फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIND vs SA: रोहित शर्मा कैसे कर सकते हैं वर्ल्ड कप 2023 फाइनल हार की भरपाई? सुनील गावस्कर ने बताया

IND vs SA: रोहित शर्मा कैसे कर सकते हैं वर्ल्ड कप 2023 फाइनल हार की भरपाई? सुनील गावस्कर ने बताया

टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में भारत ने साउथ अफ्रीका की सरजमीं पर 9 टेस्ट सीरीज खेली है, मगर आज तक टीम इंडिया वहां एक भी बार सीरीज जीतने में कामयाब नहीं रही। रोहित शर्मा के पास इतिहास रचना का मौका है।

IND vs SA: रोहित शर्मा कैसे कर सकते हैं वर्ल्ड कप 2023 फाइनल हार की भरपाई? सुनील गावस्कर ने बताया
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 11 Dec 2023 08:06 AM
ऐप पर पढ़ें

पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर का मानना है कि रोहित शर्मा वर्ल्ड कप 2023 फाइनल की हार की भरपाई साउथ अफ्रीका में सीरीज जीतकर कर सकते हैं। भारत का वर्ल्ड कप 2023 का अभियान काफी शानदार रहा था। घरेलू सरजमीं पर टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खिताबी जंग से पहले सभी 10 मुकाबले जीते थे। भारत को फाइनल में भी फेवरेट बताया जा रहा था, मगर पैट कमिंस की अगुवाई वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम ने खिताबी मुकाबले में टीम इंडिया को धूल चटाकर 6ठां खिताब अपने नाम किया। फाइनल में मिली इस हार के बाद रोहित शर्मा ब्रेक पर हैं, वह अब सीधा साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में वापसी करेंगे। 

ऋतुराज गायकवाड़ ने किया टीम इंडिया के 'सिक्स हिटिंग कॉम्पिटिशन' का खुलासा, ये दो खिलाड़ी थे सबसे आगे

स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए सुनील गावस्कर ने कहा 'रोहित शर्मा और विराट कोहली वास्तव में पिछले 6-8 महीनों से चरम पर थे। जैसा कि जैक कैलिस ने कहा कि रोहित शर्मा टेस्ट सीरीज में भारत के लिए महत्वपूर्ण होंगे। रोहित शर्मा की बड़ी भूमिका नंबर 3,4,5 को सेट अप करने की होगी। चाहे कुछ भी हुआ हो, यह रोहित शर्मा के लिए वर्ल्ड कप फाइनल की हार की भरपाई करने का अवसर है।'

U19 Asia Cup 2023 Points Table: पाकिस्तान से मिली हार से भारत को लगा बड़ा झटका, सेमीफाइनल का बदला समीकरण

टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में भारत ने साउथ अफ्रीका की सरजमीं पर 9 सीरीज खेली है, मगर आज तक टीम इंडिया वहां एक भी बार सीरीज जीतने में कामयाब नहीं रही। अगर रोहित शर्मा यह कारनामा करने में कामयाब रहते हैं तो वह साउथ अफ्रीका दौरे पर टेस्ट सीरीज जीतने वाले पहले भारतीय कप्तान बनेंगे।

भारत को साउथ अफ्रीका दौरे पर दो टेस्ट मैच की सीरीज खेलनी है। इस सीरीज का आगाज 26 दिसंबर को खेले जाने वाले बॉक्सिंग डे टेस्ट से होगा। यह सीरीज वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा होगी, ऐसे में दोनों टीमों की नजरें ज्यादा से ज्यादा पॉइंट्स बटोरने पर भी होगी।

श्रेयंका पाटिल ने अंग्रेजों की नाक में किया दम, डेब्यू सीरीज में बनीं प्लेयर ऑफ द मैच, बोलीं- मेरी फैमिली...

साउथ अफ्रीका दौरे के लिए भारतीय टेस्ट टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन (विकेटकीपर), केएल राहुल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, मोहम्मद शमी*, जसप्रीत बुमराह (उप-कप्तान), प्रसिद्ध कृष्णा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें