फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIND vs SL 3rd ODI: गौतम गंभीर की ऐसी भविष्यवाणी जिसने कर दिया सबको हक्का-बक्का

IND vs SL 3rd ODI: गौतम गंभीर की ऐसी भविष्यवाणी जिसने कर दिया सबको हक्का-बक्का

भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की सीरीज का आखिरी मैच रविवार को खेला गया था। जिसे भारत ने 317 रनों से अपने नाम किया। इस मैच को लेकर गौतम गंभीर की एक भविष्यवाणी ऐसी थी, जिसने सबको हैरान कर दिया।

IND vs SL 3rd ODI: गौतम गंभीर की ऐसी भविष्यवाणी जिसने कर दिया सबको हक्का-बक्का
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 16 Jan 2023 04:36 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

तिरुवनंतपुरम में टीम इंडिया ने रविवार को श्रीलंका के खिलाफ 317 रनों से जीत दर्ज की। तीन मैचों की सीरीज के आखिरी वनडे इंटरनेशनल मैच में इस जीत के साथ टीम इंडिया ने वर्ल्ड रिकॉर्ड भी बना डाला। रनों के लिहाज से यह वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट के इतिहास की सबसे बड़ी जीत थी। यह पहला मौका था जब किसी टीम ने वनडे इंटरनेशनल में 300+ रनों से जीत दर्ज की थी। इससे पहले रनों के लिहाज से सबसे बड़ी जीत का वर्ल्ड रिकॉर्ड न्यूजीलैंड के नाम दर्ज था। कीवी टीम ने 2008 में आयरलैंड को 290 रनों से हराया था। भारत और श्रीलंका के बीच मैच के रिजल्ट को लेकर गौतम गंभीर ने ऐसी भविष्यवाणी की थी, जिसने सबको हैरान कर दिया।

क्या है विराट-रोहित का टी20 में फ्यूचर? अजहर ने दिया परफेक्ट जवाब

भारत ने जब श्रीलंका के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट पर 390 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया तो, इनिंग ब्रेक के समय ही गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स पर हो रहे डिसकशन में कहा था कि भारत 300+ रनों से जीतेगा। मैच खत्म होने के बाद स्टार स्पोर्ट्स ने गंभीर को इस भविष्यवाणी के लिए झुककर सलाम किया। विराट कोहली ने इस मैच में नॉटआउट 166 रनों की पारी खेली, जबकि शुभमन गिल ने 116 रनों का योगदान दिया।

कोहली को अकेले मैन ऑफ द सीरीज का अवॉर्ड देने पर गंभीर ने जताया एतराज

भारत की ओर से इसके अलावा कप्तान रोहित शर्मा ने 42 रनों की पारी खेली और श्रेयस अय्यर ने 38 रन बनाए। जवाब में श्रीलंका की पूरी टीम 73 रनों पर ऑलआउट हो गई। भारत की ओर से मोहम्मद सिराज ने चार जबकि मोहम्मद शमी और कुलदीप यादव ने दो-दो विकेट चटकाए। श्रीलंका की ओर से अशेन बंडारा चोटिल होने के चलते बल्लेबाजी करने नहीं उतर पाए और ऐसे में श्रीलंका की टीम 9 विकेट गंवाने के बाद ही मैच हार गई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें