फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटIND vs SA: गौतम गंभीर ने ईशान किशन की पारी को बताया सही, बोले- यही वजह है कि उसे IPL नीलामी में इतनी मोटी रकम मिली

IND vs SA: गौतम गंभीर ने ईशान किशन की पारी को बताया सही, बोले- यही वजह है कि उसे IPL नीलामी में इतनी मोटी रकम मिली

गौतम गंभीर ने 23 वर्षीय किशन को खतरनाक बल्लेबाज बताया है और इस बात को भी माना कि आईपीएल 2022 की नीलामी में युवा खिलाड़ी के लिए बड़ी कीमत के पीछे यही कारण है।

IND vs SA: गौतम गंभीर ने ईशान किशन की पारी को बताया सही, बोले- यही वजह है कि उसे IPL नीलामी में इतनी मोटी रकम मिली
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 10 Jun 2022 06:36 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

भारत को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज के पहले मैच में 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। इसके बावजूद टीम के लिए पहले टी20 मैच में कुछ चीजें काफी पॉजिटिव रही है। बड़े नामों के बिना खेलने उतरी भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका की अनुभवी गेंदबाजी के सामने विशाल स्कोर खड़ा किया। भारतीय टीम के स्टार सलामी बल्लेबाज ईशान किशन ने अपनी दमदार पारी से सबका ध्यान खींचा। 23 वर्षीय स्टार की पारी से पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर भी प्रभावित दिखे। उन्होंने पहले टी20 में किशन की निस्वार्थ बल्लेबाजी के लिए प्रशंसा भी की। 

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए किशन की विस्फोटक पारी की बदौलत 211 रनों का विशाल स्कोर बनाया। पहले कुछ ओवरों में संघर्ष करने के बाद किशन ने ताबड़तोड़ शॉट खेले और अपनी पारी के दौरान 11 चौके और तीन छक्के लगाए। 

गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स से कहा, ''सबसे अच्छी बात जो ईशान में देखी गई वह यह थी कि अगर शायद कोई और खिलाड़ी होता, जब उसने एक ओवर में 20 रन बटोरे हो, तो वह शायद एक सिंगल लेने और फिर अगले ओवर में चांस लेने के बारे में सोचता। लेकिन वह चाहता था कि उस 20 रन को 26 रन में बदलें। यह वह बल्लेबाजी है जिसे आप टी 20 क्रिकेट में देखना चाहते हैं, आप इसे निस्वार्थ बल्लेबाजी कहते हैं।''
मैच के बाद स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए, गंभीर ने ईशान को "खतरनाक बल्लेबाज" बताया और माना कि आईपीएल 2022 की नीलामी में युवा खिलाड़ी के बड़ी कीमत के पीछे यही कारण है।

IND vs SA: पूर्व अफ्रीकी कप्तान ग्रीम स्मिथ ने कहा- हार के बाद भी ऋषभ पंत खुश हो सकते हैं

उन्होंने आगे कहा, ''वह उस तरह का बल्लेबाज भी है। वह खतरनाक है और शायद यही वजह है कि मुंबई इंडियंस ने उसे नीलामी में इतनी बड़ी कीमत पर खरीदा।'' मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2022 नीलामी में ईशान किशन को 15.25 करोड़ रुपये देकर खरीदा था। 

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।