फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटIND vs SA 1st T20I: तिरुवनंतपुरम पहुंचने के बाद आज से प्रैक्टिस शुरू करेगी टीम इंडिया, जानें पूरा शेड्यूल

IND vs SA 1st T20I: तिरुवनंतपुरम पहुंचने के बाद आज से प्रैक्टिस शुरू करेगी टीम इंडिया, जानें पूरा शेड्यूल

तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में यह तीसरा टी20आई और ओवरऑल चौथा इंटरनेशनल मुकाबला खेला जाएगा। T20I में यहां भारत का 1-1 का रिकॉर्ड रहा है। उसने 2017 में न्यूजीलैंड को हराया था। 

IND vs SA 1st T20I: तिरुवनंतपुरम पहुंचने के बाद आज से प्रैक्टिस शुरू करेगी टीम इंडिया, जानें पूरा शेड्यूल
Ezaz Ahmadलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 27 Sep 2022 03:12 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

भारतीय क्रिकेट टीम साउथ अफ्रीका के साथ तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए तिरुवनंतपुरम पहुंच चुकी है और आज शाम को पहली प्रैक्टिस शुरू करेगी।  भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने सोशल मीडिया पर टीम के तिरुवनंतपुरम पहुंचने की का वीडियो शेयर किया है। भारतीय टीम सोमवार शाम को करीब साढे चार बजे तिरुवनंतपुरम एयरपोर्ट पहुंची, जहां केरल क्रिकेट एसोसिएशन के अधिकारियों ने खिलाड़ियों का स्वागत किया। 

T20 वर्ल्ड कप स्क्वॉड का हिस्सा बन सकते हैं शमी, ये है ICC का नियम

तिरुवनंतपुरम पहुंचने के बाद हवाई अड्डे के बाहर इंतजार कर रहे सैकड़ों प्रशंसकों ने भारतीय क्रिकेट टीम का जोरदार स्वागत किया। रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम से हार्दिक पांड्या और भुवनेश्वर कुमार को इस सीरीज से आराम दिया गया है। भारतीय टीम का आज शाम को पांच बजे से ट्रेनिंग करने का शेड्यूल है। उससे पहले कप्तान रोहित शर्मा मीडिया को संबोधित करने वाले हैं।

ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में भारत का रिकॉर्ड 

तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में यह तीसरा टी20आई और ओवरऑल चौथा इंटरनेशनल मुकाबला खेला जाएगा। T20I में यहां भारत का 1-1 का रिकॉर्ड रहा है। उसने 2017 में यहां बारिश से बाधित मैच में न्यूजीलैंड को छह रन से हराया था जबकि 2019 में उसे वेस्टइंडीज से आठ विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। भारत ने इस मैदान पर अब तक केवल एक वनडे खेला है, जिसमें उसने 2018 में वेस्टइंडीज को 9 विकेट से हराया था। 

मुरलीधरन ने भी किया दीप्ति का सपोर्ट, लेकिन दिया ये तर्क

भारत बनाम साउथ अफ्रीका टी20 सीरीज शेड्यूल

पहला टी20- 28 सितंबर, तिरुवनंतपुरम (7 बजे से)
दूसरा टी20- 2 अक्टूबर, गुवाहाटी (7 बजे से)
तीसरा टी20- 4 अक्टूबर, इंदौर (7 बजे से)

भारत बनाम साउथ अफ्रीका वनडे सीरीज शेड्यूल

पहला वनडे- 6 अक्टूबर, लखनऊ (1:30 बजे से)
दूसरा वनडे - 9 अक्टूबर, रांची (1:30 बजे से)
तीसरा वनडे- 11 अक्टूबर, दिल्ली (1:30 बजे से)

दक्षिण अफ्रीका T20I सीरीज के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव और श्रेयस अय्यर (संभावित)। 

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।
epaper