फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटIND vs SL Final : कुलदीप यादव बने प्लेयर ऑफ द सीरीज, पाकिस्तान और श्रीलंका के बल्लेबाज रह गए थे भौचक्के

IND vs SL Final : कुलदीप यादव बने प्लेयर ऑफ द सीरीज, पाकिस्तान और श्रीलंका के बल्लेबाज रह गए थे भौचक्के

एशिया कप 2023 में कुलदीप यादव का प्रदर्शन शानदार रहा है। उन्होंने पांच मैचों में कुल 9 विकेट चटकाए। कुलदीप को दमदार प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया। टूर्नामेंट में उन्होंने 103 रन दिए।

IND vs SL Final : कुलदीप यादव बने प्लेयर ऑफ द सीरीज, पाकिस्तान और श्रीलंका के बल्लेबाज रह गए थे भौचक्के
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 17 Sep 2023 09:09 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय टीम के स्टार स्पिनर कुलदीप यादव ने एशिया कप 2023 में भारत के लिए सबसे अधिक विकेट चटकाए। उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ पांच विकेट और श्रीलंका के खिलाफ मैच में 4 विकेट हासिल किए। वह एशिया कप में पांच विकेट हॉल लेने वाले तीन गेंदबाजों में से एक रहे। श्रीलंका के खिलाफ एशिया कप फाइनल में कुलदीय यादव को सिर्फ एक ओवर गेंदबाजी करने का मौका मिला और उसमें उन्होंने एक रन दिए। भारत ने खिताबी मुकाबले में श्रीलंका को 10 विकेट से हराया। 

एशिया कप समेत एक दिवसीय क्रिकेट के इतिहास में भारत की यह अब तक की सबसे बड़ी जीत है। भारत को पांच साल के अंतराल के बाद एशिया कप की चमचमाती ट्राफी अपने घर लाने का मौका मिला है। इससे पहले वर्ष 2018 में भारत ने एशिया कप जीता था। एशिया कप 2023 में कुलदीप यादव का प्रदर्शन शानदार रहा है। पाकिस्तान के खिलाफ सुपर 4 मुकाबले में उन्होंने पांच विकेट झटककर भारत को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी, जबकि श्रीलंका के खिलाफ लो स्कोरिंग मुकाबले में उन्होंने 4 विकेट लेकर श्रीलंका की पारी का अंत करने में अहम योगदान दिया। इन दोनों मैचों में बल्लेबाज कुलदीप यादव की गेंदबाजी को समझ नहीं पा रहे थे और उनके सामने टिके रहने के लिए संघर्ष कर रहे थे। 

भारत बनाम श्रीलंका मैच मैच तीन बजे की बजाय बारिश के कारण 40 मिनट विलंब से शुरू हुआ। श्रीलंकाई बल्लेबाजों को सिराज के रूप में एक दूसरे ही तूफान का सामना करना पड़ा। उनकी गेंदबाजी के सामने श्रीलंका की टीम 15.2 ओवर ही टिक सकी जो भारत के खिलाफ वनडे में उनका दूसरा न्यूनतम स्कोर था। 

मोहम्मद सिराज ने अपने प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड के संग ये क्या किया? आप भी तारीफ किए बिना नहीं रह पाएंगे

सुपर फोर चरण के आखिरी मैच में बांग्लादेश से हारने वाले भारत ने बिना कोई विकेट गंवाये 6.1 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया। ईशान किशन 18 गेंद में तीन चौकों के साथ 23 और शुभमन गिल 19 गेंद में छह चौकों के साथ 27 रन बनाकर नाबाद रहे