फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIND vs NZ: कभी स्विच हिट तो कभी बाएं हाथ से बैटिंग, सेमीफाइनल में आखिर क्या करना चाहते हैं विराट कोहली?

IND vs NZ: कभी स्विच हिट तो कभी बाएं हाथ से बैटिंग, सेमीफाइनल में आखिर क्या करना चाहते हैं विराट कोहली?

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में विराट कोहली का बल्ला आग उगल रहा है। अभी तक विराट कोहली ने ही इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं और सेमीफाइनल में भी उनसे बड़ी पारी की उम्मीद की जा रही है।

IND vs NZ: कभी स्विच हिट तो कभी बाएं हाथ से बैटिंग, सेमीफाइनल में आखिर क्या करना चाहते हैं विराट कोहली?
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 15 Nov 2023 12:52 PM
ऐप पर पढ़ें

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल मैच से पहले प्रैक्टिस सेशन में स्टार क्रिकेटर विराट कोहली के अलग-अलग रूप देखने को मिले। इंडिया वर्सेस न्यूजीलैंड मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाना है। मैच से एक दिन पहले वानखेड़े स्टेडियम पर जब विराट कोहली प्रैक्टिस करने आए तो उन्होंने स्विच शॉट की जमकर प्रैक्टिस की इसके अलावा उन्होंने बाएं हाथ से बल्लेबाजी भी की। विराट कोहली दाएं हाथ के बल्लेबाज हैं, लेकिन लगता है लेफ्ट आर्म पेसर ट्रेंट बोल्ट का सामना करने के लिए विराट इस तरह की खास तैयारी करते दिखे। विराट कोहली का लेफ्ट आर्म पेसर्स और स्पिनर्स के खिलाफ रिकॉर्ड कुछ खास नहीं है। विराट कोहली वर्ल्ड कप 2023 में फिलहाल रन बनाने के मामले में टॉप पर हैं और सेमीफाइनल में वह इस बढ़त को बनाए रखना चाहेंगे। विराट कोहली वनडे इंटरनेशनल में 49 शतक लगा चुके हैं। 

वनडे इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा शतक लगाने का वर्ल्ड रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली के नाम दर्ज है। दोनों ने 49-49 वनडे शतक लगाए हैं। विराट अगर सेमीफाइनल में शतक लगाते हैं तो वह 50 वनडे इंटरनेशनल शतक लगाने वाले वह दुनिया के पहले बल्लेबाज बन सकते हैं। इसके अलावा विराट कोहली पहले भारतीय क्रिकेटर बनने जा रहे हैं, जो चार वर्ल्ड कप सेमीफाइनल खेलने जा रहे हैं। 2011 से लेकर 2019 तक तीन वर्ल्ड कप में विराट तीन सेमीफाइनल पहले ही खेल चुके हैं। 

ICC से पूछे बिना क्या BCCI ने बदलवा डाली IND vs NZ सेमीफाइनल की पिच?

NZ भारत को केवल तभी हरा सकता है जब....साइमन डूल ने कर दी भविष्यवाणी

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में लीग राउंड के दौरान टीम इंडिया ने एक भी मैच नहीं गंवाया है। भारतीय क्रिकेट टीम नौ के नौ लीग मैच जीतकर सेमीफाइनल में पहुंची है। जबकि न्यूजीलैंड को 9 में से छह मैच में जीत मिली, जबकि तीन मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा। विराट जिस तरह की फॉर्म में हैं, वह इस मैच में बड़ी पारी खेल सकते हैं। वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में हालांकि विराट अभी तक सफल नहीं हुए हैं, लेकिन वह इस बार यह मिथक जरूर तोड़ना चाहेंगे। आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल मैच 19 नवंबर को अहमदाबाद में खेला जाना है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें