फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटIND vs PAK T20 World Cup 2024: तब बाबर आजम करे तुलना कि खुद बेहतर या विराट कोहली... भड़ककर मिसबाह उल हक बोले

IND vs PAK T20 World Cup 2024: तब बाबर आजम करे तुलना कि खुद बेहतर या विराट कोहली... भड़ककर मिसबाह उल हक बोले

इंडिया वर्सेस पाकिस्तान मैच में जिस तरह से भारत ने छह रनों से मैच जीता, इसके बाद से पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम सबके निशाने पर हैं। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान मिसबाह उल हक ने जमकर बाबर की क्लास लगाई।

IND vs PAK T20 World Cup 2024: तब बाबर आजम करे तुलना कि खुद बेहतर या विराट कोहली... भड़ककर मिसबाह उल हक बोले
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 11 Jun 2024 01:10 PM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम इन दिनों सबसे निशाने पर हैं। आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 की उप-विजेता पाकिस्तान की टीम के लिए आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के ग्रुप राउंड में भी पहुंचने के आसार नजर नहीं आ रहे हैं। पाकिस्तान को पहले मैच में अमेरिका के खिलाफ सुपर ओवर में हार का सामना करना पड़ा और इसके बाद भारत के खिलाफ पाकिस्तान ने एकदम से जीता हुआ मैच छह रनों से गंवा दिया। शोएब मलिक साफ-साफ कह चुके हैं कि बाबर को कप्तानी नहीं करनी चाहिए, वहीं पूर्व कप्तान मिसबाह उल हक का मानना है कप्तान के तौर पर बाबर ने कुछ कमाल नहीं किया है।

शिवम होंगे भारत की प्लेइंग 11 से बाहर? इस खिलाड़ी को मिल सकता है मौका

टेन स्पोर्ट्स पर मिसबाह उल हक ने कहा, 'बाबर आजम कप्तान के तौर पर अपना चौथा वर्ल्ड कप खेल रहा है। जब दबाव वाला समय आता है, तो उसे खुद को साबित करने की जरूरत है। ये वो जगह है, जहां उसे देखना चाहिए कि मैं बेहतर हूं या विराट कोहली? बाबर को जिम्मेदारी लेनी होगी, अब हम टी20 वर्ल्ड कप से लगभग बाहर हो चुके हैं। बिना दबाव के किए गए प्रदर्शन को कोई याद नहीं करता है, वो बहुत बड़ा खिलाड़ी है, जिसने बहुत अच्छी पारियां खेली हैं, तो ये समय है कि आप अपनी टीम के लिए प्रेरणा बनें और टीम को आगे ले जाएं, लेकिन वो ऐसा करने में असफल हुए हैं। 2019 से लेकर अभी तक हम तीन टी20 वर्ल्ड कप और एक वनडे वर्ल्ड कप खेल चुके हैं, लेकिन उसने वैसा प्रदर्शन नहीं किया, जैसा प्रदर्शन उसे करना चाहिए था, पाकिस्तान के संघर्ष करने के पीछे यह बहुत बड़ा कारण रहा है।'

अफ्रीका ने अपने ही विश्व रिकॉर्ड को किया मजबूत, चौथी बार किया ये कमाल

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 भारत की मेजबानी में खेला गया था, जहां पाकिस्तान क्रिकेट टीम सेमीफाइनल में पहुंचने से चूक गई थी। इसके बाद बाबर आजम को सभी फॉर्मेट की कप्तानी से इस्तीफा देना पड़ा। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष बदलते हैं और इसके साथ ही पाकिस्तान क्रिकेट टीम में भी बदलाव होते रहते हैं। इन सबके बीच टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले शाहीन अफरीदी से टी20 टीम की कमान छीनकर वापस बाबर को दे दी गई।