DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

INDvsPAK:सचिन से भी तेज निकले रोहित शर्मा, सिर्फ 203 पारियों में जड़ा 24वां शतक

rohit sharma and sachin tendulkar photo bcci

हिटमैन के नाम से मशहूर रोहित शर्मा ने अपने करियर का 24वां वनडे शतक बना लिया है। रोहित ने पाकिस्तान के खिलाफ विश्वकप मुकाबले में रविवार को अपना 24वां वनडे शतक बनाया। 32 साल के रोहित अपने 209वें मैच में इस उपलब्धि पर पहुंचे हैं। वह इस समय वनडे में सर्वाधिक शतक बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में नौंवें स्थान पर हैं। रोहित का इस विश्वकप में यह दूसरा शतक है। रोहित ने पांच जून को साउथम्पटन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच विजयी नाबाद 122 रन बनाए थे।
 
24 वनडे शतक बनाने में सबसे कम पारियां लेने के मामले में रोहित हमवतन सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़कर चौथे नंबर पर पहुंच गए हैं। वनडे में 49 शतकों के विश्व रिकॉर्डधारी सचिन ने 24 शतकों के लिए 219 पारियां ली थी जबकि रोहित ने 203 पारियां ली हैं। एबी डीविलियर्स ने 24 शतकों के लिए 192 पारियां, विराट कोहली ने 161 पारियां और हाशिम अमला ने 142 पारियां ली थीं।

पाक के खिलाफ विराट कोहली ने तोड़ा सचिन तेंदुलकर का यह विश्व रिकॉर्ड 

रोहित का पाकिस्तान के खिलाफ यह दूसरा वनडे शतक है। रोहित इस शतक के साथ ही पाकिस्तान के खिलाफ लगातार दो शतक बनाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ अपनी आखिरी पारी में एशिया कप 2018 में दुबई में नाबाद 111 रन बनाए थे। 
उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सर्वाधिक सात शतक, श्रीलंका के खिलाफ पांच शतक, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन शतक, बंगलादेश और वेस्टइंडीज के खिलाफ दो-दो शतक और इंग्लैंड, न्यूजीलैंड तथा जिम्बाब्वे के खिलाफ एक-एक शतक बनाया है।

INDvsPAK: भारतीय टीम को चीयर करने कुछ इस अंदाज में पहुंचे रणवीर सिंह 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ind vs pak hitman rohit sharma left behind sachin tendulkar to achieve 24 odi century against pakistan in manchester