फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIND vs SL 1st Test: सबसे ज्यादा उम्र में टेस्ट कप्तानी, अनिल कुंबले इस खास मामले में पीछे रह गए रोहित शर्मा

IND vs SL 1st Test: सबसे ज्यादा उम्र में टेस्ट कप्तानी, अनिल कुंबले इस खास मामले में पीछे रह गए रोहित शर्मा

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) फुल टाइम टेस्ट कप्तान के तौर पर अपना पहला मैच खेलने उतरे हैं। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बाद विराट कोहली (Virat Kohli) ने टेस्ट कप्तानी छोड़ दी थी और श्रीलंका...

IND vs SL 1st Test: सबसे ज्यादा उम्र में टेस्ट कप्तानी, अनिल कुंबले इस खास मामले में पीछे रह गए रोहित शर्मा
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 04 Mar 2022 10:21 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) फुल टाइम टेस्ट कप्तान के तौर पर अपना पहला मैच खेलने उतरे हैं। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बाद विराट कोहली (Virat Kohli) ने टेस्ट कप्तानी छोड़ दी थी और श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए रोहित को फुल टाइम टेस्ट कप्तान चुना गया। रोहित 34 साल 308 दिन की उम्र में भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में कप्तानी का डेब्यू कर रहे हैं। भारत की ओर से सबसे ज्यादा उम्र में टेस्ट कप्तानी का डेब्यू करने का रिकॉर्ड अनिल कुंबले (Anil Kumble) के नाम दर्ज है।

'हम पुराने कोहली का इंतजार कर रहे हैं जो शतक लगाते रहते थे'

कुंबले ने 37 साल 36 दिन की उम्र में पहली बार भारत के लिए टेस्ट कप्तानी की थी। इस तरह से रोहित भारत की ओर से टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा उम्र में कप्तानी डेब्यू करने वाले दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं। रोहित ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। भारत और श्रीलंका के बीच दो मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मैच मोहाली के पीसीए आईएस बिंद्रा स्टेडियम में खेला जा रहा है।

IND vs SL 1st Test LIVE Streaming: मोहाली टेस्ट को ऐसे देख पाएंगे लाइव

यह टेस्ट मैच रोहित के साथ-साथ विराट के लिए भी बहुत अहम है। विराट कोहली अपना 100वां टेस्ट मैच खेलने उतरे हैं। वहीं श्रीलंकाई क्रिकेट टीम की बात करें तो यह उनका 300वां टेस्ट मैच है। श्रीलंका आठवीं टीम बन गई है, जिसने 300 या इससे ज्यादा टेस्ट मैच खेले हैं। सबसे ज्यादा टेस्ट मैच इंग्लैंड ने खेले हैं, जो अभी तक कुल 1045 टेस्ट मैच खेल चुका है। दूसरे नंबर पर 840 टेस्ट मैचों के साथ ऑस्ट्रेलिया है, वहीं भारत की बात करें तो यह उसका 561वां टेस्ट मैच है। सबसे ज्यादा टेस्ट मैच खेलने के मामले में भारत अब तीसरे नंबर पर पहुंच गया है। वेस्टइंडीज 560 मैचों के साथ चौथे नंबर पर है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें