फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIND vs PAK: जसप्रीत बुमराह बने मैन ऑफ द मैच, भारत ने पाकिस्तान को 8वीं बार चटाई धूल

IND vs PAK: जसप्रीत बुमराह बने मैन ऑफ द मैच, भारत ने पाकिस्तान को 8वीं बार चटाई धूल

IND vs PAK World Cup 2023: अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में इंडिया वर्सेस पाकिस्तान मुकाबले में भारतीय टीम ने पाकिस्तान को 7 विकेट से रौंदकर वर्ल्ड कप में कभी न हारने का रिकॉर्ड कायम रखा।

IND vs PAK: जसप्रीत बुमराह बने मैन ऑफ द मैच, भारत ने पाकिस्तान को 8वीं बार चटाई धूल
Ashutosh Kumarलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 14 Oct 2023 08:38 PM
ऐप पर पढ़ें

IND vs PAK World Cup 2023: अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में भारतीय टीम ने पाकिस्तान को 7 विकेट से रौंदकर इतिहास रच दिया है। इंडिया वर्सेस पाकिस्तान मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की टीम 42.5 ओवर में सभी विकेट खोकर 191 रन पर सिमट गई। लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने 30.3 ओवर में ही 3 विकेट खोकर 192 रन के लक्ष्य को हासिल कर लिया। बता दें कि जसप्रीत बुमराह को उनकी बेहतरीन गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का अवार्ड दिया गया।

जसप्रीत बुमराह बने प्लेयर ऑफ द मैच
भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने 7 ओवर में सिर्फ 19 रन खर्च करके 2 विकेट चटकाए। इस दौरान बुमराह ने एक मेडन ओवर भी फेंका। बता दें कि इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने वर्ल्ड कप के इतिहास में पाकिस्तान से कभी न हारने का रिकॉर्ड भी बरकरार रखा है। भारतीय टीम ने पाकिस्तान को वनडे वर्ल्ड कप में लगातार 8वीं बार धूल चटाई।

भारत के 5 गेंदबाजों को मिले दो–दो विकेट
टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की टीम ने कप्तान बाबर आजम के 50 रन की बदौलत 191 रन का मामूली स्कोर खड़ा किया। पाकिस्तान की ओर से मोहम्मद रिजवान ने भी 49 रनों का योगदान दिया। वहीं, भारत की ओर से जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव और रविंद्र जडेजा को दो-दो विकेट मिले। शार्दुल ठाकुर को कोई भी विकेट नहीं मिला।

रोहित शर्मा ने बनाए शानदार 86 रन
लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने रोहित शर्मा के शानदार 86 रन की बदौलत 193 रनों के लक्ष्य को सिर्फ तीन विकेट खोकर 30.3 ओवर में ही हासिल कर लिया। भारत की ओर से श्रेयस अय्यर ने भी 53 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। हालांकि, विराट कोहली इंडिया वर्सेस पाकिस्तान मुकाबले में सिर्फ 16 रन ही बना सके। पाकिस्तान की ओर से तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी को सबसे ज्यादा 2 विकेट मिला।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें