फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIND vs SL 3rd ODI: रोहित शर्मा बेंच स्ट्रेंथ आजमाने के लिए कर सकते हैं ये 2 बदलाव, ईशान किशन को मौका मिलना मुश्किल!

IND vs SL 3rd ODI: रोहित शर्मा बेंच स्ट्रेंथ आजमाने के लिए कर सकते हैं ये 2 बदलाव, ईशान किशन को मौका मिलना मुश्किल!

ईशान किशन को आखिरी वनडे में भी मौका मिलने के चांस काफी कम दिख रहे हैं। बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने बांग्लादेश दौरे के आखिरी वनडे मुकाबले में सबसे तेज दोहरा शतक जड़ने का रिकॉर्ड अपने नाम किया था।

IND vs SL 3rd ODI: रोहित शर्मा बेंच स्ट्रेंथ आजमाने के लिए कर सकते हैं ये 2 बदलाव, ईशान किशन को मौका मिलना मुश्किल!
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 15 Jan 2023 07:16 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

IND vs SL 3rd ODI Probable Playing XI: भारत और श्रीलंका (India vs Sri Lanka) के बीच तीन वनडे मैच की सीरीज का आखिरी मुकाबला आज यानी 15 जनवरी को तिरूवनंतपुरम में खेला जाना है। सीरीज के पहले दो मैच जीतकर 2-0 की अजेय बढ़त बना चुकी टीम इंडिया की नजरें आखिरी वनडे में मेहमानों का सूपड़ा साफ करने पर होगी। रोहित शर्मा ऐसे में बेंच स्ट्रेंथ को आजमाने के लिए प्लेइंग इलेवन में बदलाव कर सकते हैं। अभी तक इस वनडे सीरीज में सूर्यकुमार यादव, वाशिंगटन सुंदर, ईशान किशन और अर्शदीप सिंह को मौका नहीं मिला है। दूसरे वनडे को जीतने के बाद रोहित से जब प्लेइंग इलेवन में बदलाव के बारे में पूछा गया था तो उन्होंने कहा था कि भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ आगे भी तीन मैच की सीरीज खेलनी है तो वह खिलाड़ियों को फ्रेश रखना चाहते हैं। आगामी लंबे सीजन की बात भी उनके दिमाग में है। ऐसे में जरूरत पड़ने पर वह बदलाव कर सकते हैं। तो आइए किन खिलाड़ियों को आज प्लेइंग इलेवन में मौका मिल सकता है-

क्या हार्दिक पांड्या से बेहतर कप्तान हैं केएल राहुल, जानें एंडी फ्लावर का जवाब

ईशान किशन को आखिरी वनडे में भी मौका मिलने के चांस काफी कम दिख रहे हैं। बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने बांग्लादेश दौरे के आखिरी वनडे मुकाबले में सबसे तेज दोहरा शतक जड़ने का रिकॉर्ड अपने नाम किया था, इसके बावजूद सीरीज की शुरुआत से उन्हें मौका नहीं मिला है। कप्तान रोहित शर्मा ने इस दौरान शुभमन गिल को ईशान किशन से ऊपर चुना। गिल ने पहले वनडे में तो 70 रन बनाए, मगर दूसरे वनडे में वह तेजी से रन बनाने के प्रयास में आउट हो गए। रोहित ऐसे में चाहेंगे कि गिल को अपनी प्रतिभा दिखाने का और मौका मिले।

श्रीलंका के खिलाफ तीसरे वनडे से पहले पद्मनाभस्वामी मंदिर में प्रार्थना करने पहुंचे भारतीय खिलाड़ी

श्रेयस अय्यर की जगह क्या मिलेगा सूर्यकुमार यादव को मौका?

भारतीय टॉप 6 को देखकर लगता नहीं है कि सूर्यकुमार यादव प्लेइंग इलेवन में अपनी जगह बना पाएंगे। हार्दिक पांड्या को छोड़कर टॉप 6 में शामिल सभी खिलाड़ियों का बैटिंग औसत 40 के पार का है। मगर जब बात बेंच स्ट्रेथ आजमाने की आती है तो सूर्या को रोहित श्रेयस अय्यर की जगह टीम में जगह दे सकते हैं। अय्यर के बल्ले से पहले वनडे में मात्र 56 ही रन निकले हैं।

अक्षर की जगह सुंदर और शमी की जगह अर्शदीप?

अक्षर पटेल ने हाल ही में अपनी शानदार गेंदबाजी के अलावा बल्लेबाजी से भी प्रभावित किया, मगर टीम इंडिया किसी एक ही हरफनमौला स्पिनर पर निर्भर नहीं रहना चाहेगी। ऐसे मे रोहित आज के मुकाबले में उनकी जगह वॉशिंगटन सुंदर को मौका दे सकते हैं। सुंदर ने अभी तक खेले 12 वनडे मुकाबलों में 35.33 की औसत के साथ 212 रन बनाए हैं, वहीं गेंदबाजी में भी उन्होंने 14 विकेट चटकाए। वहीं बात अर्शदीप की करें तो उनका प्लेइंग इलेवन में जगह बना पाना थोड़ा मुश्किल नजर आ रहा है। मोहम्मद शमी की टीम इंडिया में काफी लंबे समय बाद वापसी हुई है ऐसे में वह अभी भी लय खोज रहे हैं। रोहित शमी को अभी कुछ और मौके देना चाहेंगे।

ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव को कब तक करना होगा इंतजार, बल्लेबाजी कोच ने किया साफ

भारत की संभावित प्लेइंग XI- रोहित शर्मा, शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर/सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल, हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल/वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, उमरान मलिक

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें