फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIND vs PAK, T20 World Cup 2022: छोटी दिवाली पर किंग कोहली का बड़ा धमाल, सांसें रोक देने वाले मैच में भारत ने पाकिस्तान को 4 विकेट से हराया

IND vs PAK, T20 World Cup 2022: छोटी दिवाली पर किंग कोहली का बड़ा धमाल, सांसें रोक देने वाले मैच में भारत ने पाकिस्तान को 4 विकेट से हराया

IND vs PAK LIVE Score, T20 World Cup 2022: भारत ने पाकिस्तान को टी20 वर्ल्ड कप के हाई-वोल्टेज मुकाबले में 4 विकेट से हरा दिया है। भारत को आखिरी गेंद पर जीत मिली।

IND vs PAK, T20 World Cup 2022: छोटी दिवाली पर किंग कोहली का बड़ा धमाल, सांसें रोक देने वाले मैच में भारत ने पाकिस्तान को 4 विकेट से हराया
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 23 Oct 2022 05:52 PM
ऐप पर पढ़ें

IND vs PAK, T20 World Cup 2022: भारत ने चेजमास्टर विराट कोहली (82 नाबाद) और हार्दिक पांड्या (40) के साथ उनकी शतकीय साझेदारी की बदौलत पाकिस्तान को आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 में रविवार को चार विकेट से मात दी। पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत को 160 रन का लक्ष्य दिया था, जिसे भारत ने मैच की आखिरी गेंद पर हासिल कर लिया। इस रोमांचक मैच में भारत ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 31 रन पर ही चार विकेट गंवा दिये थे, लेकिन कोहली-पांड्या की जोड़ी ने 113 रन की साझेदारी बुनकर टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया। आखिरी ओवर में भारत को 16 रन की दरकार थी।

पांड्या एवं दिनेश कार्तिक इस ओवर में आउट भी हुए, लेकिन ओवर की चौथी गेंद पर कोहली के छक्के की बदौलत भारत ने छह विकेट के नुकसान पर 160 रन का लक्ष्य हासिल कर लिया। कोहली ने इस करिशमाई पारी में 53 गेंदों पर छह चौके और चार छक्के लगाकर नाबाद 82 रन बनाए, जबकि पांड्या ने उनका साथ देते हुए 37 गेंदों पर एक चौके और दो छक्कों की मदद से 40 रन बनाए। 

अर्शदीप सिंह और हार्दिक पंड्या की बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर भारत ने रविवार को टी20 विश्व कप के अपने पहले मैच में पाकिस्तान को आठ विकेट पर 159 रन पर रोका। अर्शदीप ने चार ओवर में 32 रन देकर तीन विकेट लिये । उन्होंने पहले दो ओवर में ही पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (0) और मोहम्मद रिजवान (चार) को आउट करके भारत को शानदार शुरूआत दिलाई। इसके बाद एशिया कप में जबर्दस्त प्रदर्शन करने वाले पंड्या ने 30 रन देकर तीन विकेट लिए । 
पाकिस्तान के लिए इफ्तिखार अहमद ने 51 रन बनाए और भारतीय गेंदबाजों के सामने बिल्कुल सहज दिखे। स्पिनर आर अश्विन और अक्षर पटेल जूझते नजर आये लिहाजा छठे गेंदबाज पंड्या ने चार ओवर डाले। 

शान मसूद ने 42 गेंद में 52 रन बनाये लेकिन वह सहज नहीं दिखे। इससे 364 दिन पहले बाबर और रिजवान ने भारतीय गेंदबाजी को धता बताते हुए टी20 मैच में पाकिस्तान को भारत के खिलाफ सबसे बड़ी जीत दिलाई थी।  पिछले कुछ दिन से बारिश के कारण एमसीजी की पिच कवर के भीतर थी और इसमें अभी भी नमी है और ऐसे में तेज गेंदबाजों को पिच से काफी मदद मिल रही है । भुवनेश्वर कुमार और अर्शदीप ने इसका पूरा फायदा उठाया । दोनों ने 130 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी की । 
पहले ओवर में भुवनेश्वर ने पाकिस्तानी बल्लेबाजों को हाथ नहीं खोलने दिये । वहीं अर्शदीप ने दूसरे ओवर की पहली ही गेंद पर बाबर को पगबाधा आउट किया। रिजवान भी चार रन बनाकर अर्शदीप की शॉर्ट गेंद का शिकार हुए जिनका कैच फाइन लेग सीमा के पास भुवनेश्वर ने लपका। 

फखर जमां के अंतिम एकादश में नहीं होने के कारण मसूद का काम पारी के सूत्रधार की भूमिका निभाना था । उन्होंने इफ्तिखार को आक्रामक खेल दिखाने की छूट दी। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने पावरप्ले के आखिरी ओवर में मोहम्मद शमी को गेंद सौंपी जबकि स्पिनर अश्विन नौवें ओवर में गेंदबाजी के लिये आये । 
इफ्तिखार ने पांच गेंद के भीतर चार छक्के जड़े लेकिन शमी ने दूसरे स्पैल में उन्हें पगबाधा आउट करके तीसरे विकेट के लिये 76 रन की साझेदारी तोड़ी। पंड्या ने शादाब खान, हैदर अली और मोहम्मद नवाज को पवेलियन भेजा । शाहीन शाह अफरीदी ने कुछ उम्दा शॉट खेलकर पाकिस्तान को 150 रन के पार पहुंचाया । 

India vs Pakistan Live Updates:

IND 160/6 (20), PAK 160/8 (20)

5:25 PM: भारत ने पाकिस्तान को सांसें रोक देने वाले मैच में 4 विकेट से हरा दिया है। विराट कोहली के मुताबिक उनके करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी की बदौलत ने भारत ने ये मैच आखिरी गेंद पर जीता। कोहली ने 53 गेंद में 82 रन बनाए। 

5:20 PM: भारत को जीत के लिए आखिरी दो गेंदों पर दो रन चाहिए और पांचवीं गेंद पर कार्तिक स्टंपिंग हो गए हैं। आखिरी गेंद फिर नवाज ने वाइड डाल दी है। मैच टाई हो गया है। 

5:18 PM: फ्री हिट पर नवाज ने वाइड बॉल डाल दी है। भारत को जीत के लिए तीन गेंद में 5 रन चाहिए। फ्री हिट पर कोहली क्लीन बोल्ड हो गए, लेकिन क्योंकि फ्री हिट पर सिर्फ रन आउट माना जाता है और इस बीच भारतीय बल्लेबाजों ने तीन रन चुरा लिए हैं। 

5:13 PM: नवाज ने पहली ही गेंद पर हार्दिक पांड्या को कैच आउट करवा दिया है। दूसरी गेंद पर कार्तिक सिर्फ एक रन बना सके। तीसरी गेंद पर कोहली ने डबल लिया। चौथी गेंद पर विराट ने छक्का जड़ दिया है और ये नो-बॉल भी है। 

5:10 PM: भारत को आखिरी ओवर में जीत के लिए 16 रन बनाने हैं। 19वें ओवर में भारत ने 15 रन बटोरे। मोहम्मद नवाज आखिरी ओवर डालेंगे। 

5:09 PM: हारिस राउफ पारी का 19वां ओवर डालने के लिए पहुंचे हैं। राउफ ने अभी तक शानदार गेंदबाजी की है। अपने आखिरी ओवर की चार गेंदों पर उन्होंने सिर्फ तीन रन दिए थे, लेकिन आखिरी दो गेंदों पर कोहली ने दो छक्के जड़े। 

5:05 PM: 18वें ओवर में कोहली ने शाहीन अफरीदी के ओवर में तीन चौके जड़कर भारत को जीत के करीब पहुंचा दिया है। हालांकि भारत को जीत के लिए अभी भी 12 गेंदों में 31 रन चाहिए।

5:01 PM: विराट कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ मैच में अर्धशतक जड़ दिया है। वह 43 गेंद में 50 रन बनाकर खेल रहेे हैं। पारी में उन्होंने 4 चौके और एक छक्का लगाया।

4:58 PM: भारत को 4 ओवर में जीत के लिए 54 रन चाहिए। कोहली और पांड्या क्रीज पर हैं। 

4:55 PM: हारिस राउफ ने 16वें ओवर में शानदार गेंदबाजी की है। इस ओवर में उन्होंने सिर्फ 6 रन दिए। 

4:50 PM: टीम इंडिया ने पहले 50 रन 11 ओवर में पूरे किए, जबकि 100 तक पहुंचने के लिए टीम ने सिर्फ तीन ओवर लिए। भारत को जीत के लिए 30 गेंदों में 60 रन चाहिए।

4:43 PM: भारत ने 14 ओवर में 4 विकेट खोकर 90 रन बना लिए हैं। कोहली और हार्दिक के बीच पांचवें विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी पूरी हो चुकी है। वहीं मैदान पर बूंदाबांदी हो रही है। 

4:40 PM: शाहीन अफरीदी आज उतने खतरनाक नहीं दिखे हैं, उनके तीसरे ओवर में भारतीय बल्लेबाजों ने 9 रन बनाए।

4:34 PM: विराट और हार्दिक ने 12वें ओवर में अपने गियर चेंज किए हैं। मोहम्मद नवाज के के तीसरे ओवर में तीन छक्के लगे। इसी ओवर में पाकिस्तान ने विराट कोहली के खिलाफ कैच आउट के लिए  रिव्यू भी लिया था, लेकिन गेंद और बैट का संपर्क  नहीं हुआ। इस ओवर में 20 रन बने। हार्दिक ने 2 और कोहली ने एक छक्का लगाया। 

4:30 PM: भारतीय टीम ने 11वें ओवर में 50 रन पूरे किए हैं, जिसका मतलब है कि पाकिस्तान की टीम ने मैच में अपनी पकड़ काफी मजबूत कर ली है।

4:25 PM: पाकिस्तानी गेंदबाजों ने भारत के रन बनाने की गति पर अंकुश लगा दिया है। ज्यादा विकेट गिरने से भारतीय खिलाड़ी जोखिम भरे शॉट नहीं खेल रहे हैं, वहीं ड्रिंक्स ब्रेक के दौरान कोच राहुल द्रविड़ खुद बल्लेबाजों से मिलने पहुंच हैं। 

4:22 PM: भारतीय टीम ने 10 ओवर में 4 विकेट खोकर 44 रन बना लिए हैं। विराट 21 गेंद में 12 रन बनाकर क्रीज पर हैं, जबकि हार्दिक ने 11 गेंद में 7 रन बनाए हैं।

4:17 PM: पाकिस्तान ने भारत को बैकफुट पर धकेल दिया है। सूर्यकुमार के बाद बल्लेबाजी करने उतरे अक्षर पटेल जल्द ही पवेलियन लौट गए हैं। इस समय हार्दिक पांड्या और विराट कोहली क्रीज पर मौजूद हैं। 

4:10 PM: पावरप्ले के बाद सातवें ओवर की पहली ही गेंद पर एक रन चुराने के चक्कर में अक्षर पटेल रन आउट हो गए हैं। वह  3 गेंद में 2 रन बनाकर आउट हुए।

4:08PM: भारत ने पावरप्ले में तीन विकेट गंवा दिए हैं। पाकिस्तान के गेंदबाजों ने काफी दमदार शुरुआत की है। भारत ने शुरुआती 6 ओवर में 3 विकेट खोकर 31 रन बनाए हैं। कोहली और अक्षर क्रीज पर हैं।

4:02PM: पाकिस्तान के हारिस राउफ ने शानदार गेंदबाजी करते हुए सूर्यकुमार यादव  को पवेलियन भेजकर भारत को तीसरा झटका दिया है। सूर्यकुमार अच्छी लय में नजर आ रहे थे। वह 10 गेंद में 15 रन बनाकर आउट हुए। 

3:57PM: भारत की शुरुआत भी पाकिस्तान की टीम जैसी रही है। टीम ने पावरप्ले में ही दोनों सलामी बल्लेबाजों के विकेट गंवा दिए हैं। अब सूर्यकुमार और कोहली से बड़ी साझेदारी की उम्मीद होगी। 

3:53PM: पाकिस्तान के गेंदबाज हारिस राउफ ने भारत के कप्तान रोहित शर्मा को पवेलियन भेज दिया है। रोहित 7 गेंद में 4 रन बनाकर आउट हुए।

3:45 PM: पाकिस्तान के तेज गेंदबाज नसीम शाह ने भारत को दूसरे ओवर में ही बड़ा झटका दिया है। उन्होंने टीम के स्टार बल्लेबाज केएल राहुल को क्लीन बोल्ड कर दिया है। वह 8 गेंद में 4 रन बनाकर आउट हुए।

3:40 PM: शाहीन अफरीदी के ओवर में भारतीय बल्लेबाज संभलकर खेल रहे हैं। इस ओवर में 5 रन बने।

3:35 PM: भारत के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल और रोहित शर्मा पारी की शुरुआत करने पहुंच चुके हैं। राहुल अच्छी फॉर्म में है। हालांकि रोहित से अच्छी पारी की उम्मीद होगी।

3:20 PM: भारत के लिए 8वां विकेट भुवनेश्वर कुमार ने लिया, जिन्होंने शाहीन अफरीदी को 16 रन पर चलता किया। 

3:12 PM: पाकिस्तान के लिए इस मैच में दूसरा अर्धशतक शान मसूद ने जड़ा, जिन्होंने 40 गेंदों में अच्छी पारी खेली। उनसे पहले इफ्तिखार अहमद ने भी अर्धशतकीय पारी खेली। 19वें ओवर में शाहीन अफरीदी ने कुछ करारे शॉट अर्शदीप के ओवर में लगाए। 

3:07 PM: पाकिस्तान की पारी के 2 ओवर का खेल बाकी है। स्कोर 7 विकेट के नुकसान पर 135 रन है। भारत 150 से कम रन पर पाकिस्तान को रोकना चाहेगा।

2:59 PM: पाकिस्तान का सातवां विकेट आसिफ अली के रूप में गिरा। वे 2 रन बनाकर अर्शदीप सिंह की गेंद पर दिनेश कार्तिक के हाथों कैच आउट हुए। स्कोर अभी भी 120 रन है।

2:50 PM: भारत को छठी सफलता हार्दिक पांड्या ने दिलाई, जिन्होंने मोहम्मद नवाज को दिनेश कार्तिक के हाथों कैच आउट कराया। वे 9 रन बनाकर चलते बने।  

2:50 PM: पाकिस्तान की पारी के 15 ओवर का खेल समाप्त हो चुका है। स्कोर 5 विकेट के नुकसान पर 106 रन है। अब देखना ये है कि आखिरी की 30 गेंदों पर पाकिस्तान की टीम कितने रन बटोर पाती है।

2:43 PM: पाकिस्तान का पांचवां विकेट हैदर अली के तौर पर गिरा, जो 2 रन बनाकर हार्दिक पांड्या की गेंद पर सूर्यकुमार यादव के हाथों कैच आउट हुए। पाकिस्तान की टीम अब पूरी तरह बैकफुट पर है।

2:40PM: भारतीय टीम की वापसी हार्दिक पांड्या ने कराई, जिन्होंने पाकिस्तान टीम के उपकप्तान शादाब खान को चलता किया। उनका कैच सूर्यकुमार यादव ने पकड़ा, जो 5 रन बनाकर आउट हुए और पाकिस्तान बैकफुट पर चला गया।

2:30 PM: इफ्तिखार का तीसरा विकेट इफ्तिखार अहमद के रूप में गिरा, जिन्हें मोहम्मद शमी ने चलता किया। इफ्तिकार 51 रन बनाकर आउट हुए, लेकिन मैच में पाकिस्तान की वापसी करा गए।

2:30 PM: पाकिस्तान के बल्लेबाज इफ्तिखार अहमद ने अर्धशतक जड़ दिया है। उन्होंने अक्षर पटेल के ओवर में 3 छक्के जड़े। उन्होंने 32 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया। 

2:26 PM: पाकिस्तान के बल्लेबाज इफ्तिखार अहमद और शान मसूद ने रन गति को बढ़ाना शुरू कर दिया है। पिछले दो ओवर में 20 रन बने हैं। भारत को रन गति पर लगाम लगानी होगी और विकेट निकालने की कोशिश करनी होगी।

2:22 PM: पाकिस्तान की टीम के 50 रन 9 ओवर में पूरे हुए। दो विकेट गिर चुके हैं। भारत की टीम तीसरे विकेट की तलाश में है। अगले ओवर में पाकिस्तान ने कुल 10 रन बटोरे।

2:12 PM: भारतीय टीम अच्छी स्थिति में है। भारत को अब तीसरे विकेट की तलाश होगी, जिससे पाकिस्तान को बैकफुट पर भेजा जाए।

2:03 PM: मोहम्मद शमी ने अपने पहले ओवर से खर्च किए 8 रन। भारत के नाम रहा पावरप्ले। पाकिस्तान ने दो विकेट के नुकसान पर बनाए 32 रन। इफ्तिखार अहमद 7 और शान मसूद 19 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद।

1:57 PM: भुवनेश्व कुमार ने 5वें ओवर से खर्च किए 9 रन। यह पहला ओवर है जब किसी गेंदबाज के ओवर से 5 से अधिक रन आए हैं। पावरप्ले का आखिरी ओवर मोहम्मद शमी डालेंगे।

1:53 PM: आउट! अर्शदीप सिंह का कहर, चौथे ओवर की आखिरी गेंद पर मोहम्मद रिजवान को आउट कर पाकिस्तान को दूसरा झटका दिया। अर्शदीप सिंह की शॉट पिच गेंद पर रिजवान पुल शॉट लगाना चाहते थे, मगर गेंद उनके बल्ले का किनारा लेकर फाइनल लेग की दिशा में भुवनेश्वर के हाथों में गई। रिजवान 4 रन बनाकर हुए आउट।

1:49 PM: चौका! चौथा ओवर लेकर आए अर्शदीप सिंह पहली गेंद पर दिशा से भटके। मसूद ने इसका फायदा उठाते हुए फाइन लेग की दिशा में चार रन बटोरे। पाकिस्तान के लिए अभी तक कोई बैट के बीच से कोई बाउंड्री नहीं आई है।

1:47 PM: तीसरा ओवर लेकर आए भुवनेश्वर कुमार अपनी स्विंग गेंदबाजी से मोहम्मद रिजवान और शान मसूद को परेशान करते हुए नजर आए। इस ओवर से आए चार रन। दोनों खिलाड़ी 4-4 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद।

1:41 PM: शान मसूद थोड़े नर्वस दिखाई दिए। अर्शदीप की पांचवी गेंद पर एक रन चुराने के प्रयास में बाल-बाल बचे। विराट कोहली नॉन स्ट्राइकर एंड पर विकेट नहीं गिरा पाए। अर्शदीप की आखिरी गेंद पर रिजवान को फाइनल लेग की दिशा में चौका मिला। दूसरे ओवर से आए 5 रन।

1:37 PM: दूसरा ओवर लेकर आए अर्शदीप सिंह ने पहली ही गेंद पर बाबर आमज को LBW आउट कर पाकिस्तान को पहला झटका दिया। पाकिस्तान के कप्तान गोल्डन डक पर आउट होकर पवेलियन लौटे।

1:33 PM: भुवनेश्वर कुमार ने पहले ओवर से खर्च किया मात्र एक रन। यह रन भी वाइड के रूप में आया। पूरे ओवर के दौरान मोहम्मद रिजवान बल्ले का संपर्क गेंद के साथ नहीं कर पाए।

1:27 PM: भारतीय टीम के साथ पाकिस्तान की सलामी जोड़ी बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान मैदान पर उतर चुके हैं। भारतीय गेंदबाजी की शुरुआत भुवनेश्वर कुमार करेंगे।

1:21 PM: भारत और पाकिस्तान की टीमें राष्ट्रगान के लिए मैदान पर उतर चुकी है।

1:18 PM: भारत और पाकिस्तान की टीम 1 बजकर 23 मिनट पर राष्ट्रगान के लिए मैदान पर उतरेगी और मुकाबला डेढ बजे शुरू होगा।

1:05 PM: भारतीय प्लेइंग इलेवन में ऋषभ पंत, दीपक हुड्डा, युजवेंद्र चहल और हर्षल पटेल को जगह नहीं मिली है।

1:00 PM: भारत ने टॉस जीतकर चुनी गेंदबाजी-

भारत (प्लेइंग इलेवन): रोहित शर्मा (c), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक (w), अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह

पाकिस्तान (प्लेइंग इलेवन): बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (डब्ल्यू), शान मसूद, हैदर अली, मोहम्मद नवाज, शादाब खान, इफ्तिखार अहमद, आसिफ अली, शाहीन अफरीदी, हारिस रऊफ, नसीम शाह.

12:45 PM: टीम हर्डल में कोच राहुल द्रविड़ के साथ पूर्व कप्तान विराट कोहली खिलाड़ियों को हौंसला बढ़ाते हुए देखें गए हैं। दोनों टीमें इस महामुकाबले के लिए एकदम तैयार हैं।

12:40 PM: भारत बनाम पाकिस्तान संभावित प्लेइंग इलेवन-

भारत की संभावित प्लेइंग XI- रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत/अक्षर पटेल, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल

पाकिस्तान की संभावित प्लेइंग XI- बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), शान मसूद, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, हैदर अली, इफ्तिखार अहमद, आसिफ अली, नसीम शाह, हारिस रऊफ, शाहीन शाह अफरीदी

12:33 PM एमसीजी में मोहम्मद शमी को अपना रनअप मार्क करते हुए देखा गया है। यह संकेत हैं कि वह प्लेइंग इलेवन का हिस्सा होंगे। शमी के अलावा रोहित प्लेइंग इलेवन में और कितने तेज गेंदबाज शामिल करेंगे।

12:30 PM टॉस के लिए 30 मिनट का समय रह गया है और मैदान फैंस से खचा-खच भर गया है। दोनों देशों की 12th मैन आर्मी अपनी-अपनी टीमों को सपोर्ट करने के लिए एकदम तैयार हैं।

12:26 PM भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबले से इतर श्रीलंका ने आयरलैंड को 9 विकेट से हराकर सुपर-12 की शानदार शुरुआत की है।

12:15 PM मेलबर्न में अभी भी तेज हवाएं चल रही है। ऐसे में बल्लेबाजों के लिए यहां खेलना आसान नहीं होगा, वहीं गेंदबाज इस तरह की कंडीशंस देख कर काफी खुश होंगे।

12:00 PM भारत और पाकिस्तान की टीम मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पहुंच चुकी है। अब से ठीक एक घंटे के बाद टॉस होगा। टॉस का समय 1 बजे है, वहीं 1 बजकर 23 मिनट पर राष्ट्रगान के लिए दोनों टीमें मैदान पर उतरेंगी और डेढ बजे मैच शुरू होगा।

11:30 AM भारतीय पूर्व बैटिंग कोच संजय बांगर ने कमेंट्री के दौरान भारतीय प्लेइंग इलेवन को लेकर कहा कि अश्विन, हर्षल, पंत और हुड्डा चार ऐसे खिलाड़ी हैं जो प्लेइंग इलेवन से बाहर रहेंगे।

11:00 AM भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबले में आज रोहित शर्मा, केएल राहुल बनाम शाहीन अफरीदी और बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान बनाम भुवनेश्वर कुमार के बीच अच्छी जंग देखने को मिलेगी।

10:35 AM मेलबर्न से कुछ ताजा तस्वीरें सामने आई है जिसमें देखने को मिल रहा है कि बादल छंट चुके हैं और भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबले से कुछ घंटे पहले यह तस्वीर राहत देने वाली है।

10:00 AM भारत में कल यानी 24 अक्टूबर को दीवाली का त्योहार मनाया जाएगा, ऐसे में रोहित शर्मा एंड कंपनी भारतीय फैंस को पाकिस्तान पर जीत के साथ तोहफा देना चाहेगी।

9:20 AM दोनों टीमों की ताकत की बात करें तो भारत की ताकत उनकी बैटिंग है, वहीं पाकिस्तान की ताकत उनकी गेंदबाजी है, ऐसे में आज दोनों टीमों के बीच रोमांचक जंग देखने को मिलेगी।

9:00 AM बात मेलबर्न के मौसम की करें तो सुबह के अपडेट के अनुसार मौसम अच्छा दिखाई दे रहा है। मगर मैच के दौरान बारिश होने की संभावनाएं हैं।

8:40 AM भारत बनाम पाकिस्तान संभावित प्लेइंग इलेवन-

भारत की संभावित प्लेइंग XI- रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत/अक्षर पटेल, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल

पाकिस्तान की संभावित प्लेइंग XI- बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), शान मसूद, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, हैदर अली, इफ्तिखार अहमद, आसिफ अली, नसीम शाह, हारिस रऊफ, शाहीन शाह अफरीदी

8:37 AM नमस्कार! भारत बनाम पाकिस्तान लाइव क्रिकेट ब्लॉग में आपका स्वागत है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें