फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIndia vs South Africa 2nd Test Match: चेतेश्वर पुजारा के नाम दर्ज हुआ छक्कों का एकदम अनोखा आंकड़ा

India vs South Africa 2nd Test Match: चेतेश्वर पुजारा के नाम दर्ज हुआ छक्कों का एकदम अनोखा आंकड़ा

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। सीरीज का दूसरा मैच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट असोसिएशन स्टेडियम में खेला जा रहा है। मैच के पहले दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने...

India vs South Africa 2nd Test Match: चेतेश्वर पुजारा के नाम दर्ज हुआ छक्कों का एकदम अनोखा आंकड़ा
लाइव हिन्दुस्तान टीम,पुणेThu, 10 Oct 2019 07:55 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। सीरीज का दूसरा मैच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट असोसिएशन स्टेडियम में खेला जा रहा है। मैच के पहले दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने तीन विकेट पर 273 रन बना लिए हैं। इस दौरान चेतेश्वर पुजारा ने 58 रनों की पारी खेली। अपनी पारी के दौरान पुजारा ने कुछ ऐसा किया जो वो इससे पहले कभी टेस्ट क्रिकेट में नहीं कर सके हैं। पुजारा को टेस्ट स्पेशलिस्ट बल्लेबाज माना जाता है और उनके खाते में छक्कों की संख्या भी काफी कम है। 

पुजारा ने टेस्ट क्रिकेट में 5631 रन बनाए हैं, लेकिन इस दौरान उनके खाते में महज 14 छक्के ही दर्ज हैं। पुजारा तकनीकी रूप से काफी मजबूत बल्लेबाज हैं और वो हवा में शॉट कम ही खेलते हैं, लेकिन मौजूदा सीरीज में उनके बल्ले से तीन छक्के निकल चुके हैं। ये पहला मौका है, जब पुजारा ने लगातार दो टेस्ट मैचों में छक्का जड़ा हो। इससे पहले वो ऐसा कभी नहीं कर सके हैं। हालांकि ये कोई रिकॉर्ड नहीं है, लेकिन फिर भी काफी हैरान करने वाला आंकड़ा है।

INDvSA: मयंक अग्रवाल ने बताया कितना मुश्किल था रबाडा और फिलैंडर को खेलना

INDvSA 2nd Test Day-1: ये रहीं दिन की पांच बड़ी बातें

पुजारा ने इन दो पारियों में दिखा दिया है कि वो टीम की जरूरत के हिसाब से रनों की रफ्तार भी बढ़ा सकते हैं। पुजारा ने 112 गेंद पर 58 रनों की पारी खेली और इस दौरान 9 चौके और एक छक्का लगाया। इस सीरीज से पहले पुजारा के खाते में 70 टेस्ट मैचों में 11 छक्के ही थे। पुजारा ने इससे पहले विशाखापट्टनम टेस्ट की दूसरी पारी में 148 गेंद पर 81 रन बनाए थे। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें