ind vs sa 3rd Test india vs south africa ranchi test 5000 free tickets for crpf jawans and armymen - INDvSA: रांची टेस्ट देखने के लिए CRPF और सेना के जवानों को 5000 फ्री टिकट DA Image
16 दिसंबर, 2019|6:30|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

INDvSA: रांची टेस्ट देखने के लिए CRPF और सेना के जवानों को 5000 फ्री टिकट

सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच रांची के जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम कॉम्प्लेक्स में 19 अक्टूबर से खेला जाना है। भारत सीरीज में पहले ही 2-0 की अजेय बढ़त बना चुका है।

india vs south africa photo ht

झारखंड स्टेट क्रिकेट असोसिएशन (जेएससीए) ने घोषणा की है कि भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाले तीसरे टेस्ट मैच के लिए 5000 फ्री टिकट सेना के और सीआरपीएफ के जवानों को दिए जाएंगे। सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच रांची के जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम कॉम्प्लेक्स में 19 अक्टूबर से खेला जाना है। भारत सीरीज में पहले ही 2-0 की अजेय बढ़त बना चुका है।

जेएससीए के सेक्रेटरी संजय सहाय ने टाइम्स ऑफ इंडिया से कहा, 'हमने करीब 5000 टिकट अपने सीआरपीएफ जवानों, आर्मी के लोगों और एनसीसी कैडेट्स के लिए अलग कर लिए हैं। देश की सेवा करने वाले लोगों को ये हमारी तरफ से ट्रिब्यूट है। इसके अलावा हमने अलग-अलग जिलों के स्कूल के बच्चों को भी टिकट बांटे हैं।'

इस खास वजह से रांची टेस्ट देखने नहीं जा पाएंगे होने वाले बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली

जानिए कैसे गुस्से में मार्करम ने पुणे टेस्ट में खुद को कर लिया था चोटिल, रांची टेस्ट से हुए बाहर

ये पहला मौका नहीं है जब भारतीय क्रिकेट और रांची एक साथ सेना के जवानों को ट्रिब्यूट देने के लिए सामने आए हैं। इसी साल फरवरी में भारतीय क्रिकेटरों ने पुलवामा हमले में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि देने के लिए आर्मी कैप लगाई थी। तब स्टार क्रिकेटर महेंद्र सिंह धौनी ने ही सभी खिलाड़ियों को सेना की कैप दी थी। धौनी खुद भी रांची के ही हैं। तब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने आईसीसी को खत लिखा था कि इसको लेकर भारत के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए, जिसे आईसीसी ने खारिज कर दिया था।

जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम कॉम्प्लेक्स में 39000 लोग मैच देख सकते हैं। इस मैदान पर ये दूसरा टेस्ट मैच खेला जाना है। इससे पहले भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 16 से 20 मार्च तक 2017 में एक टेस्ट मैच खेला जा चुका है, जो ड्रॉ पर खत्म हुआ था। इस मैदान पर पांच वनडे इंटरनेशनल और दो टी20 इंटरनेशनल मैच खेले जा चुके हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ind vs sa 3rd Test india vs south africa ranchi test 5000 free tickets for crpf jawans and armymen