फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIndia vs Sri Lanka : विश्व कप 2023 में इन गेंदबाजों का रहा है खौफ, पहले ही ओवर में बल्लेबाजों के लिए बने हैं काल

India vs Sri Lanka : विश्व कप 2023 में इन गेंदबाजों का रहा है खौफ, पहले ही ओवर में बल्लेबाजों के लिए बने हैं काल

विश्व कप 2023 में पारी के पहले ओवर में विकेट लेने के मामले में श्रीलंका के गेंदबाज दिलशान मदुशंका सबसे सफल गेंदबाज रहे हैं। उन्होंने अफगानिस्तान के गुरबाज और भारत के रोहित शर्मा को आउट किया है।

India vs Sri Lanka : विश्व कप 2023 में इन गेंदबाजों का रहा है खौफ, पहले ही ओवर में बल्लेबाजों के लिए बने हैं काल
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 02 Nov 2023 03:25 PM
ऐप पर पढ़ें

विश्व कप 2023 में बल्लेबाजों का बोल बाला रहा है लेकिन गेंदबाजों की बदौलत टीमें एकतरफा मुकाबले जीतने में कामयाब रही हैं। जारी टूर्नामेंट में दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाजों और गेंदबाजों का दबदबा देखने को मिला है। सलामी बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक 545 रन बनाकर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं, जबकि मार्को यानसेन 16 विकेट लेकर दूसरे स्थान पर काबिज हैं। वहीं वर्ल्ड कप जैसे बड़े टूर्नामेंट में पहले ओवर में अगर कोई गेंदबाज विकेट चटकाता है तो इससे विपक्षी टीमों पर दबाव बन जाता है और हम आपको यहां ऐसे ही एक आंकड़े के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसमें उन गेंदबाजों के नाम हैं, जिन्होंने जारी टूर्नामेंट में पहले ही ओवर में विकेट निकाले हैं। 

वर्ल्ड कप 2023 में ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने भारत के बल्लेबाज ईशान किशन को पहले ही ओवर में आउट किया था। ट्रेंट बोल्ट ने बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाज लिटन दास को पारी के पहले ओवर में पवेलियन का रास्ता दिखाया। रीस टॉपली ने टूर्नामेंट में सर्वाधिक रन बना चुके क्विंटन डिकॉक के इंग्लैंड वर्सेस साउथ अफ्रीका मुकाबले में पहला ही ओवर में आउट किया। पारी के पहले ओवर में विकेट लेने के मामले में दिलशान मदुशंका काफी सफल रहे हैं। उन्होंने अफगानिस्तान के बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज को और फिर भारतद के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को पारी के पहले ही ओवर में अपना शिकार बनाया। 

विश्व कप 2023 में पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। उन्होंने 7 मैचों में 16 विकेट लिए हैं। दूसरे नंबर पर दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाज मार्को यानसेन हैं, जिन्होंने भी 16 विकेट लिए हुए हैं। तीसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के स्पिनर एडम जंपा हैं, जिनके नाम 16 विकेट है। भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह 14 विकेट के साथ चौथे स्थान पर हैं। 

IND vs SL : माइकल वॉन के ट्वीट ने भारतीय फैंस का दिल जीता, कहा- टीम इंडिया के पास 400 रन बनाने का मौका

इस विश्व कप में पारी के पहले ओवर में विकेट लेने वाले गेंदबाज-
मिशेल स्टार्क बनाम भारत (ईशान किशन)
ट्रेंट बोल्ट बनाम बांग्लादेश (लिटन दास)
रीस टॉपले बनाम साउथ अफ्रीका (क्विंटन डी कॉक)
दिलशान मदुशंका बनाम अपगानिस्तान (आर गुरबाज़)
दिलशान मदुशंका बनाम भारत (रोहित शर्मा)

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें