ind vs sa 2nd test Why Hanuma Vihari exit from pune test here is what virat kohli said about it - INDvSA: पुणे टेस्ट से क्यों बाहर हुए हनुमा विहारी, विराट ने किया खुलासा DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

INDvSA: पुणे टेस्ट से क्यों बाहर हुए हनुमा विहारी, विराट ने किया खुलासा

virat kohli hanuma vihari umesh yadav photo ht

भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन मैदान में खेला जा रहा है। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी। टीम इंडिया ने इस मैच में एक बदलाव करते हुए हनुमा विहारी की जगह तेज गेंदबाज उमेश यादव को खिलाया। साउथ अफ्रीका के कप्तान फैफ डू प्लेसी ने भी स्पिनर डेन पीट की जगह तेज गेंदबाज एनरिच नॉर्टजे को टीम में खिलाया।

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर इस बात का खुलासा किया है कि क्यों उन्होंने हनुमा विहारी को बिठाकर उमेश यादव को टीम में जगह दी। विराट ने टॉस के दौरान कहा कि यहां टॉस जीतकर बल्लेबाजी करना काफी अच्छा है। यह विकेट पहले दिन बैटिंग करने के काफी अच्छी है। दूसरे और तीसरे दिन इसमें अचानक से टर्न देखने को मिलेगा। उन्होंने यह भी कहा कि अगर यहां एक एक्स्ट्रा बल्लेबाज खेलता तो मजा आ जाता।

यह भी पढ़ें: INDvSA: जब 142km की स्पीड से मयंक अग्रवाल के सिर पर लगी गेंद,VIDEO 

हम निश्चित तौर पर हनुमा विहारी को मिस करेंगे। विराट ने बताया कि इशांत शर्मा और मोहम्मद शमी पर गेंदबाजी का भार कम करने के लिए ऐसा कदम उठाया है। इसका दूसरा कारण यह भी हो सकता है कि भारत की बल्लेबाजी शानदार फॉर्म में है। इस सूरत में एक एक्स्ट्रा बॉलर को खिलाकर गेंदबाजों पर से दबाव हटाया जाए। इस मैच में बारिश का असर रहने की संभावना है तो अगर थोड़ी-बहुत बारिश होती है तो तेज गेंदबाजों को काफी फायदा हो सकता है।

यह भी पढ़ें: INDvSA:विराट कोहली ने बनाया कप्तानी का बड़ा रिकॉर्ड, गांगुली को पछाड़ा

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ind vs sa 2nd test Why Hanuma Vihari exit from pune test here is what virat kohli said about it