फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIndia vs South Africa : भारत के खिलाफ मैच से पहले लुंगी एनगिडी हुए चोटिल, 33 साल के ब्यूरेन हेंड्रिक्स को टीम में मिली जगह

India vs South Africa : भारत के खिलाफ मैच से पहले लुंगी एनगिडी हुए चोटिल, 33 साल के ब्यूरेन हेंड्रिक्स को टीम में मिली जगह

दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज लुंगी एनगिडी भारत के खिलाफ तीन मैच की टी20 सीरीज से बाहर हो गए हैं। साउथ अफ्रीका ने उनकी जगह तेज गेंदबाज ब्यूरेन हेंड्रिक्स को टीम में शामिल किया गया है।

India vs South Africa : भारत के खिलाफ मैच से पहले लुंगी एनगिडी हुए चोटिल, 33 साल के ब्यूरेन हेंड्रिक्स को टीम में मिली जगह
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 08 Dec 2023 11:06 PM
ऐप पर पढ़ें

दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज लुंगी एनगिडी बाएं टखने में मोच के कारण भारत के खिलाफ तीन मैचों की टी20 श्रृंखला से शुक्रवार को बाहर हो गए। क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) के एक बयान में कहा गया है कि 27 वर्षीय खिलाड़ी को टीम से रिलीज कर दिया गया है। एनगिडी अपनी घरेलू टीम के पास लौटेंगे, लेकिन दक्षिण अफ्रीका की मेडिकल टीम की निगरनी में रिहैबिलिटेशन (चोट से उबरने की प्रक्रिया) से गुजरेंगे। 

एनगिडी को बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मार्को जानसन के साथ दक्षिण अफ्रीका के तेज आक्रमण का नेतृत्व करना था। टीम में उनकी जगह तेज गेंदबाज ब्यूरेन हेंड्रिक्स को शामिल किया गया है। तैंतीस साल के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज हेंड्रिक्स ने राष्ट्रीय टीम के लिए अपना पिछला मैच 2021 में टी20 प्रारूप में ही खेला था। उन्होंने 19 टी20 अंतरराष्ट्रीय  में 25 विकेट लिए हैं।

WPL Auction 2024 : 165 खिलाड़ियों की होगी नीलामी, गुजरात जायंट्स के पास खर्च करने के लिए सबसे ज्यादा पैसे

तीन मैच की टी20 सीरीज का पहला मैच डरबन, दूसरा गकेबरहा (पोर्ट एलिजाबेथ) और तीसरा जोहान्सबर्ग में खेला जाएगा। 17 से 21 दिसंबर के बीच तीन वनडे मैच होगा। पहला टेस्ट 26 दिसंबर को प्रिटोरिया में और दूसरा 3 जनवरी को केपटाउन, न्यूलैंड्स में शुरू होगा।

टी20 मैचों के लिए भारत की टीम: यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, ऋतुराज गायकवाड़, तिलक वर्मा, सूर्यकुमार यादव (कप्तान), रिंकू सिंह, श्रेयस अय्यर, इशान किशन (विकेटकीपर), जितेश शर्मा (विकेटकीपर), रवींद्र जड़ेजा (वीसी), दीपक चाहर, वाशिंगटन सुंदर , रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार।

दक्षिण अफ्रीका टी20 टीम: एडेन मार्कराम (कप्तान), ओटनील बार्टमैन, मैथ्यू ब्रीट्जके, नांद्रे बर्गर, गेराल्ड कोएट्जी, डोनोवन फरेरा, रीजा हेंड्रिक्स, मार्को यानसेन, हेनरिक क्लासेन, केशव महाराज, डेविड मिलर, ब्यूरन हेंड्रिक्स, एंडिले फेहलुकवायो, तबरेज शम्सी, ट्रिस्टन स्टब्स और लिज़ाद विलियम्स।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें