फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटIND vs SA 1st T20: दक्षिण अफ्रीका ने शुरू की नेट प्रैक्टिस, जानिए कब दिल्ली पहुंचेगी टीम इंडिया

IND vs SA 1st T20: दक्षिण अफ्रीका ने शुरू की नेट प्रैक्टिस, जानिए कब दिल्ली पहुंचेगी टीम इंडिया

भारतीय टीम रविवार को दिल्ली पहुंचेगी और पहले टी20 मैच के लिए अपनी तैयारियां शुरू करेंगी। कप्तान रोहित शर्मा और, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी जैसे सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है।

IND vs SA 1st T20: दक्षिण अफ्रीका ने शुरू की नेट प्रैक्टिस, जानिए कब दिल्ली पहुंचेगी टीम इंडिया
Ezaz Ahmadलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 04 Jun 2022 12:05 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच 9 जून को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम (Arun Jaitley Stadium) में खेला जाना है। इस सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीकी टीम गुरुवार को दिल्ली पहुंच चुकी है और कोविड-19 टेस्ट पास करने के बाद मेहमान टीम के खिलाड़ियों ने अपनी प्रैक्टिस भी शुरू कर दी है। शुक्रवार शाम को दक्षिण अफ्रीकी टीम के कप्तान टेम्बा बावुमा (Temba Bavuma) के अलावा एडेन मार्कराम, ऑलराउंडर ड्वेन प्रिटोरियस, स्पिनर केशव महाराज, तबरेज शम्सी, और तेज गेंदबाज मार्को जैनसन भी नेट्स में पसीना बहाते दिखाई दिए।

.इस ऐतिहासिक मैदान पर खेला जाएगा वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप 2023 का फाइनल, ICC ने शुरू की तैयारी

भारतीय टीम रविवार 5 जून को दिल्ली पहुंचेगी और पहले टी20 मैच के लिए अपनी तैयारियां शुरू करेंगी। कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी जैसे सीनियर खिलाड़ियों को इस सीरीज से आराम दिया गया है। सलामी बल्लेबाज केएल राहुल टी20 सीरीज में भारतीय टीम की कप्तानी करते हुए दिखाई देंगे। वहीं, विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत उप-कप्तानी की जिम्मेदारी निभाएंगे। IPL 2022 में शानदार प्रदर्शन करने वाले तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक को भी इस सीरीज के लिए टीम इंडिया में शामिल किया गया है।

जोस बटलर ने शेयर किया IPL 2022 का अनुभव, जानिए अगले सीजन को लेकर RR के बल्लेबाज ने क्या कहा

इस मुकाबले में टीम इंडिया के पास इतिहास रचने का मौका है। भारतीय टीम लगातार सबसे अधिक टी20 इंटरनेशनल मैच जीतने वाली पहली टीम बनने से अब मात्र एक ही जीत दूर है।भारतीय टीम अभी लगातार सबसे अधिक टी20 इंटरनेशनल मैच जीतने वाली अफगानिस्तान और रोमानिया के साथ संयुक्त रूप तीसरे नंबर पर है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले मैच में जीत दर्ज करते ही टीम इंडिया अफगानिस्तान और रोमानिया से आगे निकल जाएगी। अफगानिस्तान और रोमानिया ने अभी तक लगातार 12 टी20 मैचों में जीत दर्ज की है और भारत लगातार एक और जीत दर्ज करते ही लगातार 13 टी20 इंटरनेशनल मैच जीतने वाली पहली टीम बन जाएगी।

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।