DA Image
Thursday, December 2, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटIND vs NZ: श्रेयस अय्यर के टेस्ट डेब्यू से गदगद हुए रिकी पोंटिंग, ट्विटर पर लिखा- यह तो बस शुरुआत है दोस्त

IND vs NZ: श्रेयस अय्यर के टेस्ट डेब्यू से गदगद हुए रिकी पोंटिंग, ट्विटर पर लिखा- यह तो बस शुरुआत है दोस्त

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीNamita Shukla
Thu, 25 Nov 2021 11:11 AM
IND vs NZ: श्रेयस अय्यर के टेस्ट डेब्यू से गदगद हुए रिकी पोंटिंग, ट्विटर पर लिखा- यह तो बस शुरुआत है दोस्त

लिमिटेड ओवर फॉर्मेट में अपनी जगह मजबूत कर चुके श्रेयस अय्यर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ कानपुर टेस्ट के साथ इस फॉर्मेट के सफर का आगाज कर लिया है।  इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की फ्रेंचाइजी टीम दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी कर चुके श्रेयस अय्यर और हेड कोच रिकी पोंटिंग के बीच काफी अच्छे रिश्ते रहे हैं। अय्यर के टेस्ट डेब्यू से रिकी पोंटिंग काफी खुश हैं। ऑस्ट्रेलिया के इस पूर्व कप्तान ने कहा कि यह तो बस शुरुआत है। दो मैचों की सीरीज के पहले मैच में विराट कोहली नहीं खेल रहे हैं और ऐसे में अय्यर पर काफी बड़ी जिम्मेदारी होगी।

रिकी पोंटिंग ने श्रेयस अय्यर के डेब्यू टेस्ट कैप वाले वीडियो को शेयर करते हुए ट्विटर पर लिखा, 'पिछले कुछ सालों में आपने जितनी कड़ी मेहनत की है, उसको देखते हुए आप इसके हकदार हैं। यह तो बस शुरुआत है दोस्त। मुझे तुम पर गर्व है।' अय्यर को डेब्यू टेस्ट कैप टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने पहनाई। इस सीरीज से ठीक पहले केएल राहुल चोटिल हो गए, जिसके बाद सूर्यकुमार यादव को उनके बैकअप के रूप में टीम में जगह मिली। सूर्यकुमार और अय्यर के बीच प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने को लेकर कड़ी टक्कर थी।

 

 

मैच से एक दिन पहले इस मैच में टीम की कमान संभाल रहे अजिंक्य रहाणे ने साफ कर दिया था कि अय्यर टेस्ट डेब्यू करेंगे। अय्यर के लिए यह साल काफी उतार-चढ़ाव भरा रहा है। इसी साल मार्च में इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के दौरान उनके बाएं कंधे पर चोट आई थी। अय्यर का बायां कंधा डिसलोकेट हो गया था, जिसके लिए उन्हें सर्जरी करानी पड़ी थी। 2020 आईपीएल में अपनी कप्तानी में दिल्ली कैपिटल्स को फाइनल में पहुंचाने वाले अय्यर आईपीएल 2021 का पहला लेग नहीं खेल पाए थे, जिसके चलते ऋषभ पंत को टीम की कमान सौंपी गई थी। उन्होंने आईपीएल 2021 के दूसरे लेग में वापसी की, लेकिन बीच सीजन में टीम मैनेजमेंट ने कप्तानी पंत को ही दिए रखने का फैसला लिया।

IND vs NZ: श्रेयस अय्यर के टेस्ट डेब्यू से गदगद हुए रिकी पोंटिंग, ट्विटर पर लिखा- यह तो बस शुरुआत है दोस्त
सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें