फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटIND vs SL: अक्षर पटेल या मोहम्मद सिराज? पिंक बॉल टेस्ट में कौन बनाएगा प्लेइंग XI में जगह, वसीम जाफर ने दिया जवाब

IND vs SL: अक्षर पटेल या मोहम्मद सिराज? पिंक बॉल टेस्ट में कौन बनाएगा प्लेइंग XI में जगह, वसीम जाफर ने दिया जवाब

भारत और श्रीलंका के बीच दो टेस्ट मैच की सीरीज का दूसरा और आखिरी मुकाबला 12 मार्च से बेंगलुरु में खेला जाना है। मोहाली टेस्ट में पारी और 222 रनों के बड़े अंतर से जीत दर्ज कर टीम इंडिया पहले ही सीरीज...

IND vs SL: अक्षर पटेल या मोहम्मद सिराज? पिंक बॉल टेस्ट में कौन बनाएगा प्लेइंग XI में जगह, वसीम जाफर ने दिया जवाब
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम ,नई दिल्लीFri, 11 Mar 2022 10:33 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

भारत और श्रीलंका के बीच दो टेस्ट मैच की सीरीज का दूसरा और आखिरी मुकाबला 12 मार्च से बेंगलुरु में खेला जाना है। मोहाली टेस्ट में पारी और 222 रनों के बड़े अंतर से जीत दर्ज कर टीम इंडिया पहले ही सीरीज में 1-0 की बढ़त बना चुकी है ऐसे में भारत की नजरें मेहमानों का सूपड़ा साफ करने पर होगी। अब सवाल उठता है कि क्या भारत पिंक बॉल टेस्ट में प्लेइंग इलेवन में बदलाव करेगा?

अक्षर पटेल फिट होकर वापस आ चुके हैं ऐसे में वह प्लेइंग इलेवन में अपनी जगह बनाने की पूरी कोशिश करेंगे, वहीं पिंक बॉल टेस्ट में भारत तीन तेज गेंदबाजों के साथ भी जा सकता है क्योंकि शाम के समय बॉल अच्छी स्विंग करती है। ऐसे में मोहम्मद सिराज भी प्रबल दावेदार हैं। 

भारतीय पूर्व सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर ने भी बेंगलुरु टेस्ट में भारतीय प्लेइंग इलेवन को लेकर अपनी राय रखी है। जाफर ने कहा कि अक्षर पटेल और मोहम्मद सिराज में से किसी एक की प्लेइंग इलेवन में एंट्री हो सकती है, मगर उन्होंने यह नहीं बताया कि कौन सा खिलाड़ी बाहर होगा। उम्मीद लगाई जा रही है कि यह गाज जयंत यादव पर गिरेगी।

ईएसपीएनक्रिकइन्फो से बात करते हुए जाफर ने कहा "मुझे लगता है कि अक्षर पटेल में वापस अपनी जगह बनाएंगे, मगर भारत पिंक बॉल टेस्ट में मोहम्मद सिराज को खिलाने के लिए ललचाएगा। तो चर्चा सिर्फ 11वें स्थान के खिलाड़ी के लिए होगी, या तो सिराज टीम में आएंगे या तो अक्षर, मगर ज्यादा संभावनाएं अक्षर पटेल की है।"

अक्षर पटेल ने भारत के लिए अभी तक कुल 5 टेस्ट मैच खेले हैं और वह इतने कम मैचों में ही अपनी छाप छोड़ने में कामयाब रहे हैं। अक्षर ने अपने छोटे से टेस्ट करियर के दौरान पांच 5 विकेट हॉल के साथ कुल 36 विकेट चटकाए हैं।

जाफर ने इसी के साथ श्रीलंका को दूसरे टेस्ट में अतिरिक्त स्पिनर खिलाने के साथ लंबी बल्लेबाजी करने की सलाह दी है। उन्होंने कहा कि अगर लंका 450 रन तक पहुंचने में कामयाब रहती है तो वह भारत पर दबाव बना सकती है।

पूर्व सलामी बल्लेबाज ने कहा "मुझे लगता है कि श्रीलंका को दूसरे स्पिनर की जरूर है, पहले टेस्ट में भी उन्हें इसकी जरूरत थी। तो, हम आसानी से ऐसा होते हुए देख सकते थे। श्रीलंका को बड़ी बल्लेबाजी करने की जरूरत है। यह कमांडिंग पोजीशन में आने का सबसे अच्छा तरीका है। अगर वह 450 के आस-पास स्कोर करते हैं तो वे कुछ करने के लिए मजबूर कर सकते हैं। अगर भारत बड़ी बल्लेबाजी करता है, तो मुझे श्रीलंका के लिए कोई मौका नहीं दिखता।"

epaper