DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ICC WC 2019 INDvPAK: जानें दोनों टीमों का संभावित प्लेइंग XI, पिच और मौसम का मिजाज

टीम इंडिया फिलहाल इस मैच में जीत की प्रबल दावेदार मानी जा रही है, क्योंकि विश्व कप में आज तक कभी भारत पाकिस्तान से हारा नहीं है।

virat kohli

ICC World Cup 2019 India vs Pakistan Manchester Weather on 16th June: आईसीसी विश्व कप में 16 जून (रविवार) को भारत का मुकाबला पाकिस्तान से होना है। टीम इंडिया फिलहाल इस मैच में जीत की प्रबल दावेदार मानी जा रही है, क्योंकि विश्व कप में आज तक कभी भारत पाकिस्तान से हारा नहीं है। हालांकि बारिश की आशंका बनी हुई है और ऐसे में दोनों देशों के क्रिकेट फैन्स को निराशा झेलनी पड़ सकती है। टीम इंडिया के रोहित शर्मा और विराट कोहली के खिलाफ देखना होगा कि मोहम्मद आमिर और वहाब रियाज किस रणनीति के साथ गेंदबाजी करते हैं। इसके अलावा देखना होगा कि जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार इमाम-उल हक और फखर जमां को कितना परेशान कर पाते हैं।

ICC World Cup 2019: जानिए INDvPAK मैच पर बारिश का कितना खतरा है

सचिन तेंदुलकर ने भी भारतीय बल्लेबाजों को आमिर के खिलाफ अधिक आक्रामक होने की सलाह दी जबकि कप्तान विराट कोहली ने कहा कि वे आदर्श मानसिकता के साथ मैदान पर उतरें, हालांकि पहली बार पाकिस्तान के खिलाफ खेल रहे खिलाड़ियों के लिए ये मौका थोड़ा दबाव बढ़ाने वाला होगा। भारत-पाक के बीच क्रिकेट मुकाबला विश्व कप का हो या फिर कोई और मैच, ये कुछ इस तरह का होता है कि फैन्स मैच के नतीजे के हिसाब से नायक और विलेन बना लेते हैं जो ताउम्र बरकरार रहते हैं। अजय जडेजा की 1996 विश्व कप क्वॉर्टरफाइनल में वकार यूनिस की गेंदों पर ताबड़तोड़ बल्लेबाजी हो या फिर सलीम मलिक का ईडन गार्डन्स में 1987 में लक्ष्य का पीछा करते हुए 35 गेंद में 72 रन की पारी खेलकर 90 हजार से ज्यादा दर्शकों को हैरान करना।

ICC World Cup 2019: जानिए INDvPAK मैच पर बारिश का कितना खतरा है

INDvPAK: जानिए शिखर धवन के बिना कैसा हो सकता है टीम इंडिया का प्लेइंग XI

ब्लैक में भी बिक रहे हैं मैच के टिकट

फैन्स के लिए ये मैच कितना अहम है, इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि वे ब्लैक में भी ज्यादा दाम में टिकट खरीदने को तैयार हैं जबकि मौसम उनका मजा बिगाड़ सकता है। भारत ने अभी तक विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ सभी छह मैचों में जीत हासिल की है जो एकतरफा रहे। दोनों देशों के बीच बढ़ते सीमा पार तनाव के कारण कई सालों से कोई द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली गई है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार प्रदर्शन के बाद आमिर का पहला स्पेल निश्चित रूप से उनकी टीम के लिये काफी अहम होगा। राहुल और रोहित शर्मा पारी के शुरू में बहुत कम फुटवर्क दिखाते हैं जिससे उन्हें थोड़ा ज्यादा सतर्क रहना होगा।

पाक के खिलाफ कोहली का धमाकेदार रिकॉर्ड

कोहली का पाकिस्तान के खिलाफ शानदार रिकॉर्ड रहा है, उन्होंने एडिलेड में 2015 में शतक जड़ा था। अभी तक विश्व कप में उन्होंने सैकड़ा नहीं बनाया है और मैच की अहमियत को देखते हुए वो सैकड़ा जड़ने के प्रबल दावेदार हैं। युवा खिलाड़ी जैसे हसन अली, शाहीन शाह अफरीदी के लिए ये परीक्षा भरा होगा क्योंकि उन्होंने दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों के खिलाफ गेंदबाजी नहीं की है। ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान बल्लेबाजी के लिए अच्छा दिख रहा है, हालांकि परिस्थितियां सीम और स्विंग दोनों के अनुकूल होगी।

धौनी साबित हो सकते हैं ट्रंप कार्ड

भारत के मध्यक्रम को भी मैच में अपनी भूमिका अदा करनी होगी। टीम मैनेजमेंट ने पिछले मैच में दिनेश कार्तिक को उनके अनुभव के कारण लिया था लेकिन ये मैच एक भी गेंद फेंके बिना रद्द कर दिया गया। परिस्थितियों के अलावा पाकिस्तानी खिलाड़ियों की स्पिनरों के खिलाफ सहजता को देखते हुए कोहली शायद युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव में से एक को बाहर बिठा सकते हैं और मोहम्मद शमी को अंतिम एकादश में चुन सकते हैं जो इन हालात में विपक्षी टीम के लिए मुश्किल साबित हो सकते हैं। जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार से शानदार गेंदबाजी करने की उम्मीद है। वहीं भारतीय टीम के लिए महेंद्र सिंह धौनी ट्रंप कार्ड होंगे।

संभावित प्लेइंग इलेवन

भारतः रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली (कप्तान), दिनेश कार्तिक, महेंद्र सिंह धौनी, हार्दिक पांड्या, केदार जाधव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, युजवेंद्र चहल।

पाकिस्तानः इमाम उल हक, फखर जमां, बाबर आजम, मोहम्मद हफीज, सरफराज अहमद (कप्तान), शोएब मलिक, आसिफ अली, हसन अली, वहाब रियाज, मोहम्मद आमिर, शाहीन अफरीदी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Ind vs Pak ICC World Cup 2019 India vs Pakistan at old trafford manchester match preview expected playing xi and picth and weather report