फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटINDvsSL: दिल्ली टेस्ट ड्रॉ, विराट की कप्तानी में भारत ने जीती लगातार 9 सीरीज

INDvsSL: दिल्ली टेस्ट ड्रॉ, विराट की कप्तानी में भारत ने जीती लगातार 9 सीरीज

भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की सीरीज का आखिरी टेस्ट ड्रॉ पर खत्म हुआ। 410 रनों के टारगेट के सामने श्रीलंका ने पांच विकेट पर 299 रन बनाए। इस तरह से भारत ने तीन मैचों की सीरीज पर 1-0 से कब्जा कर...

Virat Kohli
1/ 5Virat Kohli
India vs Sri lanka Delhi test
2/ 5India vs Sri lanka Delhi test
Ravindra Jadeja and R Ashwin
3/ 5Ravindra Jadeja and R Ashwin
Sri lankan Cricket team
4/ 5Sri lankan Cricket team
Ravindra Jadeja
5/ 5Ravindra Jadeja
लाइव हिन्दुस्तान टीम ,दिल्लीWed, 06 Dec 2017 04:11 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की सीरीज का आखिरी टेस्ट ड्रॉ पर खत्म हुआ। 410 रनों के टारगेट के सामने श्रीलंका ने पांच विकेट पर 299 रन बनाए। इस तरह से भारत ने तीन मैचों की सीरीज पर 1-0 से कब्जा कर लिया। इसके साथ ही भारत ने लगातार 9 टेस्ट सीरीज में जीत हासिल करके ऑस्ट्रेलिया की बराबरी कर ली है। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के नाम लगातार सबसे ज्यादा टेस्ट सीरीज जीतने का रिकॉर्ड दर्ज था।

श्रीलंकाई बल्लेबाज धनंजय डी सिल्वा टेस्ट करियर का तीसरा शतक जड़ने के बाद 119 रन बनाकर रिटायर्ड हर्ट हुए थे। इसके बाद डेब्यू मैच खेलने वाले रौशन सिल्वा ने नॉटआउट 74 रनों की पारी खेली। डिकवेला 44 रन बनाकर नॉटआउट लौटे। इससे पहले आर अश्विन ने कप्तान दिनेश चंडीमल का विकेट लेकर भारत को मैच में वापसी दिलाई थी। चंडीमल 36 रन बनाकर बोल्ड हुए और इस तरह से श्रीलंका ने 147 रनों पर पांचवां विकेट गंवाया था। 

स्कोरकार्ड के लिए करें क्लिक

धनंजय और रौशन सिल्वा की साझेदारी तोड़ने के लिए कप्तान विराट कोहली खुद भी गेंदबाजी करने के लिए आ गए। इतना ही नहीं मुरली विजय ने भी एक छोर से गेंदबाजी की।

पांचवें दिन लंच ब्रेक तक श्रीलंका ने चार विकेट खोकर 119 रन बना लिए थे। चंडीमल जब 24 रन पर खेल रहे थे, तो रविंद्र जडेजा की गेंद पर बोल्ड हुए थे, लेकिन वो नोबॉल करार दी गई थी। पांचवें दिन का खेल शुरू होने के कुछ ही देर बाद ही एंजलो मैथ्यूज रविंद्र जडेजा का तीसरा शिकार बने थे। इस तरह से श्रीलंका ने 35 रनों पर चौथा विकेट गंवाया था। पहली पारी में सेंचुरी बनाने वाले मैथ्यूज इस पारी में महज एक रन का योगदान दे पाए। 

SHOCKING: डॉक्टर की रिपोर्ट में बड़ा खुलासा, फिट होने बावजूद...

TWEETS: नोबॉल को लेकर ऐसे उड़ा बर्थडे ब्वॉय जडेजा का मजाक, फैन्स बोले...

VIDEO: नोबॉल पर मिला जडेजा को मैथ्यूज का विकेट, सब रह गए दंग

मैथ्यूज जिस गेंद पर आउट हुए, वो नोबॉल थी। अंपायर इस पर ध्यान नहीं दे पाए। धनंजय अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं। तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में भारत 1-0 से आगे चल रहा है।

बता दें कि मैच के चौथे दिन श्रीलंका ने दूसरी पारी में 410 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 16 ओवर में 31 रनों तक ही तीन विकेट गंवा दिए थे। खराब रौशनी के चलते मैच को समय से कुछ देर पहले ही खत्म करना पड़ा। रविंद्र जडेजा ने एक ही ओवर में दिमुथ करुणारत्ने और सुरंगा लकमल को आउट कर भारत को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया है। करुणारत्ने 13 रन जबकि नाइटवॉचमैन के तौर पर आए लकमल बिना खाता खोले ही आउट हो गए। धनंजय डी सिल्वा और एंजलो मैथ्यूज फिलहाल क्रीज पर मौजूद हैं। 

अगर भारत यह मैच जीतता है तो लगातार 9 सीरीज जीतने के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी कर लेगा। बता दें कि फिलहाल यह रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के नाम है। 

VIDEO: दिल्ली के कोटला मैदान में केक काटने से पहले ही साथियों से डर रहे थे 'गब्बर', यूं मनाया बर्थडे

B'DAY SPL: भुवी और शमी की चोट से बुमराह को मिला फायदा, यूं मिला इंटरनेशनल वनडे खेलने का मौका

प्लेइंग इलेवन :
भारत : मुरली विजय, शिखर धवन, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, रोहित शर्मा, रविचन्द्रन अश्विन, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), रविन्द्र जडेजा, मोहम्मद शमी
श्रीलंका: दिमुथ करुणारत्ने, दिलरुवान परेरा, धनंजया डी सिल्वा, एंजेलो मैथ्यूज, दिनेश चंडीमल (कप्तान), सदीरा समरविक्रमा, निरोशन डिकवेला (विकेटकीपर), रोशन सिल्वा, सुरंगा लकमल, लक्षन संदकन, लहिरु गमागे

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें