फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटINDvsNZ: शोएब अख्तर बोले- धौनी ने डाइव मारा होता तो भारत जीत सकता था

INDvsNZ: शोएब अख्तर बोले- धौनी ने डाइव मारा होता तो भारत जीत सकता था

ICC World Cup 2019, India vs New Zealand Semi Final: पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर मानते हैं कि भारतीय टीम महेंद्र सिंह धौनी और रवींद्र जडेजा की दमदार पारियों की बदौलत न्यूजीलैंड के खिलाफ...

INDvsNZ: शोएब अख्तर बोले- धौनी ने डाइव मारा होता तो भारत जीत सकता था
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 12 Jul 2019 10:00 AM
ऐप पर पढ़ें

ICC World Cup 2019, India vs New Zealand Semi Final: पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर मानते हैं कि भारतीय टीम महेंद्र सिंह धौनी और रवींद्र जडेजा की दमदार पारियों की बदौलत न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व कप के सेमीफाइनल में जीत के बेहद करीब पहुंच गई थी। ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर 240 रनों का पीछा करते हुए भारतीय टीम को 18 रनों से हार झेलनी पड़ी। इस मैच में जडेजा ने 77 और धौनी ने 50 रनों की पारी खेली।  

अख्तर ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, “भारत जीत के करीब पहुंचकर भी चूक गया। मामूली गेंदों पर शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों के आउट होने के बाद नीचे के बल्लेबाजों ने बेहतरीन वापसी की।”

 

ICC World Cup 2019:  टीम इंडिया में अब बड़े बदलाव की बारी

अख्तर ने कहा, “शीर्ष पांच बल्लेबाजों ने बेहद खराब बल्लेबाजी की। रोहित बेहतरीन गेंद पर आउट हुए, लेकिन विराट कोहली बहुत दुर्भाग्यशाली रहे, क्योंकि उन्हें आउट देना खराब निर्णय था। गेंद केवल बेल पर लग रही थी और अंपायर ने उन्हें आउट दे दिया। इसके बाद, जडेजा के आने तक किसी भी बल्लेबाज ने जुझारूपन नहीं दिखाया। धौनी ने भी भारत को मैच में बनाए रखा।”

महेंद्र सिंह धौनी कब संन्यास लेंगे, ये उनके परिवार को भी नहीं पता 

उन्होंने कहा, “यह दुर्भाग्य था कि जडेजा उस गेंद पर आउट हुए जिस पर वह छक्का मार सकते थे। अगर धौनी ने डाइव मारा होता तो वह रनआउट नहीं होते और भारत को जीत दिला दी होती।” भारतीय टीम 2013 के बाद से एक भी आईसीसी टूर्नामेंट जीतने में कामयाब नहीं हो पाई है। 

बता दें कि महेंद्र सिंह धौनी के रनआउट को लेकर सोशल मीडिया पर भी काफी हंगामा हो रहा है। मैच खत्म होने के बाद से ही सोशल मीडिया पर एक तस्वीर वायरल हो रही है, जिसमें 30 यार्ड सर्कल के बाहर 6 खिलाड़ी दिख रहे थे। क्रिकेट नियमों के अनुसार, सिर्फ 5 फील्डर ही 30 यार्ड सर्कल के बाहर रह सकते हैं। ऐसे में अगर अंपायर नो-बॉल भी देता तो भी धौनी रन आउट होते पर भारतीय टीम को एक फ्री हिट मिलती और शायद मैच का नतीजा कुछ और होता। 

वहीं, भारत की इस हार से कई पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर काफी खुश भी नजर आ रहे हैं। लीग चरण में भारत के इंग्लैंड से हारने के बाद पाकिस्तानी प्रशंसकों और कुछ पूर्व खिलाड़ियों ने आरोप लगाया था कि टीम इंडिया ने यह जानबूझकर किया था। ताकि पाकिस्तान सेमीफाइनल के लिए क्वॉलिफाई नहीं कर सके। ऐसे में अब भारत की हार पर यह लोग काफी खुश नजर आ रहे हैं।

(एजेंसी इनपुट के साथ)

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें