फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटIND vs SA : मोहम्मद शमी का कोरोना टेस्ट नेगेटिव, क्या टीम में होगी एंट्री?

IND vs SA : मोहम्मद शमी का कोरोना टेस्ट नेगेटिव, क्या टीम में होगी एंट्री?

तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी कोरोना टेस्ट में नेगेटिव पाए गए हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज से पहले शमी कोरोना संक्रमित पाए गए थे, जिसके कारण वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर हो गए थे।

IND vs SA : मोहम्मद शमी का कोरोना टेस्ट नेगेटिव, क्या टीम में होगी एंट्री?
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 28 Sep 2022 02:51 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाले तीन मैचों की टी20 सीरीज से तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी बाहर हो चुके हैं और उनकी जगह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में लंबे समय बाद टीम में वापसी करने वाले उमेश यादव ने ली है। हालांकि अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 मैच से पहले टीम के लिए अच्छी खबर सामने है। तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की कोविड रिपोर्ट नेगेटिव आई है। 

ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आगामी वर्ल्ड कप के स्क्वॉड में रिजर्व खिलाड़ी के रूप में शामिल मोहम्मद शमी को मुख्य टीम में लाने के लिए ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में मौका मिलना तय माना जा रहा था, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज शुरू होने से पहले वह कोविड पॉजिटिव पाए गए, जिसके बाद अब उन्हें दक्षिण अफ्रीका सीरीज से भी बाहर होना पड़ा है। बीसीसीआई ने आज ही उनके रिप्लेसमेंट की घोषणा की है, लेकिन उसके कुछ घंटों बाद शमी का कोविड टेस्ट नेगेटिव आना टीम के लिए राहत की खबर जरूर है, लेकिन क्या शमी को फिर से टीम में जगह मिलेगी या नहीं, ये टीम मैनेजमेंट के सामने बड़ा सवाल खड़ा हो गया है। 

साउथ अफ्रीका के खिलाफ 3 मैचों की T20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में 3 खिलाड़ियों की एंट्री हो गई है। इस बात का आधिकारिक ऐलान भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई ने कर दिया है। 28 सितंबर से शुरू हो रही इस टी20 सीरीज के लिए टीम में शामिल किए गए खिलाड़ियों में तेज गेंदबाज उमेश यादव, बल्लेबाज श्रेयस अय्यर और ऑलराउंडर शाहबाज अहमद का नाम शामिल है। वहीं, तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के अलावा दीपक हुड्डा, भुवनेश्वर कुमार और हार्दिक पांड्या टीम से बाहर हो गए हैं। 

साउथ अफ्रीका के खिलाफ T20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में हुई इन 3 खिलाड़ियों की एंट्री, ये खिलाड़ी हुए बाहर

 चयन समिति ने मोहम्मद शमी के स्थान पर उमेश यादव को टीम में चुना है, जबकि श्रेयस अय्यर को दीपक हुड्डा के रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम में जगह मिली है। वहीं, हार्दिक पांड्या की जगह बंगाल के ऑलराउंडर शाहबाज अहमद टी20 टीम का हिस्सा होंगे। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन टी20 मैच क्रमश: 28 सितंबर, 2 अक्टूबर और 4 अक्टूबर को तिरुवनंतपुरम, गुवाहाटी और इंदौर में हैं।

साउथ अफ्रीका T20I सीरीज के लिए भारत की टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव, श्रेयस अय्यर और शाहबाज अहमद।

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।
epaper