Sunday, January 23, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटIND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए जमकर तैयारी कर रहे विराट कोहली, ऐसे रखते हैं खुद को फिट- देखें VIDEO

IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए जमकर तैयारी कर रहे विराट कोहली, ऐसे रखते हैं खुद को फिट- देखें VIDEO

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMohan Kumar
Sat, 27 Nov 2021 04:36 PM
IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए जमकर तैयारी कर रहे विराट कोहली, ऐसे रखते हैं खुद को फिट- देखें VIDEO

इस खबर को सुनें

क्रिकेट में वैसे तो बहुत सारे खिलाड़ी हैं, जो अपनी फिटनेस का काफी ज्यादा ध्यान देते है, लेकिन भारतीय टीम के स्‍टार क्रिकेटर विराट कोहली का नाम इस लिस्ट में सबसे आगे आता है। विराट ने क्रिकेट में फिटनेस को एक अलग ही लेवल पर पहुंचाया है। विराट सोशल मीडिया अकाउंट पर आए दिन अपने जिम की तस्वीरें शेयर करते रहते हैं, जिसमें उनके वर्कआउट साफ देख सकते हैं। अब उन्‍होंने अपना एक और वीडियो शेयर किया है, जिसमें भारतीय कप्तान अपनी बैक एक्सरसाइज करते नजर आ रहे हैं। विराट न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए नेशनल टीम में वापसी करेंगे।

विराट की फैंन फॉलोइंग बहुत ज्‍यादा है और सबसे ज्‍यादा लोग उनके फैशन स्‍टाइल स्टेटमेंट और फिटनेस की वजह से उनके फैन्स हैं। यह कहना भी गलत नहीं होगा होगा कि विराट दुनियाभर के सबसे फिट एथलीटों में से एक हैं। सभी ने उनके आक्रामक और जोशीले रूप को मैदान में देखा है और इसलिए उन्हें 'रन-मशीन' के नाम से भी जाना जाता है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि उनकी जैसी बॉडी पाने के लिए क्या करना पड़ता है? यहां हम आपको कुछ चीजें बताएंगे, जिन्हे विराट हमेशा अपने लाइफ स्टाइल में फॉलो करते है अपने आपको फिट और हेल्दी रहने के लिए।

IND vs NZ: अक्षर पटेल की फिरकी के आगे नाचे कीवी बल्लेबाज, इस मामले में निकले सबसे आगे

वर्ल्ड वाइड फिटनेस आइकन हैं कोहली

विराट दुनिया में भर में फिटनेस आइकन माने जाते है। वे आज कल सबसे पहले इंटेंस वर्कआउट और कंपाउंड्स प्रैक्टिस जरूर करते हैं, जिसकी वजह से उनका वेट लॉस हुआ था। इसके साथ-साथ वे लो कार्ब डाइट, गुड फैट, हाई इंटेसी वाला कार्डियो भी लगातार करते हैं। अगर आप भी विराट की प्रैक्टिस को अपने रुटीन में लाएंगे तो आप भी अपने अंदर एक ट्रांसफॉर्मेशन देख सकते हैं।

रनिंग से बर्न करते है कैलोरी

अगर आपको भी विराट की तरह एक अच्छी बॉडी शेप चाहिए और वजन कम करना है तो अपने वर्कआउट में रनिंग को जरूर शामिल कीजिए। वजन घटाने के लिए कई और एक्सरसाइज करना ज़रूरी है, लेकिन रनिंग सबसे ज्यादा फायदा देगी। ये काफी आसान भी है। रनिंग के फायदे अनेक हैं, लेकिन सबसे बड़ा फायदा यह है कि मांसपेशियों काफी ज्यादा मजबूत हो जाएंगी और जल्द ही आप वेट लॉस भी कर सकते है। ट्रेडमिल पर कम से काम 1 घंटे दौड़िए और इससे आपकी दिमाग को भी शांत मिलती है और स्ट्रेस काम होता है।

IND vs NZ: बिना मैच खेले ही केएस भरत का बड़ा कारनामा, ऐसा करने वाले मात्र तीसरे विकेटकीपर

​दोनों हाथों से करें पुशअप्स

पुश अप्स एक ऐसी एक्सेरसाइज है जो आपकी बाहों, कंधों और छाती को बेहतर आकार देने में मदद करता है। इससे आपके आत्मविश्वास में एक बड़ा बदलाव भी आएगा। इससे आपका शरीर अच्छा और अनोखे तरीके से काम करता है, क्योंकि इसे करने से एक साथ आपकी बांहों, कंधों, छाती, कोर की मांसपेशियों और यहां तक कि आपकी पीठ को भी मजबूती मिलती है। 

अपने क्रंचेस को अगले स्तर पर ले जाएं

विराट कोहली के सिक्स पैक एब्स पर सबकी नजर रहती है, लेकिन वो कैसे बने अब जरा यहां जानिए। क्रंचेस या सिट-अप्स करना आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण रहेगा। इसके लिए आपको किसी भी तरह के उपकरणों की जरूरत नहीं है। आपको बस कुछ जगह चाहिए और फिट रहने के लिए दृढ़ संकल्प की जरूरत है। रोजाना 10 मिनट का मीडियम क्रंच सेशन लगभग 54 कैलोरी बर्न कर सकता है। यह आपको कोर की मांसपेशियों को मजबूत करने, मुद्रा में सुधार करने और आपके शरीर की गतिशीलता और लचीलेपन को बढ़ाने में मदद करता

epaper

संबंधित खबरें