फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटIND vs SL 1st Test: भारत ने पहले दिन बनाए 357 रन; पंत, विहारी ने लगाई फिफ्टी, कोहली 45 रन पर हुए बोल्ड

IND vs SL 1st Test: भारत ने पहले दिन बनाए 357 रन; पंत, विहारी ने लगाई फिफ्टी, कोहली 45 रन पर हुए बोल्ड

भारत ने श्रीलंका के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन शुक्रवार को पहली पारी में छह विकेट पर 357 रन बनाए। भारत की ओर से ऋषभ पंत ने 96, हनुमा विहारी ने 58 रन, जबकि अपना 100वां टेस्ट खेल रहे...

IND vs SL 1st Test: भारत ने पहले दिन बनाए 357 रन; पंत, विहारी ने लगाई फिफ्टी, कोहली 45 रन पर हुए बोल्ड
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 04 Mar 2022 05:34 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

भारत ने श्रीलंका के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन शुक्रवार को पहली पारी में छह विकेट पर 357 रन बनाए। भारत की ओर से ऋषभ पंत ने 96, हनुमा विहारी ने 58 रन, जबकि अपना 100वां टेस्ट खेल रहे विराट कोहली ने 45  रन बनाए। दिन का खेल खत्म होने पर रविंद्र जडेजा 45 जबकि रविचंद्रन अश्विन 10 रन बनाकर खेल रहे थे। श्रीलंका की तरफ से लसिथ एंबुलदेनिया ने दो विकेट चटकाए।

विराट कोहली ने अपने एतिहासिक 100वें टेस्ट में अच्छी शुरुआत के बावजूद प्रशंसकों को निराश किया, लेकिन भारत पहले टेस्ट के पहले दिन स्टंप तक श्रीलंका के खिलाफ तक पांच विकेट पर 357 रन बनाने में सफल रहा। सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल के आउट होने पर सुबह ठीक 11 बजे जब 'किंग कोहली' ड्रेसिंग रूम से बल्लेबाजी के लिए आए तो मैदान पर मौजूद लगभग 5000 दर्शकों ने उनकी जमकर हौसला अफजाई की।

कोहली ने बाएं हाथ के तेज गेंदबाज विश्व फर्नांडो पर सीधे चौके के साथ शुरुआत की। वह 76 गेंद में 45 रन की पारी के दौरान अच्छी लय में दिखे। उन्होंने अपनी पारी में पांच चौके जड़े और इस दौरान टेस्ट क्रिकेट में आठ हजार रन भी पूरे किए।

बाएं हाथ के स्पिनर लसिथ एंबुलदेनिया की लेग साइड पर पिच होकर स्पिन होती गेंद को हालांकि कोहली चूक गए और गेंद ने उनके आफ स्टंप के बेल्स गिरा दिए। इसके बाद स्टेडियम में कुछ देर के लिए एकदम सन्नाटा सा पसर गया।

चेतेश्वर पुजारा की जगह तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे हनुमा विहारी ने मौके का फायदा उठाते हुए 128 गेंद में 58 रन पारी खेली और कोहली के साथ तीसरे विकेट के लिए 90 रन जोड़े। 

 

IND vs SL: धोनी के बाद ऋषभ पंत भी 5वीं बार नर्वस नाइंटीज का शिकार बने, 96 रन बनाकर लौटे पवेलियन

भारत ने पहले टेस्ट के पहले सत्र में दो विकेट खोकर 109 रन बनाए। इस दौरान रोहित शर्मा और मंयक अग्रवाल का विकेट गिरा था। दूसरे सत्र में विराट कोहली और हनुमा विहारी आउट हुए। दोनों के बीच अर्धशतकीय साझेदारी हुई। इस सत्र में भारत ने 90 रन बनाए थे। वहीं पहले दिन के आखिरी सत्र में भारत ने ऋषभ पंत और जडेजा की बदौलत 158 रन बनाए। ऋषभ पंत 96 रन बनाकर आउट हुए।  

फिलहाल जडेजा के साथ रविचंद्रन अश्विन क्रीज पर मौजूद हैं और दो चौके लगा कर 11 गेंदों में 10 रन पर खेल रहे हैं। श्रीलंका के लिए लेफ्ट आर्म स्पिनर लसित एम्बुलडेनिया ने 28 ओवर में 107 रन पर सर्वाधिक दो, जबकि सुरंगा लकमल, वश्विा फर्नांडो, लाहिरू कुमारा और धनंजय दी सल्विा ने एक-एक विकेट लिया। 

epaper