फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटIND vs SA: विराट कोहली द्वारा ट्रेनिंग सेशन की फोटो शेयर करने पर फैंस हुए नाराज, जानिए क्यों?

IND vs SA: विराट कोहली द्वारा ट्रेनिंग सेशन की फोटो शेयर करने पर फैंस हुए नाराज, जानिए क्यों?

विराट कोहली क्रिकेट के हर प्रारूप में कप्तानी छोड़ने के बाद बतौर बल्लेबाज पहली बार मैदान पर उतरने के लिए तैयार हैं। विराट कोहली ने बतौर कप्तान दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 1-2 से टेस्ट सीरीज गंवाने के बाद...

IND vs SA: विराट कोहली द्वारा ट्रेनिंग सेशन की फोटो शेयर करने पर फैंस हुए नाराज, जानिए क्यों?
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 18 Jan 2022 07:54 PM

इस खबर को सुनें

विराट कोहली क्रिकेट के हर प्रारूप में कप्तानी छोड़ने के बाद बतौर बल्लेबाज पहली बार मैदान पर उतरने के लिए तैयार हैं। विराट कोहली ने बतौर कप्तान दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 1-2 से टेस्ट सीरीज गंवाने के बाद टेस्ट कप्तानी से इस्तीफा दे दिया है, जिसके बाद उनकी नजरें बतौर बल्लेबाज अफ्रीका के खिलाफ बुधवार से शुरू हो रही वनडे सीरीज पर है। 19 जनवरी को बोलैंड पार्क में होने वाले पहले वनडे मैच से पहले विराट कोहली बल्लेबाजी प्रैक्टिस करते हुए नजर आए हैं। उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट से बल्लेबाजी प्रैक्टिस करते हुए कई तस्वीरें शेयर की हैं। 

विराट कोहली द्वारा ट्रेनिंग की तस्वीरें शेयर करने से कुछ फैंस काफी निराश दिखे। फैंस चाहते हैं कि विराट कोहली अब कोई और ऐलान नहीं करे। क्योंकि उन्होंने पिछले कुछ महीनों के अंदर टी20, वनडे, टेस्ट और आईपीएल की कप्तानी छोड़कर सबको चौंका दिया है। फैंस कोहली द्वारा कोई ऐलान नहीं देखना चाहते हैं। 

 

 

 

इससे पहले विराट कोहली ने आखिरी बार बतौर बल्लेबाज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर तीसरे टेस्ट मैच में शानदार 169 रन बनाए थे। दिलचस्प बात ये है कि विराट कोहली सीमित ओवरों की कप्तानी छोड़ने के बाद बतौर बल्लेबाज पहली बार मैदान पर उतरेंगे। विराट कोहली टी20 और वनडे कप्तानी छोड़ने के बाद पहली बार नीली जर्सी में खेलते हुए नजर आएंगे। टी20 वर्ल्ड कप के बाद भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज खेली थी, लेकिन विराट उस सीरीज का हिस्सा नहीं थे। 

 

 

 

 

 

सात साल में पहली बार सिर्फ बल्लेबाज के तौर पर भारतीय टीम में खेल रहे विराट कोहली पर सभी की नजरें होंगी। देखना यह भी होगा कि वह हमेशा की तरह मैदान पर जोश और आक्रामकता से भरे दिखते हैं या टेस्ट कप्तानी के साथ क्रिकेट के हर प्रारूप में कप्तानी छोड़ने के बाद मैदान पर उनकी आक्रमाकता में कमी नजर आएगी। 

 

 

 

 

 

टी20 के बाद वह वनडे कप्तानी नहीं छोड़ना चाहते थे और इस मसले पर उनकी  बीसीसीआई से ठन भी गई। उनके प्रशंसक और भारतीय क्रिकेट यही दुआ कर रहा होगा कि बीसीसीआई से अपने विवाद को भुलाकर वह अपने करियर की नई पारी का आगाज करें, जिसमें सिर्फ उनका बल्ला बोलता हो। दो साल बाद उनके बल्ले से शतक सोने पे सुहागा होगा।

epaper