फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIND vs SA World Cup 2023: किसको मिला बेस्ट फील्डर मेडल? कप्तान रोहित शर्मा समेत चार खिलाड़ी हुए शॉर्टलिस्ट

IND vs SA World Cup 2023: किसको मिला बेस्ट फील्डर मेडल? कप्तान रोहित शर्मा समेत चार खिलाड़ी हुए शॉर्टलिस्ट

इंडिया वर्सेस साउथ अफ्रीका मैच के बाद किस भारतीय खिलाड़ी को बेस्ट फील्डर का मेडल मिला। इस वर्ल्ड कप में हर मैच के बाद बेस्ट फील्डर का मेडल मिलता है और इस बार कप्तान रोहित शर्मा इसके हकदार बने।

IND vs SA World Cup  2023: किसको मिला बेस्ट फील्डर मेडल? कप्तान रोहित शर्मा समेत चार खिलाड़ी हुए शॉर्टलिस्ट
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 06 Nov 2023 11:20 AM
ऐप पर पढ़ें

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 के दौरान टीम इंडिया ने एक नया ट्रेंड शुरू किया है। वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया के मैच के बाद ड्रेसिंग रूम में फील्डिंग कोच टी दिलीप बेस्ट फील्डर के बारे में बात करते हैं और फिर उस खिलाड़ी को मेडल दिया जाता है। मेडल से पहले टी दिलीप बताते हैं कि मैच में किन फील्डरों ने सबसे अच्छा प्रदर्शन किया। दिलीप पहले ही साफ कर चुके हैं कि यह मेडल एक या दो अच्छे कैच के लिए नहीं दिया जाता है, बल्कि ऐसे फील्डर को दिया जाता है, जिसने मैदान पर इम्पैक्ट ज्यादा डाला हो। साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच से टी दिलीप ने चार खिलाड़ियों को इस मेडल के लिए शॉर्ट लिस्ट किया था, जिसमें कप्तान रोहित शर्मा भी शामिल थे। टी दिलीप ने रोहित को प्रोफेसर बताया और कहा कि मैदान पर उनकी रणनीति दमदार रहती है और वह खुद के जरिए बाकियों के लिए उदाहरण सेट करते हैं।

टी दिलीप ने जिन चार खिलाड़ियों को बेस्ट फील्डर मेडल के लिए शॉर्ट लिस्ट किया था, उसमें केएल राहुल, रविंद्र जडेजा, सूर्यकुमार यादव और रोहित शर्मा का नाम था। हर बार की तरह इस बार भी बेस्ट फील्डर के नाम अनाउंस करने का तरीका एकदम अलग था। अभी तक अलग-अलग तरह से बेस्ट फील्डर का नाम अनाउंस हुआ है। इस बार बग कैमरे ने यह काम किया।

ODI में साउथ अफ्रीका की सबसे बड़ी हार, अकेले विराट ने 18 रन से हराया

इंडिया vs साउथ अफ्रीका मैच में बने ये 5 रिकॉर्ड, विराट-जडेजा छाए

बग कैमरा आया और इन चारों की ओर घूमने लगा और अंत में जाकर रोहित शर्मा पर रुका। इस तरह से रोहित शर्मा को इस बार का बेस्ट फील्डर मेडल मिला। टी दिलीप ने इस दौरान केएल राहुल को जीपीएस तो रोहित को प्रोफेसर बताया। मैच की बात करें तो भारत ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ 243 रनों से धमाकेदार जीत दर्ज की। रोहित ने भले ही इस मैच में कोई कैच ना लिया हो, लेकिन उन्हें फील्ड सेट करने और खुद को हमेशा चुस्त रखने के दम पर यह अवॉर्ड जीता। 49वां शतक लगाकर इस मैच में विराट कोहली ने सचिन तेंदुलकर के सबसे ज्यादा वनडे सेंचुरी के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी कर डाली।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें