DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   क्रिकेट  ›  ट्रेंट बोल्ट को अभी तक समझ नहीं आया कि न्यूजीलैंड टीम कैसे WTC के फाइनल में पहुंची

क्रिकेटट्रेंट बोल्ट को अभी तक समझ नहीं आया कि न्यूजीलैंड टीम कैसे WTC के फाइनल में पहुंची

भाषा,माउंट मोनगानुई, न्यूजीलैंडPublished By: Namita Shukla
Tue, 01 Jun 2021 03:56 PM
ट्रेंट बोल्ट को अभी तक समझ नहीं आया कि न्यूजीलैंड टीम कैसे WTC के फाइनल में पहुंची

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 18 जून से इंग्लैंड के साउथम्पटन में आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) का फाइनल मैच खेला जाना है। डब्ल्यूटीसी के फाइनल में सबसे पहले न्यूजीलैंड ने ही जगह बनाई। कीवी टीम के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट को अभी तक समझ नहीं आया है कि कैसे न्यूजीलैंड फाइनल में पहुंचा। बोल्ट के लिए डब्ल्यूटीसी के फाइनल के लिए क्वालीफाई करने की प्रक्रिया अब भी एक पहेली की तरह है, उन्हें भरोसा है कि उनकी टीम जब इसके पहले फाइनल में भारत से भिड़ेगी तब इतिहास रचने में सक्षम होगी।

विराट वीगन हैं या नहीं? विवाद मचने पर खुद किंग कोहली ने दी सफाई

बोल्ट ने कहा, 'जिस तरह से टीम ने न्यूजीलैंड और दुनिया भर में प्रदर्शन किया है, उससे खिलाड़ियों को उम्मीद है कि वे इतिहास बनाने में सफल होंगे।' उन्होंने कहा, 'भविष्य के लिए सोच कर अच्छा लग रहा है। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल एक बड़ा मंच है और उम्मीद है कि मैं वहां पहुंच सकूंगा और इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट का हिस्सा बन सकूंगा।' बोल्ट ने कहा, 'मुझे क्वालीफाइंग प्रक्रिया को समझने में थोड़ा समय लगा है। इसमें कोई नहीं जानता है कि प्वॉइंट्स के साथ सब कुछ कैसे होता है, लेकिन उस फाइनल में पहुंचने से उत्साह बढ़ रहा है।'

क्या IPL 2021 के बचे हुए मैचों में खेलेंगे ट्रेंट बोल्ट? तेज गेंदबाज ने दिया यह जवाब

डब्ल्यूटीसी फाइनल में इस्तेमाल होने वाले ड्यूक गेंद के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, 'मुझे भी इससे खेलने का बहुत अधिक अनुभव नहीं है। इंग्लैंड में कुछ टेस्ट मैच खेले हैं। यह बहुत अलग तरह से हरकत करती है।' उन्होंने कहा, 'मैं इस बात को लेकर आश्वस्त हूं कि हमारे खिलाड़ी इसे लेकर काफी रोमांचित है। उम्मीद है कि हम आपका मनोरंजन कर पाएंगे।' डब्ल्यूटीसी फाइनल से पहले न्यूजीलैंड को इंग्लैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में भाग लेना है। न्यूजीलैंड के लिए 71 टेस्ट में 281 विकेट लेने वाले बोल्ट गुरुवार को इंग्लैंड के रवाना होंगे।

संबंधित खबरें