फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटIND vs SA: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इतिहास रचने उतरी उतरेगी टीम इंडिया, ऐसा करने वाली पहली टीम बनने से मात्र एक जीत दूर

IND vs SA: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इतिहास रचने उतरी उतरेगी टीम इंडिया, ऐसा करने वाली पहली टीम बनने से मात्र एक जीत दूर

भारतीय टीम अभी लगातार सबसे अधिक टी20 इंटरनेशनल मैच जीतने वाली अफगानिस्तान और रोमानिया की बराबरी पर है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले मैच में जीत दर्ज करते ही टीम इंडिया इतिहास रच देगी।

IND vs SA: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इतिहास रचने उतरी उतरेगी टीम इंडिया, ऐसा करने वाली पहली टीम बनने से मात्र एक जीत दूर
Ezaz Ahmadलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 01 Jun 2022 05:26 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

IPL 2022 खत्म होने के बाद भारतीय टीम अब अपने घर में दक्षिण अफ्रीका (India vs South Africa T20I) के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज खेलने के लिए तैयार है। इस सीरीज के लिए केएल राहुल को टीम की कप्तानी सौंपी गई है जबकि कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है। वहीं, हार्दिक पांड्या और दिनेश कार्तिक जैसे बल्लेबाजों ने आईपीएल 2022 में धमाकेदार प्रदर्शन करने के बाद टीम इंडिया में वापसी की है। भारतीय टीम को पांच मैचों की टी20 सीरीज का अपना पहला 9 जून को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेलना है। इस मुकाबले में टीम इंडिया के पास इतिहास रचने का मौका है। भारतीय टीम लगातार सबसे अधिक टी20 इंटरनेशनल मैच जीतने वाली पहली टीम बनने से अब मात्र एक ही जीत दूर है।

गावस्कर की सलाह- इन दोनों बल्लेबाजों को 5 और 6 नंबर पर खिलाओ

भारतीय टीम अभी लगातार सबसे अधिक टी20 इंटरनेशनल मैच जीतने वाली अफगानिस्तान और रोमानिया के साथ संयुक्त रूप तीसरे नंबर पर है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले मैच में जीत दर्ज करते ही टीम इंडिया अफगानिस्तान और रोमानिया से आगे निकल जाएगी। अफगानिस्तान और रोमानिया ने अभी तक लगातार 12 टी20 मैचों में जीत दर्ज की है और भारत लगातार एक और जीत दर्ज करते ही लगातार 13 टी20 इंटरनेशनल मैच जीतने वाली पहली टीम बन जाएगी।

'धोनी ने जब टीम से ड्रॉप किया था तब ODIs छोड़ने का बना लिया था मन'

अफगानिस्तान ने अभी तक जिम्बाब्वे, आयरलैंड और बांग्लादेश को हराकर लगातार 12 टी20 मैच जीते हैं जबकि रोमानिया ने बुल्गारिया, सर्बिया और चेक गणराज्य जैसी टीमों को मात दी है। टी20 विश्व कप 2021 के बाद भारतीय टीम ने अब तक न्यूजीलैंड, श्रीलंका और वेस्टइंडीज की मेजबानी की है। भारत को द​क्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहला टी20 मैच 9 जून को दिल्ली में, दूसरा 12 जून को कटक में, तीसरा 14 जून को विशाखापत्तनम में, चौथा 17 जून को राजकोट में और पांचवां तथा अंतिम टी20 मैच 19 जून को बेंगलुरु में खेलना है। 

दक्षिण अफ्रीका के साथ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम: केएल राहुल (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (उपकप्तान एवं विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अवेश खान, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक। 

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।
epaper