फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIND vs NZ World Cup 2023: तीन बार सुसाइड करना चाहते थे मोहम्मद शमी... ऐसे तय किया फर्श से अर्श तक का सफर

IND vs NZ World Cup 2023: तीन बार सुसाइड करना चाहते थे मोहम्मद शमी... ऐसे तय किया फर्श से अर्श तक का सफर

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया ने 50 ओवर में चार विकेट पर 397 रन बनाए और जवाब में एक समय न्यूजीलैंड का स्कोर 32.1 ओवर में दो विकेट पर 220 रन हो गए थे और फिर मोहम्मद शमी के एक ओवर ने मैच पलटा।

IND vs NZ World Cup 2023: तीन बार सुसाइड करना चाहते थे मोहम्मद शमी... ऐसे तय किया फर्श से अर्श तक का सफर
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 16 Nov 2023 11:31 AM
ऐप पर पढ़ें

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 के खिताब से टीम इंडिया बस अब एक जीत दूर है। वर्ल्ड कप 2023 के पहले सेमीफाइनल मैच में भारतीय टीम ने 70 रनों से न्यूजीलैंड को हराया और फाइनल का टिकट कटा लिया। टीम इंडिया ने टॉस जीता और पहले बैटिंग का फैसला लिया। भारत ने 50 ओवर में चार विकेट पर 397 रन बना डाले, जवाब में न्यूजीलैंड ने एक समय 32.1 ओवर तक दो विकेट पर 220 रन बना लिए थे। मोहम्मद शमी गेंदबाजी कर रहे थे और इसी ओवर में शमी ने दो विकेट निकाले, जिससे न्यूजीलैंड पूरी तरह से बैकफुट पर चला गया। शमी ने इस ओवर में कप्तान केन विलियमसन और टॉम लाथम दोनों को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। कीवी टीम 48.5 ओवर में 327 रनों पर ऑलआउट हो गई, शमी ने 9.5 ओवर में 57 रन देकर सात विकेट चटकाए। इसके साथ ही शमी ने इस वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा विकेट चटका भी लिए हैं। शमी का क्रिकेटिंग सफर किसी फिल्म की कहानी से कम नहीं है। उनके क्रिकेटिंग करियर में काफी ज्यादा ट्विस्ट और टर्न रहे हैं। शमी खुद बता चुके हैं कि जीवन में एक समय वह इतना ज्यादा परेशान हो चुके थे कि एक नहीं बल्कि तीन बार उन्होंने सुसाइड करने के बारे में सोचा था। 

वर्ल्ड कप 2023 के लिए शमी वर्ल्ड कप स्क्वॉड का हिस्सा तो थे, लेकिन शुरुआती मैचों में उन्हें प्लेइंग XI में जगह नहीं मिल पाई थी। हार्दिक पांड्या के चोटिल होने के बाद भारतीय शमी को प्लेइंग XI में आने का मौका मिला और इसके बाद से उन्होंने जो तबाही मचाई है, उसे सबने देखा है। कोविड के दौरान रोहित शर्मा के साथ इंस्टाग्राम लाइव पर शमी ने खुलकर बात की थी।

शमी के साथ सिर्फ राहुल गांधी थे, भारत की जीत के बाद बोले कांग्रेस नेता

कोहली, शमी नहीं...नासिर हुसैन ने बताया कौन है भारत की जीत का असली हीरो

शमी ने तब बताया था कि पर्सनल लाइफ में परेशान होने के बाद उन्होंने तीन बार सुसाइड के बारे में सोचा था। शमी ने बताया कि 2015 का साल उनके लिए सबसे मुश्किल था, ऑस्ट्रेलिया मे ंहुए वर्ल्ड कप में चोटिल होने के बाद शमी को करीब 18 महीने क्रिकेट से दूर रहना पड़ा था। शमी ने कहा था, 'जब मैंने वापस खेलना शुरू किया, तो मेरी निजी जिंदगी में दिक्कतें चल रही थीं। मुझे लगता है कि अगर मेरे परिवार ने मुझे सपोर्ट नहीं किया होता, तो मैं यहां तक पहुंच भी नहीं पाता, मैंने तीन बार सुसाइड के बारे में सोचा था।'

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें