फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटIND vs SA 1st T20: रैसी वैन डर डसन ने बताया- कैसे भारत को 'धोने' में IPL ने की दक्षिण अफ्रीकी टीम की मदद

IND vs SA 1st T20: रैसी वैन डर डसन ने बताया- कैसे भारत को 'धोने' में IPL ने की दक्षिण अफ्रीकी टीम की मदद

दक्षिण अफ्रीका के रैसी वैन डर डसन का मानना है कि टीम इंडिया के खिलाफ पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज से पहले आईपीएल में हिस्सा लेने से दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटरों को काफी फायदा मिला है।

IND vs SA 1st T20: रैसी वैन डर डसन ने बताया- कैसे भारत को 'धोने' में IPL ने की दक्षिण अफ्रीकी टीम की मदद
Namita Shuklaपीटीआई,नई दिल्लीFri, 10 Jun 2022 03:31 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 में भले ही रैसी वैन डर डसन ने राजस्थान रॉयल्स की ओर से ज्यादा मैच ना खेले हों, लेकिन इस दक्षिण ्अफ्रीकी क्रिकेटर का मानना है कि आईपीएल 2022 के करीबी मैच देखने का एक्सपीरियंस टीम इंडिया के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज में उनके काम आ रहा है। डसन ने कहा कि डगआउट में बैठकर करीबी मैचों में बड़ा रन चेज देखने का फायदा ही दक्षिण अफ्रीका को पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में मिला। दक्षिण अफ्रीका ने भारत के खिलाफ दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए मैच में 212 रनों का लक्ष्य 19.1 ओवर में ही हासिल कर लिया था। मैन ऑफ द मैच डेविड मिलर के साथ मिलकर डसन ने इस जीत में अहम भूमिका निभाई।

अय्यर के बचाव में उतरे किशन, कहा एक कैच छूटने से मैच नहीं हारे

डसन ने 46 गेंद पर नॉटआउट 75 रन ठोके। राजस्थान रॉयल्स की ओर से आईपीएल 2022 में महज तीन मैच खेलने वाले डसन ने कहा कि भारत में पिछले कुछ महीने रहने का फायदा दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटरों को मिल रहा है। मैच के बाद उन्होंने कहा, 'बिल्कुल आईपीएल से हमें मदद मिली है। मैंने कई सारे आईपीएल मैच देखे, मुझे पता था कि इस कंडीशन में गेंदबाज क्या करेंगे।'

'यह नहीं कह सकता कि राहुल-रोहित को बैठाकर मुझे मौका दो'

उन्होंने आगे कहा, 'हम जो दक्षिण अफ्रीका में देखते हैं, भारत में परिस्थितियां उससे अलग होती हैं, मैंने यहां दो महीने बिताए हैं। ऐसी गर्मी में रह चुका हूं, तो इसका फायदा मिला है और यह मैं सबके लिए कह सकता हूं।' क्विंटन डिकॉक, डेविड मिलर, कगीसो रबाडा, एनरिच नोर्खिया जैसे दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी आईपीएल 2022 का हिस्सा थे।

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।
epaper