फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटIND vs SA: दूसरे टी20 में दीपक हुड्डा को खेलते देखना चाहते हैं गौतम गंभीर, बोले- दिनेश कार्तिक की जगह मौका दे सकते हैं

IND vs SA: दूसरे टी20 में दीपक हुड्डा को खेलते देखना चाहते हैं गौतम गंभीर, बोले- दिनेश कार्तिक की जगह मौका दे सकते हैं

गौतम गंभीर का मानना ​​है कि टीम इंडिया दिनेश कार्तिक को दूसरे टी20 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपनी प्लेइंग इलेवन में बनाए रखेगी। हालांकि उन्होंने ये भी कहा है कि दीपक को मौका दिया जा सकता है।

IND vs SA: दूसरे टी20 में दीपक हुड्डा को खेलते देखना चाहते हैं गौतम गंभीर, बोले- दिनेश कार्तिक की जगह मौका दे सकते हैं
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 11 Jun 2022 05:57 PM
ऐप पर पढ़ें

दक्षिण अफ्रीका ने भारत को पहले मैच में 7 विकेट से हराकर पांच मैचों की टी20 सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है। ऋषभ पंत के नेतृत्व वाली भारतीय टीम 212 रनों के टारगेट को डिफेंड नहीं कर सकी। रैसी वान डर डसन और डेविड मिलर ने शतकीय साझेदारी करके अफ्रीका को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। इस मैच में के जरिए हार्दिक पांड्या और दिनेश कार्तिक की भारतीय प्लेइंग इलेवन में वापसी हुई है। 

हार्दिक पांड्या ने पहले मैच में 12 गेंदों में 31 रन बनाए, जबकि दिनेश कार्तिक जब क्रीज पर आए तो पारी में सिर्फ 5 गेंद बची हुई थी। उन्होंने 2 गेंद में एक रन बनाया। कार्तिक की आईपीएल 2022 में उनके शानदार प्रदर्शन की बदौलत भारतीय टीम में वापसी हुई है। उन्होंने 16 पारियों में 183.33 की स्ट्राइक रेट से 330 रन बनाए थे। 

मैच के बाद गौतम गंभीर से जब ये पूछा गया कि क्या वह कटक में होने वाले दूसरे टी20 मैच में भारतीय टीम में बदलाव देखना चाहेंगे। गंभीर ने कहा कि वह सेम टीम के साथ जाना चाहेंगे। लेकिन उन्होंने जोर देकर कहा कि भारत कार्तिक के स्थान पर दीपक हुड्डा को मौका दे सकता है।

गौतम गंभीर ने कहा, ''आपने उसे खिलाया है, तो आप उसको और मौके देंगे। लेकिन मुझे लगता है कि दीपक हुड्डा को भी मौका दिया जा सकता है, क्योंकि जैसी फॉर्म में वह था उसे देखते हुए। वह युवा है। लेकिन अगले मैचों में बदलाव की कोई जरूरत नहीं। अगर विकेट बहुत ज्यादा ड्राई न हो। 

ENG vs NZ 2nd Test Day 2: डेरिल मिचेल के बाद टॉम ब्लंडेल ने जमाया शतक, लंच तक न्यूजीलैंड 412/5

उन्होंने आगे कहा, ''उस स्थिति में, आप शायद एक सीमर को बाहर कर सकते हैं और बिश्नोई को बतौर लेग स्पिनर ले सकते हैं और हार्दिक आपके तीसरे सीमर हो सकते हैं। आपके पास आक्रमण के विकल्प के रूप में कलाई के दो स्पिनर होंगे लेकिन अगर मैदान छोटा है और विकेट में ज्यादा स्पिन नहीं है, तो आप शायद वही टीम देखेंगे।''

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।
epaper