DA Image
हिंदी न्यूज़ › क्रिकेट › IND vs SL: भारत की तरफ से डेब्यू करते ही देवदत्त पडिक्कल ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले बने पहले क्रिकेटर
क्रिकेट

IND vs SL: भारत की तरफ से डेब्यू करते ही देवदत्त पडिक्कल ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले बने पहले क्रिकेटर

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Mohan Kumar
Wed, 28 Jul 2021 10:31 PM
IND vs SL: भारत की तरफ से डेब्यू करते ही देवदत्त पडिक्कल ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले बने पहले क्रिकेटर

भारत और श्रीलंका के बीच कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में टी-20 सीरीज का दूसरा मैच जारी है। इस मैच में भारत की तरफ से चार खिलाड़ियों ने अपना टी-20 डेब्यू किया। इसमें चेतन सकारिया, देवदत्त पडिक्कल, ऋतुराज गायकवाड़ और नीतिश राणा का नाम शामिल है। सलामी बल्लेबाज पडिक्कल ने जैसे ही डेब्यू किया, वैसे ही उन्होंने एक खास मामले में इतिहास रच दिया। पडिक्कल अब भारत के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने वाले 21वीं सदी के पहले क्रिकेटर बन गए हैं।

IND vs SL 2nd T20I: दूसरे टी-20 में भारत को उतारनी पड़ी कमजोर टीम, फिर भी जाफर ने ले लिए श्रीलंका से मजे

यह मैच वैसे तो कल यानी मंगलवार को खेला जाना था, लेकिन स्पिन ऑलराउंडर क्रुणाल पांड्या के कोरोना पॉजिटिव होने की वजह से इसे एक दिन के लिए टाल दिया गया। उनके संपर्क में आए अन्य खिलाड़ियों को भी इस मैच में जगह नहीं मिली, जिसकी वजह से पडिक्कल को अपना टी-20 इंटरनेशनल में डेब्यू करने का मौका मिल गया। इस मैच में पडिक्कल ने छोटी लेकिन उपयोगी पारी खेली। उन्होंने 23 गेंदों पर एक चौके और एक छक्के की मदद से 29 रन बनाए। उनकी पारी का अंत वानिंदु हसरंगा ने किया।

IND vs SL 2nd T20I: टीम इंडिया की तरफ से इन चार खिलाड़ियों ने किया डेब्यू, बीसीसीआई ने शेयर किया वीडियो

पडिक्कल सबसे पहले आईपीएल में अपने प्रदर्शन की वजह से लाइमलाइट में आए थे। उन्होंने यूएई में हुए आईपीएल 2020 के एडिशन में 400 से अधिक रन बनाए। इस दौरान आईपीएल के अपने पहले ही सीजन में 400 रन बनाने वाले पडिक्कल मात्र दूसरे खिलाड़ी बने थे। पडिक्कल का सफर यहीं नहीं थमा। उन्होंने इस साल आईपीएल 2021 में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ आईपीएल करियर का अपना पहला शतक ठोका और जमकर वाहवाही लूटी। 

संबंधित खबरें