फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटINDvSA 1st Test Match Day-1: रोहित शर्मा ने की राहुल द्रविड़ की बराबरी, जानिए खास आंकड़े

INDvSA 1st Test Match Day-1: रोहित शर्मा ने की राहुल द्रविड़ की बराबरी, जानिए खास आंकड़े

टीम इंडिया के स्टार क्रिकेटर रोहित शर्मा ने एक खास मामले में राहुल द्रविड़ की बराबरी कर ली है। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच जारी तीन मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट मैच में रोहित शर्मा सेंचुरी जड़कर...

INDvSA 1st Test Match Day-1: रोहित शर्मा ने की राहुल द्रविड़ की बराबरी, जानिए खास आंकड़े
लाइव हिन्दुस्तान टीम,विशाखापट्टनमWed, 02 Oct 2019 02:05 PM
ऐप पर पढ़ें

टीम इंडिया के स्टार क्रिकेटर रोहित शर्मा ने एक खास मामले में राहुल द्रविड़ की बराबरी कर ली है। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच जारी तीन मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट मैच में रोहित शर्मा सेंचुरी जड़कर क्रीज पर डटे हुए हैं। इस दौरान रोहित ने कई रिकॉर्ड्स अपने नाम कर लिए हैं। भारत में लगातार छह पारियों में 50+ रन बनाने वाले रोहित पांचवें बल्लेबाज बन गए हैं। रोहित से पहले भारतीय क्रिकेटरों में राहुल द्रविड़ ही ये कारनामा कर सके हैं।

रोहित ने 2016 में कानपुर टेस्ट में न्यूजीलैंड के खिलाफ नॉटआउट 68 रनों की पारी खेली थी, इसके बाद से टेस्ट क्रिकेट में भारत में उन्हें जब भी बल्लेबाजी का मौका मिला है, उन्होंने 50+ रन बनाए हैं। रोहित इसके बाद से 82, नॉटआउट 51, नॉटआउट 102, 65, नॉटआउट 50 रनों की पारी खेल चुके हैं। इस मैच में नॉटआउट सेंचुरी बनाकर खेल रहे हैं। रोहित से पहले ये कारनामा एवर्टन वीक्स, राहुल द्रविड़ और एंडी फ्लावर कर चुके हैं। वीक्स ने नवंबर 1948 से फरवरी 1949 के बीच ये कारनामा किया था, जबकि राहुल द्रविड़ ने नवंबर 1997 से मार्च 1998 के बीच ये किया था।

1st Test Match Day-1: रोहित की फिफ्टी पर कुछ ऐसा था कप्तान विराट का रिऐक्शन- video

मयंक अग्रवाल ने छक्के के साथ पूरी की 50, अपने नाम किया एक अनोखा रिकॉर्ड

एंडी फ्लावर की बात करें तो उन्होंने मार्च 1993 से नवंबर 2000 के बीच ऐसा किया था। अब रोहित 2016 से अभी तक के समय में ऐसा कर चुके हैं। रोहित इस मैच में भारत की ओर से बतौर सलामी बल्लेबाज उतरे हैं। ये पहला मौका है, जब टेस्ट क्रिकेट में रोहित ओपनिंग बल्लेबाज की भूमिका निभा रहे हैं। रोहित वनडे और टी20 फॉरमैट में लंबे समय से ओपनर की भूमिका निभा रहे हैं। रोहित ने लंच ब्रेक से पहले ही पचासा पूरा कर लिया था और फिर टी ब्रेक से पहले सेंचुरी पूरी कर ली।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें