फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIND vs SA पहला टी20 बारिश की भेंट चढ़ना भारत की टी20 वर्ल्ड कप 2024 तैयारियों के लिए कितना बड़ा झटका?

IND vs SA पहला टी20 बारिश की भेंट चढ़ना भारत की टी20 वर्ल्ड कप 2024 तैयारियों के लिए कितना बड़ा झटका?

टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले भारत को सिर्फ पांच और टी20 मुकाबले खेलने को मिलेंगे। इनमें से दो मैच दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जबकि तीन मैच अफगानिस्तान के खिलाफ जनवरी में घर पर होंगे।

IND vs SA पहला टी20 बारिश की भेंट चढ़ना भारत की टी20 वर्ल्ड कप 2024 तैयारियों के लिए कितना बड़ा झटका?
Lokesh Kheraएजेंसी, भाषा,डरबनMon, 11 Dec 2023 08:58 AM
ऐप पर पढ़ें

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए आदर्श संयोजन तलाशने की भारत की कोशिशों को रविवार को झटका लगा जब दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहला T20I लगातार बारिश के कारण एक भी गेंद फेंके बिना रद्द हो गया। लगातार बारिश के कारण मैच में टॉस भी नहीं हो पाया। मैच भारतीय समयानुसार साढ़े सात बजे शुरू होना था लेकिन लगातार बारिश के कारण पिच को कवर से ढककर रखा गया। अंपायरों ने लगभग दो घंटे इंतजार करने के बाद मैच रद्द करने का फैसला किया। तीन मैच की सीरीज का दूसरा टी20 मंगलवार 12 दिसंबर को केबेरहा में खेला जाएगा। केबेरहा को पहले पोर्ट एलिजाबेथ के नाम से जाना जाता था।

रोहित शर्मा कैसे कर सकते हैं वर्ल्ड कप 2023 फाइनल हार की भरपाई? सुनील गावस्कर ने बताया

वेस्टइंडीज और अमेरिका में अगले साल होने वाले टी20 विश्व कप से पहले अब भारतीय टीम को सिर्फ पांच और टी20 मुकाबले खेलने को मिलेंगे। इनमें से दो टी20 मौजूदा सीरीज में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले जाएंगे जबकि तीन मैच अफगानिस्तान के खिलाफ जनवरी में स्वदेश में होंगे।

टी20 विश्व कप से पहले आईपीएल 2024 खेला जाएगा और ऐसे में वर्ल्ड कप के लिए परफेक्ट 15 खिलाड़ियों को चुनने के लिए चयनकर्ताओं की नजरें इस प्रतिष्ठित टी20 लीग पर होंगी।

ऋतुराज गायकवाड़ ने किया टीम इंडिया के 'सिक्स हिटिंग कॉम्पिटिशन' का खुलासा, कहा- ये दो खिलाड़ी थे सबसे आगे

पहली बार दक्षिण अफ्रीका दौरे पर आए रिंकू सिंह, जितेश शर्मा और अर्शदीप सिंह जैसे खिलाड़ियों को हालांकि मैच रद्द होने से निराशा होगी। इन खिलाड़ियों को अपना जलवा दिखाने के लिए अब दूसरे टी20 का इंतजार करना होगा।

भारत ने दक्षिण अफ्रीका दौरे पर आने से पहले स्वदेश में पांच मैच की टी20 सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को 4-1 से हराया था। सूर्यकुमार यादव ने इस सीरीज में टीम की अगुआई करते हुए प्रभावित किया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें