फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटIND vs SA: विराट कोहली को मिल सकता है ब्रेक, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज से हो सकते हैं बाहर

IND vs SA: विराट कोहली को मिल सकता है ब्रेक, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज से हो सकते हैं बाहर

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने नाम नहीं बताने की शर्त पर पीटीआई से कहा कि पूरी संभावना है कि विराट कोहली को दक्षिण अफ्रीका सीरीज के लिए आराम दिया जाएगा।

IND vs SA: विराट कोहली को मिल सकता है ब्रेक, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज से हो सकते हैं बाहर
Himanshu Singhएजेंसी,नई दिल्लीWed, 11 May 2022 10:37 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

खराब फॉर्म से जूझ रहे विराट कोहली को पूरी संभावना है कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए आराम दिया जाएगा। उम्मीद है कि इस ब्रेक से इंग्लैंड दौरे से पहले कोहली की थकान दूर हो जाएगी। पता चला है कि चेतन शर्मा की अगुआई वाली राष्ट्रीय चयन समिति भारत के नंबर एक बल्लेबाज को खेल से कुछ समय के लिए आराम करने देगी क्योंकि वह पिछले दो महीने से 'बायो-बबल' में काफी समय बिता रहे हैं।

कोहली अपने करियर के खराब दौर से गुजर रहे हैं, उन्होंने करीब तीन वर्षों में शतक नहीं जमाया है। बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने नाम नहीं बताने की शर्त पर पीटीआई से कहा, ''पूरी संभावना है कि विराट कोहली को दक्षिण अफ्रीका सीरीज के लिए आराम दिया जाएगा। वह काफी क्रिकेट खेल रहा है और लंबे समय से 'बायो-बबल' में रह रहा है। ''

उन्होंने कहा, ''कोहली और अन्य सीनियर खिलाड़ियों के संबंध में यह नीतिगत फैसला रहा है कि उन्हें समय समय पर ब्रेक दिया जायेगा।'' दक्षिण अफ्रीका की टीम नौ से 19 जून तक पांच मैचों की टी20 सीरीज खेलने के लिए भारत आयेगी। दिल्ली, कटक, विशाखापत्तनम, राजकोट और बेंगलोर मैचों की मेजबानी करेंगे।

भारत जून-जुलाई में ब्रिटेन का दौरा करेगा। पहले वे आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज खेलेंगे और फिर इंग्लैंड के खिलाफ एक टेस्ट (2021 श्रृंखला का पांचवां टेस्ट पूरा करेंगे) और छह सफेद गेंद के मैच खेलेंगे।
कोहली इंडियन प्रीमियर लीग फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के लिये खराब फॉर्म में चल रहे हैं। वह तीन बार एक भी रन बनाये बिना आउट हुए जबकि 216 रन के दौरान केवल एक बार ही 50 से ज्यादा रन जोड़ पाये हैं। उनका 12 मैचों में औसत 19.63 है।

खिलाड़ियों को कई बार ब्रेक लेने से फॉर्म में वापसी में मदद मिलती है और शायद कोहली को भी इसी ब्रेक की जरूरत है। पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री पहले ही स्पष्ट कह चुके हैं कि कोहली को खेल से लंबे ब्रेक की जरूरत है।

शास्त्री ने हाल में कहा था, ''यह दो महीने का हो या फिर डेढ़ महीने का, यह इंग्लैंड दौरे से पहले हो या बाद में। उसे ब्रेक की जरूरत है क्योंकि उसमें छह-सात साल का क्रिकेट बाकी है और आप इसे थकान के कारण गंवाना नहीं चाहोगे। ''

चेन्नई सुपर किंग्स के लिए IPL 2022 के बाकी बचे मैच नहीं खेलेंगे रविंद्र जडेजा, जानिए क्या है वजह

इयान बिशप ने भी हाल में कहा था कोहली विभिन्न तरह के गेंदबाजों के खिलाफ अलग अलग तरीके से आउट हो रहे हैं जो चिंताजनक है। चयन समिति आईपीएल के अंत में बैठक करेगी। अधिकारी ने कहा, ''यहां तक कप्तान रोहित शर्मा को भी उचित आराम की जरूरत है क्योंकि इतना क्रिकेट खेला जा रहा है। कुछ अन्य में केएल राहुल, जसप्रीत बुमराह, ऋषभ पंत भी शामिल हैं जिन्हें समय समय पर जरूरी आराम की जरूरत होगी। '' 

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।