की तरफ अपने कदम बढ़ाना है। 

INDvsSL, 1st T20I: जानें गुवाहाटी का मौसम, बारसपारा की पिच से लेकर दोनों टीमों का संभावित प्लेइंगXI

IND vs SL, 1st T20: जानें कब-कहां-कैसे देखें मैच की Live Streaming और Live Telecast

रोहित की गैरमौजूदगी में भारत के पास फिट होकर लौट रहे सलामी बल्लेबाज शिखर धवन, अच्छी फॉर्म में खेल रहे लोकेश राहुल, खुद कप्तान विराट कोहली की मजबूत ओपनिंग क्रम की तिकड़ी है। ओपनिंग जोड़ी के रूप में राहुल और धवन की अच्छी समझ है और दोनों बतौर जोड़ीदार सहजता से खेलते हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ सीमित ओवर सीरीज में राहुल ने  62, 11, 91, 6, 102 और 77 के स्कोर बनाए थे।

राहुल ओपनिंग में सहजता से खेलते हैं और टीम के लिए बड़े स्कोरर साबित हुए हैं, लेकिन रोहित की मौजूदगी के चलते विश्वकप में उनका क्रम बदलना लगभग तय है। ऐसे में राहुल को हर क्रम पर खुद को साबित करना जरूरी है और देखना होगा कि मौजूदा सीरीज में विराट अपने क्रम में किस तरह के बदलाव करते हैं। 

बता दें कि विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय क्रिकेट टीम को इस वर्ष ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आईसीसी टी-20 विश्वकप में खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा है, लेकिन उससे पहले टीम के लिए अपने सर्वश्रेष्ठ संयोजन को तलाशना बड़ी चुनौती है। भारत ने हाल ही में अपने मैदान पर बांग्लादेश और वेस्टइंडीज से टी-20 सीरीज में काफी चुनौतियां झेली हैं और दोनों ही सीरीज में वह 2-1 के अंतर से जीतने में सफल हुआ।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें