फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटIND vs NZ: वसीम जाफर ने चुनी भारत बनाम न्यूजीलैंड पहले टी20 की प्लेइंग XI; संजू सैमसन, उमरान मलिक समेत इन्हें रखा बाहर

IND vs NZ: वसीम जाफर ने चुनी भारत बनाम न्यूजीलैंड पहले टी20 की प्लेइंग XI; संजू सैमसन, उमरान मलिक समेत इन्हें रखा बाहर

वसीम जाफर ने पहले टी20 के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन चुनी है। इस टीम में उन्होंने तीन तेज गेंदबाज समेत दो स्पिनर्स को मौका दिया है, वहीं ऋषभ पंत को उन्होंने बतौर ओपनर अपनी प्लेइंग इलेवन में जगह दी है।

IND vs NZ: वसीम जाफर ने चुनी भारत बनाम न्यूजीलैंड पहले टी20 की प्लेइंग XI; संजू सैमसन, उमरान मलिक समेत इन्हें रखा बाहर
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 17 Nov 2022 05:41 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

भारतीय पूर्व सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत के पहले टी20 मैच के लिए अपनी प्रबल प्लेइंग इलेवन चुनी है। इस टीम में उन्होंने तीन तेज गेंदबाज समेत दो स्पिनर्स को मौका दिया है, वहीं ऋषभ पंत को उन्होंने बतौर ओपनर अपनी प्लेइंग इलेवन में जगह दी है। बता दें, न्यूजीलैंड के इस दौरे पर रोहित शर्मा और विराट कोहली समेत कई सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है। ऐसे में हार्दिक पांड्या टी20 टीम की कप्तानी करेंगे, वहीं शिखर धवन वनडे टीम की अगुवाई करते हुए दिखाई देंगे।

AUS vs ENG: टी20 चैंपियन इंग्लैंड ने टेके ऑस्ट्रेलिया के सामने घुटने, कंगारुओं ने पहले वनडे जीतकर बनाई सीरीज में 1-0 की बढ़त

ईएसपीएनक्रिकइन्फो पर अपनी प्लेइंग इलेवन के बारे में बात करते हुए वसीम जाफर ने शुभमन गिल के साथ ऋषभ पंत को बतौर ओपनर चुना है। वहीं नंबर तीन पर उन्होंने श्रेयस अय्यर को जगह दी है। जाफर का कहना है कि अय्यर ने टी20 वर्ल्ड कप से पहले अच्छा परफॉर्म किया था, वहीं वह स्टैंडबाय खिलाड़ियों का भी हिस्सा रहे थे।

बैटिंग अप्रोच को लेकर कप्तान हार्दिक पांड्या ने बल्लेबाजों को क्या दिया है मैसेज, हेड कोच वीवीएस लक्ष्मण ने बताया

नंबर चार और पांच पर उन्होंने सूर्यकुमार यादव और कप्तान हार्दिक पांड्या को रखा है। नंबर 6 के लिए उन्होंने दीपक हुड्डा का चुनाव किया है। जाफर का कहना है कि यहां संजू सैमसन को भी चुना जा सकता था, मगर हुड्ड वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा थे ऐसे में उन्हें 6 नंबर पर तरजीह मिलेगी। साथ ही हुड्ड कुछ ओवर गेंदबाजी करने में भी सक्षम है।

जाफर ने अपनी इस प्लेइंग इलेवन में दो स्पिनर को चुना है। पहले स्पिनर वॉशिंगटन सुंदर होंगे, वहीं दूसरे स्पिनर के लिए वह कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल में कन्फ्यूज थे। जाफर ने अंत में कुलदीप को जगह दी है क्योंकि वह दोनों तरफ गेंद को घुमा सकते हैं और उनके पास अधिक मिस्ट्री है।

IND vs NZ 1st T20I Weather Report: फैंस के लिए बुरी खबर! भारत बनाम न्यूजीलैंड पहले टी20 पर बारिश का साया

वहीं तीन तेज गेंदबाजी विकल्प के रूप में उन्होंने हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज और अर्शदीप सिंह को चुना है। यहां भी जाफर सिराज और उमरान के बीच कन्फ्यूज दिखे मगर अंत में उन्होंने सिराज को जगह दी। जाफर ने कहा कि वर्ल्ड कप से पहले सिराज ने अच्छा परफॉर्म किया था, लेकिन मोहम्मद शमी उन्हें पछाड़कर टीम में आ गए। लेकिन यहां सिराज को उमरान से पहले मौका मिलेगा। 

पहले टी20 के लिए वसीम जाफर की प्लेइंग XI- शुभमन गिल, ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दीपक हुड्डा, वॉशिंगटन सुदर, हर्षल पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज और अर्शदीप सिंह

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।