फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIND vs SL: पाक के पू्र्व स्पिनर दानिश कनेरिया ने बताया, पाकिस्तान के बल्लेबाजों को दीपक चाहर से क्यों लेनी चाहिए सीख

IND vs SL: पाक के पू्र्व स्पिनर दानिश कनेरिया ने बताया, पाकिस्तान के बल्लेबाजों को दीपक चाहर से क्यों लेनी चाहिए सीख

भारत ने मंगलवार को दूसरे वनडे में श्रीलंका को रोमांचक मुकाबले में तीन विकेट से हराकर तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त बना ली है। भारत के लिए दीपक चाहर ने मैच विनिंग पारी खेली। पाकिस्तान...

IND vs SL: पाक के पू्र्व स्पिनर दानिश कनेरिया ने बताया, पाकिस्तान के बल्लेबाजों को दीपक चाहर से क्यों लेनी चाहिए सीख
लाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 21 Jul 2021 01:02 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

भारत ने मंगलवार को दूसरे वनडे में श्रीलंका को रोमांचक मुकाबले में तीन विकेट से हराकर तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त बना ली है। भारत के लिए दीपक चाहर ने मैच विनिंग पारी खेली। पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर दानिश कनेरिया, दीपक चाहर की बल्लेबाजी से काफी प्रभावित दिखे। उन्होंने पाकिस्तान के बल्लेबाजों को नसीहत दी कि उन्हें दीपक चाहर से सीखना चाहिए। 276 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए एक समय भारत ने 193 रन पर सात विकेट खो दिए थे। इसके बाद चाहर ने भुवनेश्वर कुमार के साथ मिलकर टीम को जीत दिलाई। चाहर ने नाबाद 69 रन बनाए।

अपने यूट्यूब चैनल में अपलोड किए ताजा वीडियो में दानिश कनेरिया ने दीपक चाहर की तारीफ करते हुए कहा,' दीपक चाहर को फुल क्रेडिट। पाकिस्तान के बल्लेबाजों को उनसे सीख लेनी चाहिए। दीपक चाहर गेम को आखिर तक ले गए। वो विकेट पर खड़े रहे,  उन्होंने चतुराई से स्ट्राइक रोटेट की और बीच-बीच में बाउंड्री भी लगाई। चाहर और भुवनेश्वर कुमार के बीच आखिर में जबरदस्त साझेदारी हुई। भले ही भुवनेश्वर कुमार ने सिर्फ 19 रन इस दौरान बनाए हों लेकिन ये किसी भी 50 रन से कम नहीं थे।' भुवनेश्वर कुमार और दीपक चाहर के बीच आठवें विकेट के लिए नाबाद 84 रनों की साझेदारी हुई। 

IND vs SL: जब दीपक चाहर को मैसेज भिजवाने के लिए ड्रेसिंग रूम से डगआउट पहुंचे राहुल द्रविड़

उन्होंने कहा कि चाहर ने गेम अंत तक ले जाने की प्ररेणा एम एस धोनी से मिली। संयोग से धोनी चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेलने वाले चाहर के कप्तान हैं। उन्होंने आगे कहा, 'चाहर और कुमार को धन्यवाद, भारत ने सीरीज जीती और अब हम आखिरी वनडे मैच में कुछ बदलाव देख सकते हैं। लेकिन आज (मंगलवार) चाहर का दिन था। उन्होंने पहले दो विकेट लिए और फिर काफी समझदारी से बल्लेबाजी की। उन्होंने कोई अनावश्यक शॉट नहीं खेला और विकेट गिरने पर खेल को अंत तक ले जाने के एमएस धोनी की फिलॉसफी को लागू किया। यह भारत का शानदार प्रदर्शन था। भारत और श्रीलंका के बीच तीसरा और आखिरी वनडे मैच 23 जुलाई को खेला जाएगा। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें