फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटIND vs PAK: यही प्लेयर आईपीएल में हैं और...रोहित शर्मा की कप्तानी को लेकर रिकी पोंटिंग ने ये क्या कह दिया

IND vs PAK: यही प्लेयर आईपीएल में हैं और...रोहित शर्मा की कप्तानी को लेकर रिकी पोंटिंग ने ये क्या कह दिया

Ricky Ponting on Rohit Sharma captaincy: रिकी पोंटिंग ने इंडिया वर्सेस पाकिस्तान मैच के बाद रोहित शर्मा की कप्तानी की तारीफ की है। भारत ने लोग स्कोरिंग मैच में पाकिस्तान को 6 रन से शिकस्त दी।

IND vs PAK: यही प्लेयर आईपीएल में हैं और...रोहित शर्मा की कप्तानी को लेकर रिकी पोंटिंग ने ये क्या कह दिया
Md.akram लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 10 Jun 2024 06:18 PM
ऐप पर पढ़ें

रिकी पोंटिंग ने इंडिया वर्सेस पाकिस्तान टी20 वर्ल्ड कप 2024 मैच के बाद रोहित शर्मा की कप्तानी की तारीफ की है। भारत ने लो-स्कोरिंग मैच में पाकिस्तान को 6 रन से शिकस्त दी। भारत ने न्यूयॉर्क के मैदान में 119 रन डिफेंड किए। रोहित ने पाकिस्तान का पलड़ा भारी होने के बावजूद दबाव में हड़बड़ी नहीं दिखाई। उन्होंने गेंदबाजों का सही से इस्तेमाल किया, जिससे भारतीय टीम जीत की इबारत लिखने में कामयाब रही। एक समय पाकिस्तान का स्कोर 12 ओवर में 72/2 था। पाकिस्तान ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट पर 113 रन बनाए। तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने चार ओवर के स्पेल में महज 14 रन खर्च कर तीन विकेट निकाले। वह प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए। 

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान पोंटिंग ने आईसीसी द्वारा शेयर किए गए वीडियो में कहा, ''रोहित शर्मा बहुत अनुभवी कप्तान हैं। और मैं जब मैच के बाद उनसे मिला तो कहा कि दोस्त, आज आपकी कप्तानी बेहतरीन थी। मुझे नहीं लगता कि वह इससे ज्यादा कुछ कर सकते थे। आप उनकी टीम में मौजूद कई गेंदबाजों के बारे में गौर करें। उनके पास वास्तव में आईपीएल में भी ऐसे गेंदबाज हैं, सिर्फ भारत के लिए नहीं।। इसलिए, रोहित उन्हें बखूबी समझते हैं। उन्हें मालूम है कि किस गेंदबाज को कब इस्तेमाल करना है? लेकिन कप्तान के लिए योजना बनाना एक बात है क्योंकि गेंदबाजों को आगे बढ़कर उसपर अमल करना होता है। हार्दिक ने बेहतरीन प्रदर्शन किया।"

पोंटिंग ने कहा, ''मुझे लगा कि उन्होंने (पंड्या) गेंद से भी बहुत अच्छा काम किया, और फिर यह एक ऐसा विकेट रहा है जो तेज गेंदबाजों को पसंद आया।'' बता दें कि ऑलराउंडर हार्दिक ने चार ओवर में 24 रन दिए और 2 विकेट चटकाए। उनके बल्ले से 7 रन निकले। वहीं, ऑलराउंडर अक्षर पटेल ने बैट और बॉल दोनों से प्रभावित किया। अक्षर ने 20 रन बनाने के अलावा दो ओवर में 11 रन खर्च किए और एक शिकार किया। उन्होंने उस्मान खान को एलबीडब्ल्यू आउट किया। पोंटिंग ने अक्षर की किफायती गेंदबाजी की भी सराहना की। उन्होंने कहा,''लेकिन उनके स्पिनरों ने भी 20 रन देकर चार ओवर फेंके, और (अक्षर) पटेल ने एक बड़ा विकेट लिया। हां, दूसरी पारी में विकेट निश्चित रूप से अलग था।''