फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटIND vs PAK: आप जो भी हों, ऐसा नहीं कर सकते...मोहम्मद सिराज की सुनील गावस्कर ने क्यों लगाई तगड़ी क्लास?

IND vs PAK: आप जो भी हों, ऐसा नहीं कर सकते...मोहम्मद सिराज की सुनील गावस्कर ने क्यों लगाई तगड़ी क्लास?

Sunil Gavaskar on Mohammed Siraj: मोहम्मद सिराज ने इंडिया वर्सेस पाकिस्तान मैच में एक नो-बॉल डाली थी, जिससे सुनील गावस्कर खफा हो गए। गावस्कर ने तेज गेंदबाज सिराज की तगड़ी क्लास लगाई।

IND vs PAK: आप जो भी हों, ऐसा नहीं कर सकते...मोहम्मद सिराज की सुनील गावस्कर ने क्यों लगाई तगड़ी क्लास?
mohammed siraj sunil gavaskar
Md.akram लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 10 Jun 2024 05:00 PM
ऐप पर पढ़ें

Sunil Gavaskar on Mohammed Siraj: भारत ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में पाकिस्तान के खिलाफ 6 रन से रोमांचक जीत हासिल की। भारतीय गेंदबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया और 119 रन बखूबी डिफेंड किए। पाकिस्तान ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट पर 113 रन ही जुटाए। पाकिस्तान के लिए मोहम्मद रिजवान ने सर्वाधिक 31 रन बनाए। एक समय पाकिस्तान टीम जीत की ओर बढ़ रही थी लेकिन धाकड़ तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने बाजी पलट दी।

वहीं, भारत के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज द्वारा एक नो-बॉल डालने से थोड़ा खफा नजर आए। उन्होंने कहा कि यह अनप्रोफेशनल और अस्वीकार्य है। दरअसल, सिराज ने उस वक्त नो-बॉल डाली, जब पाकिस्तान को 17 गेंदों पर 29 रन की जरूरत थी। कप्तान रोहित शर्मा ने सिराज को 18वें ओवर में गेंद थमाई थी। उन्होंने पहली गेंद पर एक रन दिया और अगली नो-बॉल फेंक दी। सिराज के ओवर में कुल 9 रन गए, जिसमें नो-बॉल के अलावा एक वाइड शामिल है।

गावस्कर टी20 वर्ल्ड कप कमेंट्री पैनल में हैं। उन्होंने कमेंट्री के दौरान कहा, "यह अक्षम्य है। प्रोफेशनल क्रिकेटर्स या आप जो भी हों, आप नो-बॉल नहीं डाल सकते। यह आपके कंट्रोल में है। वाइड बॉल हमेशा आपके नियंत्रण में नहीं होती लेकिन नो-बॉल आपके कंट्रोल में होती है। इस स्तर पर यह अनप्रोफेशनल और अस्वीकार्य है। इसके लिए कोई बहाना नहीं।" हालांकि, सिराज की नो-बॉल भारतीय टीम को ज्यादा महंगी नहीं पड़ी। फ्री हिट पर इफ्तिखार अहम दो रन ही बना सके।

सिराज को भले ही कोई विकेट नहीं मिला लेकिन उनका चार ओवर का स्पेल किफायती रहा। उन्होंने सिर्फ 19 रन खर्च किए। वह एकमात्र ऐसे गेंदबाज रहे, जो चार ओवर गेंदबाजी करने के बावजूद कोई विकेट नहीं ले पाए। रविंद्र जडेजा दूसरे गेंदबाज थे लेकिन उन्होंने केवल 2 ओवर गेंदबाजी की, जिसमें 10 रन दिए। भारत की जीत के हीरो बुमराह रहे। उन्होंने चार ओवर में 14 रन देकर तीन अहम विकेट निकाले और प्लेयर ऑफ द मैच बने।