फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटIND vs SA: केपटाउन में जसप्रीत बुमराह की यादें हुई ताजा, इसी मैदान में खेला था डेब्यू टेस्ट, लिखा इमोशनल पोस्ट

IND vs SA: केपटाउन में जसप्रीत बुमराह की यादें हुई ताजा, इसी मैदान में खेला था डेब्यू टेस्ट, लिखा इमोशनल पोस्ट

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के तीसरे और निर्णायक टेस्ट के लिए टीम इंडिया केपटाउन पहुंच गई है और दोनों टीमों के बीच अंतिम टेस्ट 11 जनवरी से केपटाउन के न्यूलैंड्स मैदान पर खेला...

IND vs SA: केपटाउन में जसप्रीत बुमराह की यादें हुई ताजा, इसी मैदान में खेला था डेब्यू टेस्ट, लिखा इमोशनल पोस्ट
Dheeraj Palलाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीSun, 09 Jan 2022 10:19 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के तीसरे और निर्णायक टेस्ट के लिए टीम इंडिया केपटाउन पहुंच गई है और दोनों टीमों के बीच अंतिम टेस्ट 11 जनवरी से केपटाउन के न्यूलैंड्स मैदान पर खेला जाएगा। यह वही मैदान है जिसपर आज से करीब 4 साल पहले भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने अपना पहला टेस्ट मैच खेला था। केपटाउन में दोबारा पहुंचकर जसप्रीत बुमराह की यादें ताजा हो गईं और उन्होंने सोशल मीडिया पर फोटो शेयर कर बेहद भावुक बातें लिखी हैं।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by jasprit bumrah (@jaspritb1)

इस मौके पर जसप्रीत बुमराह ने फोटो शेयर करते हुए जसप्रीत बुमराह ने लिखा कि केपटाउन, जनवरी 2018 - वह जगह है जहां टेस्ट क्रिकेट में मेरे लिए सब कुछ शुरू हुआ। चार साल बाद, मैं एक खिलाड़ी और एक व्यक्ति के रूप में विकसित हुआ हूं और इस मैदान पर वापस आने से सुनहरी यादें ताजा हो गयी।

आपको बता दें कि जसप्रीत बुमराह ने 5 जनवरी 2018 को अपना डेब्यू टेस्ट मैच केपटाउन में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला था।  बुमराह ने उस मैच में एबी डिविलियर्स सहित चार विकेट लिये थे। उन्होंने इसके बाद पीछे मुड़कर नहीं देखा और 26 मैचों में 107 विकेट लिये हैं। उन्होंने इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया में भारतीय टीम की सफलता में अहम भूमिका निभाई है। वह घरेलू सरजमीं पर सिर्फ दो टेस्ट खेले हैं। लेकिन तब से लेकर अब तक जसप्रीत बुमराह ने अपने नाम कई रिकॉर्ड दर्ज किए हैं। जसप्रीत बुमराह ने अभी तक 26 टेस्ट मैच खेले हैं और 107 विकेट ले चुके हैं। 

इसी बीच भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्लड ने सोशल मीडिया पर कुछ फोटो शेयर की है। इस तस्वीर में टीम इंडिया के खिलाड़ी न्यूलैंड के मैदान में प्रैक्टिस करते हुए दिखाई दे रहे हैं। नेट प्रैक्टिस के दौरान विराट कोहली, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, मंयक अग्रवाल के साथ-साथ भारतीय टीम के कोच राहुल द्रविड़ भी दिखाई दे रहे हैं। बीसीसीआई ने फोटो शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा कि 'हम यहां खूबसूरत केपटाउन में हैं। भारतीय टीम ने तीसरे टेस्ट की तैयारी शुरू कर दी है।''

भारतीय टीम के नियमित टेस्ट कप्तान विराट कोहली जोहासिनबर्ग में खेले गए दूसरे टेस्ट में प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं थे और अब तीसरे टेस्ट में उनकी वापसी तय लग रही है। उनकी गैरमौजूदगी में केएल राहुल ने टीम की कप्तानी की थी। 

भारत ने पहला टेस्ट 113 रन से जीता था जबकि दूसरे टेस्ट में उसे 7 विकेट से शिकस्त मिली थी। ऐसे में जो भी टीम केपटाउन में 11 जनवरी से शुरू होने वाला तीसरा टेस्ट मैच जीतेगी, सीरीज भी अपने नाम कर लेगी। भारतीय क्रिकेट टीम ने केपटाउन में अबतक 5 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उसे एक भी जीत नसीब नहीं हुई है। टीम इंडिया ने न्यूलैंड्स मैदान पर टेस्ट ड्रॉ कराए हैं, जबकि तीन में उसे हार का मुंह देखना पड़ा है। 

epaper