DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

IND vs PAK ICC World Cup 2019: रोहित ने किया खुलासा क्यों PAK के खिलाफ राहुल को दी थी स्ट्राइक

पाकिस्तान के खिलाफ दोनों ने पहली बार टीम इंडिया के लिए वनडे में पारी की शुरुआत की। राहुल के साथ अपनी ओपनिंग साझेदारी को लेकर रोहित ने कुछ अहम बातें कही हैं।

kl rahul and rohit sharma  photo credit  afp

ICC World Cup 2019 India National Cricket Team Rohit Sharma: आईसीसी विश्व कप में भारत के शुरुआती दो मैच के बाद शिखर धवन चोटिल होकर टीम से बाहर हैं, ऐसे में रोहित शर्मा के साथ पारी के आगाज का जिम्मा लोकेश राहुल ने उठाया है। पाकिस्तान के खिलाफ दोनों ने पहली बार टीम इंडिया के लिए वनडे में पारी की शुरुआत की। राहुल के साथ अपनी ओपनिंग साझेदारी को लेकर रोहित ने कुछ अहम बातें कही हैं। रोहित विश्व कप के बाकी मैचों में राहुल के साथ भी वही सामंजस्य बनाना चाहते हैं, जो उनका शिखर धवन के साथ रहा है।

धवन की चोट के कारण राहुल को विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ रोहित के साथ पारी का आगाज करना पड़ा। रोहित ने राहुल को पहली स्ट्राइक लेने दी जबकि धवन के होने पर वो खुद ऐसा करते हैं। उन्होंने कहा, 'केएल राहुल को स्ट्राइक लेना पसंद है और मैंने उसे दी क्योंकि मैं चाहता था कि वो सहज होकर अपने हिसाब से खेले। वो सलामी बल्लेबाज के रूप में यहां पहला मैच खेल रहा था और मैं उसे पूरी तरह से सहज करना चाहता था।'

INDvPAK: पाक कप्तान सरफराज बहुत गुस्से में ड्रेसिंग रूम में पहुंचे, जानिए फिर क्या हुआ?

ICC को सचिन तेंदुलकर ने दिया मजेदार जवाब- रोहित शर्मा के शॉट से हुई थी तुलना

'मुझे खुशी है कि पारी के आगाज का मौका मिला'

राहुल ने कहा, 'शिखर और रोहित पिछले तीन चार साल से शानदार शुरुआत दे रहे हैं। मुझे अपने समय का इंतजार करना पड़ा और मुझे खुशी है कि मैंने पारी का आगाज किया।' दोनों के बीच 136 रन की साझेदारी के दौरान कुछ मौके आए जब संवादहीनता के कारण रोहित रन आउट हो सकते थे। रोहित ने कहा कि ये एक नई तरह की चुनौती है लेकिन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में हर दिन एक नई चुनौती सामने होती है।

'इस तरह की चुनौतियां आती रहती हैं'

उन्होंने कहा, 'इस तरह की चुनौतियां आती हैं। वो दो रन लेना चाहता था और मैं एक। ये छोटी-छोटी बातें हैं लेकिन हम दोनों ही रनआउट नहीं होना चाहते थे।' उन्होंने कहा, 'हमने पाकिस्तान के खिलाफ मैच के दौरान काफी बातें की। अब मुझे पता है कि आगे कुछ मैचों में वही पारी का आगाज करेगा तो ये तालमेल और बेहतर होगा। बातचीत बहुत जरूरी है क्योंकि इससे दोनों को मदद मिलेगी।' राहुल के लिए सबसे बड़ी चुनौती मोहम्मद आमिर का पहला स्पैल खेलना था। उन्होंने कहा, 'नई गेंद फेंकने वाले किसी भी गेंदबाज को संभलकर भांपना होता है। हमने पहले स्पैल में वही किया।'

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:IND vs PAK ICC World Cup 2019 India vs Pakistan Rohit Sharma statement on opening stand with KL Rahul