फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटINDvNZ 1st ODI: टीम इंडिया पर पड़ी दोहरी मार, पहले मैच हारे और अब लगा भारी जुर्माना

INDvNZ 1st ODI: टीम इंडिया पर पड़ी दोहरी मार, पहले मैच हारे और अब लगा भारी जुर्माना

भारतीय टीम को वनडे सीरीज के पहले मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ चार विकेट से हार का सामना करना पड़ा है। टीम इंडिया की मुसीबतें यहीं कम नहीं हुई और टीम के खिलाड़ियों पर स्लो ओवर रेट के लिए जुर्माना...

INDvNZ 1st ODI: टीम इंडिया पर पड़ी दोहरी मार, पहले मैच हारे और अब लगा भारी जुर्माना
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 06 Feb 2020 07:27 AM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय टीम को वनडे सीरीज के पहले मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ चार विकेट से हार का सामना करना पड़ा है। टीम इंडिया की मुसीबतें यहीं कम नहीं हुई और टीम के खिलाड़ियों पर स्लो ओवर रेट के लिए जुर्माना भी लगाया गया है। इसके चलते उनको मैच फीस का 80 फीसदी जुर्माने के तौर पर देना होगा।

मैच रैफरियों के एमिरेट्स आईसीसी एलीट पैनल के क्रिस ब्रॉड ने यह जुर्माना लगाया जब विराट कोहली की टीम गेंदबाजी करने के निर्धारित समय में चार ओवर धीमे फेंकने की दोषी पाई गई। आइसीसी के कोड ऑफ कंडक्ट के आर्टिकल 2.22 के मुताबिक खिलाड़ी और खिलाड़ी के सपोर्ट स्टाफ पर स्लो ओवर रेट के लिए जुर्माना लगाया जाता है।

INDvNZ: विराट कोहली ने बताया, किन दो खिलाड़ियों की वजह से हारे मैच

तय वक्त के बाद हर ओवर के लिए खिलाड़ियों पर 20 फीसदी मैच फीस का जुर्माना लगता है। वहीं रिपोर्ट के मुताबिक विराट कोहली ने इस गलती को मान लिया और स्वीकार कर लिया कि टीम तय वक्त में अपने ओवर पूरे नहीं कर पाई।

हालांकि, इस मामने में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने आईसीसी के इस आरोप को मान लिया है। टीम इंडिया पर ये आरोप ऑन फील्ड अंपायर शॉन हैग व लैंग्टन लुसेरे के अलावा थर्ड अंपायर ब्रुस ऑक्सफोर्ड और फोर्थ अंपायर क्रिस ब्राउन ने लगाए थे।

NZvIND: मैच की पांच बड़ी वजहें, जिसकी वजह से भारत को मिली हार

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें