फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटWTC फाइनल में टीम इंडिया के प्लेइंग XI को लेकर विराट कोहली और रवि शास्त्री पर बरसे पूर्व चयनकर्ता सरनदीप सिंह

WTC फाइनल में टीम इंडिया के प्लेइंग XI को लेकर विराट कोहली और रवि शास्त्री पर बरसे पूर्व चयनकर्ता सरनदीप सिंह

आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) का खिताब भारत के नहीं जीत सका। साउथम्पटन में खेले गए इस ऐतिहासिक मैच में न्यूजीलैंड ने आठ विकेट से जीत दर्ज करते हुए खिताब अपने नाम किया। इस मैच के बाद से...

WTC फाइनल में टीम इंडिया के प्लेइंग XI को लेकर विराट कोहली और रवि शास्त्री पर बरसे पूर्व चयनकर्ता सरनदीप सिंह
भाषा,नई दिल्लीFri, 25 Jun 2021 05:51 AM
ऐप पर पढ़ें

आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) का खिताब भारत के नहीं जीत सका। साउथम्पटन में खेले गए इस ऐतिहासिक मैच में न्यूजीलैंड ने आठ विकेट से जीत दर्ज करते हुए खिताब अपने नाम किया। इस मैच के बाद से टीम इंडिया के प्लेइंग XI को लेकर लगातार चर्चा हो रही है। प्लेइंग इलेवन में टीम इंडिया दो स्पिनरों के साथ खेलने उतरी, इसको लेकर टीम मैनेजमेंट की काफी किरकिरी भी हो रही है। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व चयनकर्ता सरनदीप सिंह ने इसके लिए कप्तान विराट कोहली और हेड कोच रवि शास्त्री को जिम्मेदार ठहराया है।

सरनदीप सिंह ने कहा कि सिलेक्टर्स हालांकि टूर्नामेंट की सीरीज के लिए टूरिंग टीम चुनते हैं, लेकिन प्लेइंग XI की जिम्मेदारी हमेशा कप्तान पर होती है, क्योंकि कप्तान ही होता है जो ग्राउंड पर प्लेइंग XI चुनता है। उन्होंने शार्दुल ठाकुर को शुरू में अंतिम 15 से बाहर रखने की भी आलोचना की है। उनके मुताबिक शार्दुल को न केवल अंतिम 15 में, बल्कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिए प्लेइंग 11 में भी होना चाहिए था।

पूर्व सिलेक्टर ने कहा, 'शार्दुल ठाकुर ने ऑस्ट्रेलिया में अपने प्रदर्शन सहित जब भी मौका मिला बल्ले से उपयोगी साबित होकर खुद को साबित किया है। हार्दिक पांड्या के बारे में बात करने का कोई मतलब नहीं है, क्योंकि उनकी फिटनेस एक मुद्दा रहा है, लेकिन शार्दुल इन हालात में एक बेहतरीन गेंदबाजी ऑलराउंडर होते।' आपको बता दें कि सरनदीप साल 2017 से 2020 तक भारतीय क्रिकेट टीम के चयनकर्ता थे और उन सिलेक्टर्स के ग्रुप का हिस्सा थे, जिन्होंने टीम के साथ  वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की यात्रा शुरू की थी।

डब्ल्यूटीसी एक और ऐसा मौका है, जहां भारत को टीम कॉम्बिनेशन गलत लगा। भारतीय टीम के प्रदर्शन से भारतीय फैन्स हैरान और आहत हुए हैं। इसमें कोई संदेह नहीं है कि पहला डब्ल्यूटीसी फाइनल न जीत पाने की एक वजह टीम कॉम्बिनेशन भी है। टीम ने पूरी तरह से खेल की परिस्थितियों को देखा और दो फ्रंटलाइन स्पिनरों को चुना, लेकिन दूसरी ओर न्यूजीलैंड पांचों तेज गेंदबाजों के साथ गया और अपनी टीम में एकमात्र फिट स्पिनर एजाज पटेल को ड्रॉप कर दिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें