फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIND vs SA: उमरान मलिक को मिली भारतीय टीम में जगह, SA के खिलाफ कर सकते हैं डेब्यू

IND vs SA: उमरान मलिक को मिली भारतीय टीम में जगह, SA के खिलाफ कर सकते हैं डेब्यू

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए बीसीसीआई ने भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है। आईपीएल 2022 में सबसे तेज गेंद फेंकने वाले उमरान मलिक को टी20 सीरीज के लिए टीम में चुना गया है।

IND vs SA: उमरान मलिक को मिली भारतीय टीम में जगह, SA के खिलाफ कर सकते हैं डेब्यू
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 22 May 2022 06:13 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है। रोहित शर्मा और विराट कोहली को इस सीरीज में आराम दिया गया है। जबकि आईपीएल 2022 में सबसे तेज गेंद फेंकने वाले उमरान मलिक को भारतीय टीम में पहली बार जगह मिली है। वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में डेब्यू कर सकते हैं। पंजाब के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह को भी पहली बार राष्ट्रीय टीम के लिए चुना गया। लोकेश राहुल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज में भारतीय टीम की अगुवाई करेंगे।

उमरान मलिक ने आईपीएल 2022 में अपने प्रदर्शन से सबको प्रभावित किया है। उमरान मलिक ने आईपीएल में लगातार 150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी की है और कई बड़े खिलाड़ियों को अपनी तूफानी गेंदबाजी से परेशान किया है। मलिक आईपीएल 2022 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजी की सूची में पांचवें स्थान हैं। उन्होंने 13 मैचों में 20 की औसत और 8.93 की इकॉनमी रेट से 21 विकेट लिए हैं।

सनराइजर्स हैदराबाद के साथ अपने पहले फुल आईपीएल सीजन में मलिक ने जबरदस्त प्रदर्शन किया है। बल्लेबाजों को खतरनाक गति से परेशान करने की उनकी क्षमता के कारण उन्होंने अन्य तेज गेंदबाजों की अपेक्षा ज्यादा सुर्खियां बटोरी हैं। 

दक्षिण अफ्रीका के साथ T20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का हुआ ऐलान, रोहित-कोहली को मिला आराम

भारत के अनुभवी विकेटकीपर दिनेश कार्तिक ने भी तीन साल के अंतराल के बाद T20I टीम में वापसी की। 36 वर्षीय, इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने 191.33 के स्ट्राइक-रेट से 14 पारियों में 287 रन बनाए। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह को भी पंजाब किंग्स के साथ शानदार सत्र के बाद राष्ट्रीय टीम में शामिल किया गया है।

 

टी20 सीरीज के लिये भारतीय टीम इस प्रकार है :
केएल राहुल (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (उपकप्तान) (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल , रवि बश्निोई, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, आवेश खान, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें