फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ आज मिला मौका तो युजवेंद्र चहल रच सकते हैं इतिहास, बस 4 विकेट हैं दूर

IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ आज मिला मौका तो युजवेंद्र चहल रच सकते हैं इतिहास, बस 4 विकेट हैं दूर

भारत और न्यूजीलैंड के बीच आज टी-20 सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला खेला जाएगा। कोलकाता के ईडन गार्डन्स पर होने वाले इस मैच में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा कई बदलाव कर सकते हैं, क्योंकि टीम सीरीज...

IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ आज मिला मौका तो युजवेंद्र चहल रच सकते हैं इतिहास, बस 4 विकेट हैं दूर
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 21 Nov 2021 02:29 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

भारत और न्यूजीलैंड के बीच आज टी-20 सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला खेला जाएगा। कोलकाता के ईडन गार्डन्स पर होने वाले इस मैच में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा कई बदलाव कर सकते हैं, क्योंकि टीम सीरीज को पहले ही अपने नाम कर चुकी है। आज जिन खिलाड़ियों के भारत की प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने की उम्मीद है, उसमें एक नाम लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल का भी है। चहल को अब तक सीरीज में एक भी मैच नहीं खेलने का मौका मिला है, ऐसे में आज रोहित अक्षर पटेल की जगह उनको प्लेइंग इलेवन में शामिल कर सकते हैं। आज मौका मिलने की सूरत में चहल एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं।

व्हाइट टी-शर्ट में विराट कोहली ने ली अनुष्का शर्मा संग सेल्फी, फैन्स ने जमकर बरसाया प्यार

बता दें कि अभी तक भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के नाम भारत की तरफ टी-20 फॉर्मेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड दर्ज है। बुमराह को न्यूजीलैंड के खिलाफ इस सीरीज में आराम दिया गया है। उनके नाम अब तक टी-20 फॉर्मेट में 66 विकेट दर्ज हैं। इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर 63 विकेट के साथ चहल विराजमान हैं। चहल आज अगर खेलते हैं और चार विकेट झटक लेते हैं तो वे टी-20 फॉर्मेट में एक बार फिर सबसे ज्यादा विकेट लेने भारतीय गेंदबाज बन जाएंगे।

IND vs NZ: भारत से मिली हार को पचा नहीं पा रहे कीवी तेज बॉलर मिचेल मैकलेनाघन, टी-20 सीरीज को बताया 'बेमतलब'

भारत की तरफ से टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में रविचंद्रन अश्विन तीसरे नंबर पर हैं। उनके नाम इस फॉर्मेट में चहल से दो विकेट कम 61 विकेट दर्ज हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्तमान सीरीज में सबसे बड़ी चर्चा का विषय अश्विन का फॉर्म रहा, जिन्होंने दोनों मैचों में किफायती गेंदबाजी करके 23 और 19 रन देकर क्रमश: दो और एक विकेट लिया है। अश्विन 'प्लेयर ऑफ द सीरीज' अवॉर्ड के दावेदार बन गए हैं, जबकि चार साल तक उन्हें लिमिटेड ओवरों की टीम में उतारा नहीं गया था। इस लिस्ट में शामिल अन्य खिलाड़ियों की बात की जाए तो यहां तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार 53 विकेट के साथ ठीक उनके पीछे हैं। इस लिस्ट में 5वां स्थान रविंद्र जडेजा का है, जिन्होंने 46 विकेट झटके हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें