ind vs sa t20 international series india vs south africa Tourists seek to extend unbeaten run - INDvSA T20I Series: घरेलू मैदान पर द. अफ्रीका के खिलाफ फिसड्डी रहा है भारत DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

INDvSA T20I Series: घरेलू मैदान पर द. अफ्रीका के खिलाफ फिसड्डी रहा है भारत

इससे पहले कभी भी भारत होम ग्राउंड पर टी20 इंटरनेशनल मैच में दक्षिण अफ्रीका को हरा नहीं सका है। 2015-16 में दक्षिण अफ्रीकी टीम जब भारत दौरे पर आई थी, तब टी20 सीरीज 2-0 से अपने नाम की थी।

virat kohli

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की सीरीज का पहला टी20 इंटरनेशनल मैच बारिश में धुल गया था। सीरीज का दूसरा मैच आज मोहाली में खेला जाना है। इस मैच में अगर टीम इंडिया जीतती है तो ये घरेलू मैदान पर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत की पहली टी20 इंटरनेशनल जीत होगी। इससे पहले कभी भी भारत होम ग्राउंड पर टी20 इंटरनेशनल मैच में दक्षिण अफ्रीका को हरा नहीं सका है। 2015-16 में दक्षिण अफ्रीकी टीम जब भारत दौरे पर आई थी, तब टी20 सीरीज 2-0 से अपने नाम की थी।

हालांकि ओवरऑल भारत का प्रदर्शन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अच्छा रहा है। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच कुल 13 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले गए हैं, जिसमें से भारत ने आठ, जबकि दक्षिण अफ्रीका ने पांच मैचों में जीत दर्ज की है। दोनों टीमों के बीच टी20 इंटरनेशनल में हाइएस्ट स्कोर 203 रनों का है। जो भारत ने 2018 में जोहांसबर्ग में बनाया था। 

सौरभ तिवारी ने कहा- इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का फैसला धौनी को खुद लेने दें

INDvsSA, 1st T20I: एचपीसीए टिकटों की राशि 19 सितंबर से वापस करेगा

एक नजर भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच हुए मैचों के टी20इंटरनेशनल आंकड़ों पर-

12 छक्के रोहित शर्मा दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जड़ चुके हैं, किसी भी भारतीय बल्लेबाज की ओर से वो इस मामले में दूसरे नंबर पर हैं। सुरेश रैना 13 छक्के जड़ चुके हैं।

13 टी20 इंटरनेशनल मैच भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जा चुके हैं। महेंद्र सिंह धौनी इन सभी मैचों में खेल चुके हैं, ये पहला मौका होगा, जब धौनी टीम का हिस्सा नहीं होंगे।

2,422 रन रोहित शर्मा बना चुके हैं, टी20 इंटरनेशनल इतिहास में सबसे ज्यादा रन रोहित के नाम ही हैं। विराट कोहली उनसे 53 रन ही पीछे हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ind vs sa t20 international series india vs south africa Tourists seek to extend unbeaten run